लक्ष्मी प्राप्ति के सिद्ध एवं अचूक उपाय, जिन्हे अपनाने से आती है घर में समृद्धि !

लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय-Laxmi prapti ke totke-लक्ष्मी सिद्ध मंत्र

लक्ष्मी प्राप्ति के टोटके, लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय, लक्ष्मी जी को खुश कैसे करे  , लक्ष्मी जी को सिद्ध कैसे करे ,laxmi prapti ke upay, laxmi prapti ke totke, lakshmi prapti ke totke, lakshmi prapti ke upay, lakshmi ji ko khus kaise kare

अपार धन की प्राप्ति हर मनुष्य की चाहत होती है. अपार धन चाहने की इच्छा भी अपार होना जरूरी है. सिर्फ चाहने से धन नहीं मिलता उसके लिए मन में तड़प होना भी जरूरी है.

अपार धन प्राप्ति के लिए शुद्ध आचरण और शुद्ध विचार का होना भी जरूरी है. दरिद्रता, गरीबी या कर्ज से छुटकारा पाकर धनवान बनने के लिए यहां प्रस्तुत हैं आजमाए हुए ऐसे 10 अचूक उपाय जिन्हें आजमाकर आप भी धनवान बन सकते हैं.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

विष्णु-लक्ष्मी पूजा : परमेश्वर के 3 रूपों में से एक भगवान विष्णु को पालनहार माना जाता है. विष्णु ने ब्रह्मा के पुत्र भृगु की पुत्री लक्ष्मी से विवाह किया था. शिव ने ब्रह्मा के पुत्र दक्ष की कन्या सती से विवाह किया था. विष्णु ही व्यक्ति को सुख, शांति और समृद्धि देने वाले देव हैं. विष्णु की पूजा और प्रार्थना करने से लक्ष्मीजी प्रसन्न होती है. लक्ष्मीजी के 18 पुत्रों की भी पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है.

लक्ष्मी के 18 पुत्रों के नाम

* विष्णु-लक्ष्मी का बड़ा-सा चित्र घर में रहना चाहिए. शालिग्राम की नित्य पूजा पंचामृत के स्थान के साथ चंदन आदि लगाकर की जानी चाहिए.

* विष्णु-लक्ष्मी मंदिर में प्रति शुक्रवार को लाल रंग के फूल अर्पित किए जाने चाहिए.

* मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योत (तेल का दीपक) प्रज्वलित करें. 11वें दिन 11 कन्या को भोजन कराकर एक सिक्का व मेहंदी दें.

ये भी पढ़े... घर के मंदिर में कभी भी ना करें ये गलतिया !

* शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इस उपाय में मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *