सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हाथ से ही नहीं बल्कि पैरो के तलवे से भी जान सकते आप अपने बारे में, जाने कैसे ?

rashifal, rashifal in hindi, astrology, astrology in hindi, jyotish, jyotish shastra in hindi, horscope, hindu dharma, hindu jyotish gyan, divya gyan, jyotish vidya in hindi

हमारे प्राचीन धार्मिक ग्रंथो एवं शास्त्रों में अनेक ऐसी विधियां वर्णित है जिनके द्वारा हम भविष्य में घटित होने वाली घटना, उसके संकेतों को समझने एवं भविष्य का स्टिक अनुमान लगा सकते है.

इन विधियों की मदद से कोई भी व्यक्ति अपने आने वाले कल की कोई भी बात जान लेता है, यदि उसके साथ भविष्य में कोई बुरी घटना घटित होने वाली होती है तो उसके बारे में वह पूर्व से जानकारी हासिल करके इस समस्या का उपाय खोज उसका समाधान भी निकाल सकता है.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

उपरोक्त सभी सुविधाओं का एक निचोड़ है ज्योतिष शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत आने वाली सभी विद्याएं एवं विधियां के द्वारा हम भविष्य में आने वाली शुभ एवं अशुभ संकेतों के बारे में जान सकते है.

किसी व्यक्ति के भविष्य जानने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अधिकांश प्रयोग की जाने वाली निम्न विधियां प्रयुक्त होती है जैसे किसी व्यक्ति के जन्म के आधार पर उसका भविष्य ज्ञात किया जा सकता है, हस्त रेखाओं के द्वारा, अंको की मदद से व टैरो कार्ड की मदद से भी भविष्य का पूर्वानुमान लगया जा सकता है.

शास्त्रों में उल्लेखित इन सभी विधाओं के द्वारा हम अपना भविष्य ज्ञात कर सकते है तथा इसके साथ ही यदि भविष्य में कोई बुरी घटना घटित होने वाली हो तो उसका समाधान भी पा सकते है.

वैसे तो भविष्य के बारे में जानने के ये सभी तरिके अत्यन्त प्रभावशाली एवं रोचक है परन्तु आज हम आपको रेखाओं से संबंधित रोचक जानकारी के बारे बताएंगे.

हाथ की रेखाओं द्वारा हम अपने भविष्य से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है. अन्य विद्याओं के साथ मिलकर इसका महत्व और भी अधिक बढ़ जाता है. हमारे जन्म के समय बनी जन्मकुंडलिका पत्र एवं हमारे हाथो की रेखाओं के बिच बहुत गहरा संबंध होता है.

ये भी पढ़े... घर के मंदिर में कभी भी ना करें ये गलतिया !

अगला पेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *