आपके नाम का पहला अक्षर बताता है आपका भविष्य, जाने आखिर कैसे ?

naam se jaane apna bhavishya, kaise jaane apna bhavishya, kaise jaane apna bhavishya in hindi, janiye apna bhagya, naam se bhavishya in hindi, janiye aapke naam ka raaz, apna future kaise jane, apna future dekhna, naam se bhavishya in hindi, naam se jaane apna bhavishya, bhavishya in hindi by birth date,

jaane apna bhavishya नाम से जाने भविष्य, kaise jaane apna bhavishya in hindi, janiye apna bhagya, naam se bhavishya in hindi, janiye aapke naam ka raaz, apna future kaise jane, apna future dekhna, naam se bhavishya in hindi, naam se jaane apna bhavishya, bhavishya in hindi by birth date,

नाम से जाने भविष्य – यह बात बिलकुल सत्य है की जब तक हम किसी व्यक्ति को बिलकुल करीब से नहीं जान लेते हम उसके चरित्र एवं स्वभाव का अनुमान नहीं लगा सकते. व्यक्ति के साथ कुछ मुलाकता से उसके बारे यह तो ज्ञात किया जा सकता है की वह मिलनसार है या नहीं परन्तु इस बात का कदापि अंदाजा नहीं लग सकता की उस व्यक्ति का व्यवहार और मानसिकता क्या है.

यह तो व्यक्ति को समझने का समाजिक पहलू हुआ परन्तु आप को जानकार हैरानी होगी की ज्योतिष शास्त्र में ऐसी विधाएं है जो व्यक्ति के चरित्र एवं स्वभाव से जुडा सारा रहस्य उजागर कर देंगी.
इन्ही में से एक विधा है व्यक्ति के पहले नाम का अक्षर जानकर उसके स्वभाव के बारे में पता लगाना.

अगर आप इस विद्या को परखना चाहते है और व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के नाम के आधार पर उसके बारे में जानना चाहते है तो आज हम को आप को बताएंगे की आप यह कैसे कर सकते है ?

यह भी पढ़े! -जानिये तुलसी के 6 दुष्प्रभाव जिनकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी!

Kaise jaane apna bhavishya:

ए या अ अक्षर के नाम के लोग :-

ए या अ अक्षर के नाम के लोगो में अद्भुत साहस भरा होता है. वह अपने काम को लेकर प्रतिबद्ध रहते है. ये लोग जिंदगी को खुल कर जीने में दिलचस्पी रखते है. वही जिन लोगो के नाम में तीन ए होते है तो ऐसे लोग सिर्फ अपने बारे में ही सोचने वाले होते है.

बी या ब अक्षर के नाम के लोग :-

बी या ब संवेदनाओं को दर्शाता है और व्यक्ति के बेहद भावुक होने की बात कहता है. ऐसे लोगों में आत्म-विश्वास की कमी देखी जा सकती है और ये लोग लालची भी होते हैं.

सी अक्षर के नाम के लोग :-

इस प्रकार के लोग में बहुत ह्यूमर होता यही तथा यह शीघ्र ही आवेग में भी आ जाते है.

डी तथा ई अक्षर के नाम के लोग :-

डी’ संतुलन का परिचायक है. इन लोगों की इच्छा शक्ति बेहद मजबूत होती है और वे बेहद जिद्दी प्रवृत्ति के भी होते हैं. व्यापार में ये लोग सफल साबित होते हैं और किसी भी रूप में समझौता नहीं करते. ‘ई’ संप्रेषण को दर्शाता है. ऐसे लोग मजाकिया, बौद्धिक और दक्ष होते हैं.इनकी कल्पनाशक्ति बहुत मजबूत होती है.
जिन लोगों का नाम ‘ई’ से शुरू होता है वह फ्लर्ट करने में भी माहिर होते हैं.

फ अक्षर के लोग :-

जिन लोगो नाम फ से प्रारम्भ होता है वह बहुत ज्यादा नकरात्मक विचार धारा रखते है. परन्तु फिर भी यदि ये किसी से प्रेम करते है तो उसके लिए कुछ भी कर सकते है. ऐसे लोग ईमानदार एवं समर्पित तो होते है परन्तु फिर भी समाज में अकेलापन महसूस करते है.

जी और एच अक्षर के लोग :-

बेहद धार्मिक स्वभाव वाले ऐसे लोग अपनी जिंदगी को अपने अनुसार जीने का प्रयास करते है तथा इन लोगो को अपने जिंदगी में किसी अन्य व्यक्ति का दखल देना बर्दाश्त नहीं होता. ये लोग शकी स्वभाव के भी होते है वही. वही एच अक्षर से जिन लोगो का नाम शुरू होता है वे अपने में ही रहना पसंद करते है और सफलता प्राप्त करने के लिए समर्पित होते है.

