पुनर्जन्म की इन वास्वत्विक घटनाओं को पढ़कर रह जाएंगे हैरान आप !

 

punar janam, rebirth after death, life after death proof, life after death true stories, life after death true stories, punar janam stories in hindi, punar janam ki kahani in hindi, punar janam hota hai

हमारे पुराणों एवं धार्मिक ग्रंथो की कई कथाओ में पुनर्जन्म के बारे में लिखा गया है, इसी के साथ बौद्ध एवं जैन धर्म ग्रंथो में भी इसका उल्लेख मिलता है. हिन्दू धर्म के सभी ग्रंथो और पुराणों में यह बात बताई गई है की आत्मा अमर है तथा यह कभी नहीं मरती. जिस तरह मनुष्य अपने वस्त्र बदलता है ठीक उसी प्रकार आत्मा भी एक शरीर को त्याग कर नया शरीर धारण करती है.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

परन्तु वही बहुत से ऐसे लोग भी है जो पुनर्जन्म की बात को मिथ्या मानकर इस पर विश्वास नहीं करते. इस प्रकार के लोगो का मानना होता है की आत्मा सिर्फ एक बार जन्म लेती है इसके पश्चात मृत आत्मा का दोबार जन्म नहीं होता.

लेकिन आज हम आपको पुनर्जन्म से संबंधित कुछ ऐसी वास्तविक घटनाओं के बारे में बताने जा रहे है जो आपको यह विशवास करने में मजबूर कर देगी की हमारे धर्म ग्रंथो में बताई गई पुनर्जन्म से संबंधित सभी बाते बिलकुल सत्य है.

भारत में सबसे अधिक धार्मिक पुस्तकों को छापने वाली संस्था गीता प्रेस की एक प्रसिद्ध पुस्तक परलोक और पुनर्जन्म में भी कई ऐसी घटनाओं का वर्णन किया गया है जो पुनर्जन्म वाली बात को सत्य प्रमाणित करती है.

आइये अगले पेज पर पड़ते है कुछ ऐसी अनसुनी कहानिया…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *