जब दिखाया साईं ने अपने भक्तों को चमत्कार !

sai baba miracles

जब लोग इस मंदिर में अपना दुख दर्द लेकर पहुंचने लगे तो उनके साथ भी चमत्कार (sai baba miracles)होना शुरु हो गया। इसलिए कहते हैं बाबा को मन से साधो, उनकी कृपा जरूर होगी। रागिनी की भक्ति से खुश होकर साईं बाबा ने मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले हर भक्त पर अपनी कृपा दिखानी शुरु कर दी।

इन्हीं में एक भक्त हैं नेहा। नेहा की नौकरी होने वाली थी। सारी तैयारियां पूरी हो चुकीं थी। पर जब नेहा घर से निकलने वाली थीं कि उनका ज्वाइनिंग लेटर घर में कहीं गुम हो गया। नेहा ने अपना लेटर ढूंढना शुरु किया।

जब लगातार ढूंढने के बाद भी ज्वाइनिंग लेटर का कहीं अता पता नहीं चला तो नेहा रोते-रोते पहुंच गईं साईं बाबा के मंदिर में। नेहा ने बाबा के सामने अपना सारा दुख कह डाला। उदास नेहा घर लौटी। लेकिन जैसे ही घर में वो घुसी कि ज्वाइनिंग लेटर उन्हें दिख गया। लेटर मेज पर रखा हुआ था। जबकि नेहा ने मेज पर कई बार ढूंढा था।

नौकरी ज्वाइन करने के बाद अब नेहा जब भी अपनी तनख्वाह उठाती है एक दिन बाबा के चरण में रखती इसके बाद खर्च करती है।
पटना के इस साई मंदिर पर शुरू में लोगों का विश्वास नहीं होता था। लोग देखकर मजाक उड़ाया करते थे। पर आज इस साई मंदिर में हजारों की तादाद में भीड़ लगी रहती है। और जो भी साईं भक्त अपने दुख को लेकर जाते है साईं के दरबार में हंसते खेलने लग जाते हैं।कहा जाता हैं की भक्त जहां भगवान को पुकराता हैं वही भगवान पधारतें हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है पटना के कंकड़बाग साईं मंदिर में। जहां अब सुबह शाम तीन समय बाबा की आरती होती हैं और बाबा के दर्शन के लिये भक्तों की भीड़ लगी रहती हैं।

जानिए साईं बाबा के कुछ और अद्भुत चमत्कार !

You May Also Like