ज्योतिष शास्त्र, अपनी राशि के अनुसार किये इन उपायों से आप बदल सकते है अपनी किस्मत !

rashifal, rashifal in hindi, astrology, astrology in hindi, jyotish, jyotish shastra in hindi, horscope, hindu dharma, hindu jyotish gyan, divya gyan, jyotish vidya in hindi

यदि कोई व्यक्ति इस भ्रम में है की आज के इस आधुनिक युग में ज्योतिष का कोई मोल नहीं तो यह उसकी मूर्खता है. आज हमारे समाज में कुछ ठगों के कारण यह मिथ्या फैल गयी है की ज्योतिष शास्त्र बरगलाने का जरिया है इससे ज्यादा कुछ नहीं. लेकिन सच यह की ज्योतिष शास्त्र की महत्ता पौराणिक काल से लेकर वर्तमान तक कहि भी काम नहीं रही है. पहले और आज अंतर बस इतना रह गया है की पहले यह विद्या समाजिक हित में कार्य करने के लिए होती है, आज पैसा कमाने के लिए.

यही कारण है की आज बाजार में इस विद्या को लेकर ठगी होती है जिसके कारण वास्तविक ज्ञाता भी इस श्रेणी में धकेल दिए जाते है.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

ज्योतिष मात्र पैसे से चलने वाली विद्या नहीं है और ये बात साबित करने के लिए हम आपको आपकी राशि के अनुसार कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिन्हे करने के आप एक अच्छा और सुखमय जीवन प्राप्त कर सकते हो.

सबसे पहली और महत्वपूर्ण बात यह की इन सभी उपायों को करने में आपका एक पैसा भी खर्च नहीं होगा.

मेष राशि :- अगर आप मेष राशि से संबंध रखते हैं तो आपको अपने मूड स्विंग यानि बात-बात पर मूड बदलने के स्वभाव से बचना चाहिए. शीघ्र क्रोध, अनियमितता, अंधभक्ति से जितना दूर रहेंगे उतना अच्छा होगा आपके लिए.

वृष राशि :- इस राशि के जातको को सर्वप्रथम अपने आलस्य को त्यागना चाहिए . इसके आल्वा यदि इस जाती के लोग क्रोध, भौतिकतावादी और स्वार्थ से दूर रहे तो निश्चित ही कोई इन्हे धनवान बनने से नहीं रोक सकता.

ये भी पढ़े... घर के मंदिर में कभी भी ना करें ये गलतिया !

अगला पेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *