शस्त्रों के अनुसार भूल से भी नहीं मांगनी चाहिए ये 6 चीजे, अन्यथा आती है कंगाली !

अधिक से अधिक धन और सभी सुख-सुविधाएं, हर व्यक्ति की चाहत है. हर कोई यह कामना करता है कि उसके पास ढेर सारा धन हो जिससे वह जो चाहे, जब चाहे खरीद सके, अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सके, अपने साथ अपने परिवार का पूरा ध्यन रख सके, उसके परिवार को कभी भी आर्थिक परेशानी झेलनी पड़े…..काश इतना धन हो उसके पास.

आप भी तो यही कामना करते होंगे, और इस चाहत को पूरा करने के लिए अधिक से अधिक मेहनत करके धन भी कमाते हैं लेकिन फिर भी कभी-कभार वह धन हमारे पास बना नहीं रहता. यह केवल आपकी परेशानी नहीं है, आपके आसपस रह रहे हर दूसरे व्यक्ति की समस्या है.

धन यदि हो भी तो वह हमारे पास टिकता नहीं है और दुर्भाग्य से कई बार वह समय भी दूर नहीं रहता, जब कंगाली के काले बादल व्यक्ति के ऊपर मंडराने लगते हैं. ऐसा आपके साथ ना हो इसके लिए हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो आर्थिक तंगी से आपको हमेशा दूर रखेंगी.

यदि आप हिन्दू शास्त्रों में थोड़ा भी विश्वास करते हैं और मानते हैं कि शास्त्रीय ज्ञान जीवन को सुधारने के काम आता है तो जानिए कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो हमें कभी किसी से मांगनी नहीं चाहिए. शास्त्रों में विद्यमान शंख लिाखि त स्मृतिा के अंतर्गत कुल 6 चीजों का वर्णन किया गया है, जिन्हें किसी से मांगकर यदि इस्तेमाल किया जाए, तो यह भविष्य में उस व्यक्ति के लिए नुकसानदेह साबित होता है.

You May Also Like