जब दिखाया साईं ने अपने भक्तों को चमत्कार !

sai baba miracles

shirdi sai baba miracles :

कहते हैं जब परेशान हों तो साईं बाबा (shirdi sai baba) को याद करें। उनके पास जाकर ध्यान लगाओ। अगर आपको विश्वास नहीं होता तो आपको बताते हैं एक ऐसे ही साईं भक्त की कहानी जिनकी जिंदगी तबाह होने के कगार पर थी। बाबा की भक्ति में लीन बाबा की भक्त रागिनी। रागिनी लंबे समय से परेशान चल रहीं थीं। उनके घर में रोज कोहराम मचता था।

रागिनी का कहना है कि ऐसा लगता था कि मानो अपने ही परिवार में लोग एक दूसरे के खून के प्यासे हो गये हो गए हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वो क्या करें। तभी किसी ने रागिनी को साईं बाबा की शरण में जाने को कहा। रागिनी को एक मिनट के लिए लगा कि ऐसी हालत में कोई क्या कर सकता है। पहले तो उन्होंने सलाह मानने से इंकार कर दिया। बाद में रागिनी को लगा एक बार साईं का दर्शन करने में क्या दिक्कत है।

रागिनी बाबा के दर्शन के लिए शिरडी पहुंच गईं। फिर क्या था। बाबा ने रागिनी को अपने शरण में ले लिया। शिरडी में बाबा ने रागिनी को साक्षात दर्शन दिया। बाबा ने उन्हें घर लाने की सलाह दी। रागिनी जब वापस पटना लौटीं तो उन्होंने साईं बाबा की फोटो लगाकर पूजा करनी शुरु कर दी। लगभग एक साल बाद रागिनी ने साईं बाबा की एक मूर्ति स्थापित की। धीरे धीरे आस पास के लोगों को साई बाबा के चमत्कार का पता चला। लोग ने साईं बाबा की पूजा करनी शुरु कर दी। देखते ही देखते बाबा के दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ बढ़ने लगी। रागिनी को लगा कि उनकी मेहनत सफल रही। बाबा की भक्ति रास आई।

आगे पढ़े…

You May Also Like

Prev post1 of 2