आई और ज अक्षर के लोग :-

जिनका नाम आई अक्षर से शुरु होता है उनमे किसी को प्रेरित करने का समार्थ्य होता है. इस प्रकार के लोग अपने जीवन को आदर्श बनाने में सक्षम होते है तथा इनकी कला, विज्ञान आदि में दिलचस्पी होती है परन्तु इस प्रकार के लोग बहुत जल्दी ही चिंता एवं भय आदि से घिर जाते है.

जे अक्षर वाले लोगो का जीवन में कोई ध्येय नहीं होता और वे अपने जीवन को बस जीने के लिए जीते है. बेहद आलसी स्वभाव के ये लोग अपने जीवन में कुछ भी हासिल करने में दिलचस्पी नहीं लेते.

अक्षर के और एल :-

यह अक्षर ‘चरम’ को दर्शाता है. इस अक्षर के लोग बेहद भावुक, संवेदनशील और कल्पनाशील व्यक्तित्व वाले ये लोग भीतरी तौर पर दयनीय ही महसूस करते हैं. अक्षर ‘एल’ वाले लोग बेहतरीन प्रबंधक और समर्पित स्वभाव के होते हैं और जीवन के बहुत से क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने में सक्षम साबित होते हैं. लेकिन इन्हें जीवन में कई बार दुर्घटना का भी शिकार होना पड़ता है.

एम और इन अक्षर के लोग :-

‘एम’ अक्षर वाले लोग बिना सोचे-समझे नतीजे पर पहुंचने में माहिर होते हैं. वे अपने जीवन को प्लान नहीं करते बल्कि परिस्थितियों को झेलेते हुए आगे बढ़ते हैं. इन लोगों का गुस्सा बहुत तेज होता है और बहुत जल्दी आवेग में आ जाते हैं. ‘एन’ अक्षर वाले लोग एक अच्छे वक्ता और लेखक साबित होते हैं. ऐसे लोगों में जलन बहुत ज्यादा होती है जो उनको किसी से मेलजोल नहीं रखने देती.

अक्षर ‘ओ’ और ‘पी’ :-

ओ अक्षर प्रतिबद्धता और समर्पण को दर्शाता है और व्यक्ति को जिम्मेदार बनाता है. वहीं ‘पी’ शक्ति का प्रतीक है. किसी की परेशानियों से उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता.

अक्षर क्यू और आर :-

क्यू’ अक्षर वास्तविकता को दर्शाता है और ये लोग बॉर्न लीडर होते हैं. वहीं ‘आर’ संभावनाओं का प्रतीक है. ‘आर’ शब्द वाले लोग हार्ड वर्किंग और बेहद भावुक होते हैं.

अक्षर एस और टी : –

जिन लोगों का नाम ‘एस’ अक्षर से शुरू होता है वे अपना काम पूरा करने के लिए हर संभव प्रयत्न करते हैं. ये अक्षर शुरुआत का भी प्रतीक है. ये लोग अपने अतीत से ज्यादा सीख नहीं लेते और भविष्य में भी समान गलती दोहराते हैं. अक्षर ‘टी’ प्रगति का प्रतीक है. ये लोग भावुक और संवेदनाओं से घिरे होते हैं. इन लोगों को आत्म-संयम की विधा सीखने की बहुत जरूरत होती है.

अक्षर यु और वी :-

यु अक्षर के लोग लकी साबित होते है. यह अपने साथ हुई बईमानी एवं दुर्व्यवहार को भूल नहीं सकते. वही वी अक्षर के लोग स्वाभिमानी होते है तथा यह किसी की मदद लेना पसंद नहीं करते. यह भरोसेमंद होते है. व बेहद व्यवहारिक होते है.

अक्षर डब्ल्यू और एक्स :-

जिन लोगो का नाम डब्ल्यू से शुरू होता है उन्हें जीवन में जोखिम उठने में मजा आता है. परन्तु ये अपने साथ ही दूसरे के लिए भी समस्या बन सकते है. एक्स नाम के लोग भरोसेमंद नहीं होते ये अपना किया हुआ वायदा नहीं निभाते तथा हमेसा धोखा देते है.

अक्षर वाय और जेड :-

वाय अक्षर के लोग अपने जीवन में कभी भी सही चुनाव नहीं कर पाते. इनमे किसी चीज़ के निर्णय लेने की क्षमता बहुत कम होती है. वही जिन लोगो का नाम जेड अक्षर से जुड़ा होता है वे बहुत आशावान एवं व्यवहारिक होने के साथ ही जमीन से भी जुड़े होते है.

You May Also Like