ऐसे है मेरे साईं बाबा – आइए डालते है एक नज़र !

Shirdi Sai Baba Blessings


Sai Baba :

भारत साधु-संतों और पीर-फकीरों का देश है। यहां के लोगों में संतों के प्रति बहुत ही आदर और सम्मान की भावना रहती है। इस भावना का कुछ ढोंगी संत फायदा उठाते हैं तो कुछ सच्चे संत इस भावना का आदर कर भक्त के सभी तरह के दु:ख-दर्द दूर करने के लिए अपना जीवन तक दांव पर लगा देते हैं. ऐसे ही संतों में एक हैं शिर्डी के सांईंबाबा (Sai Baba ).

सांईं बाबा ( Sai Baba ) के बारे में कहा जाता है कि यदि उनके प्रति आप भक्ति की भावना से भरकर उनकी समाधि पर माथा टेकेंगे तो आपकी किसी भी प्रकार की समस्या हो, उसका तुरंत ही समाधान होगा. जब सांईंबाबा (Sai Baba ) आपकी भक्ति को कबूल कर लेते हैं, तो आपको इस बात की किसी न किसी रूप में सूचना भी दे देते है.

सांईं (Sai Baba ) न हिन्दू हैं और न मुसलमान, वे सिर्फ अपने भक्तों के दु:ख-दर्द दूर करने वाले बाबा हैं. सांईं बाबा का स्पष्ट संदेश है कि यदि तुम मेरी ओर देखोगे तो मैं तुम्हारी ओर देखूंगा. मेरे भक्त को जीवन में किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होने दूंगा.

अपने भक्तों के कष्ट दूर करना कोई चमत्कार नहीं है, लेकिन उनके भक्त इसे चमत्कार ही मानते हैं. सांईंबाबा ने अपने जीवनकाल में कई ऐसे चमत्कार दिखाए जिससे कुछ लोगों ने उनको राम का अंश जाना तो ‍कुछ ने श्याम का। सांईं (Sai Baba ) के 11 वचनों के अनुसार वे आज भी अपने भक्तों की सेवा के लिए तुरंत ही उपलब्ध हो जाते हैं.

जब साईं ने दिया अपने भक्तो को आशीर्वाद और किया मालामाल !


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *