हाथ की सात रेखा जिन्हे देख कोई खुद भी जान सकता है अपना भविष्य !

hast rekha, hast rekha gyan in hindi with picture, hastrekha in hindi, hast rekha gyan in hindi, hast rekha gyan, has rekha ka gayan hindi me, hastrekha in hindi with image, hastrekha in hindi with picture, hast rekha, hath ki rekha ka bhavishya in hindi, hasth rekha, hath ke rekha ki jankari in hindi, hast rekha hindi,

hast rekha in hindi with picture

ज्योतिष शास्त्र में हस्त रेखा(hast rekha) का पाना महत्व है, हाथ की रेखा के माध्यम से व्यक्ति अपने भुत व भविष्य के बारे में जान सकता है, तथा इस ज्ञान की सहायता से मनुष्य भविष्य में अपने साथ होने वाली घटना को पूर्व ही जान काफी हद तक टाल व रोक सकता है.

साधारण मनुष्य को ज्योतिष का ज्ञान न हो पाने के कारण वह ज्योतिष की सहायता लेता है, ऐसे में कुछ ज्योतिष ऐसे होते है जो लोगो को भ्रमित कर उन्हें ठग लेते है
.
परन्तु क्या आप जानते है की हाथो के कुछ ऐसे लकीरे(hast rekha) होते जिन्हे आसनी समझा सकता है तथा इनकी थोड़ी सी समझ रख अपना भविष्य खुद जान सकता है इसके लिए उसे किसी ज्योतिष के पास जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती.

आइये आज हैं आपको हाथ में छुपी उन सात रेखाओं(hast rekha) के बारे में बताते है जिनसे हस्त रेखा ज्योतिष को समझा जा सकता है.

जीवन रेखा :-

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

हाथ की हथेली में सभी रेखाओं में से जीवन रेखा(hast rekha) का महत्वपूर्ण योग्दान है क्योकि इसमें आपकी आयु के साथ ही आपके जीवन में होने वाली महत्वपूर्ण घटनाओं से जुड़े कई रहस्य छुपे होते है. जीवन रेखा सदैव लम्बी तथा गहरी होनी चाहिए, जिसकी हथेली की जीवन रेखा गहरी और लम्बी होती है

वह व्यक्ति दीर्घ आयु का होता है तथा वह सदैव स्वस्थ रहता है. इसी के ठीक विपरीत जिस व्यक्ति की जीवन रेखा बहुत छोटी उसकी आयु भी अल्प होती है तथा वह जीवन भर अनेक बीमारियों से घिर रहता है.

ह्रदय रेखा :-

ह्रदय रेखा में व्यक्ति के प्यार एव रिश्तों से जुड़े कई रहस्य छुपे होते है. यदि आप किसी व्यक्ति के संबंध में यह पता करना चाहते है की वह व्यक्ति भावुक है या नहीं तो उसकी हाथ की हृदय रेखा देख आप यह बात ज्ञात कर सकते हो.

हाथो में छोटी तथा सीधी ह्रदय रेखा होने से यह बात गया होती है की व्यक्ति अपने शब्दों से काम से ज्याद प्यार करता है. यदि किसी व्यक्ति की ह्रदय रेखा मोदी हुई हो तो उसकी इच्छाएं प्रबल होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *