ज्योतिष शास्त्र के सिद्ध एवं अचूक उपाय, राशियों के अनुसार इन उपायों से होगी आपके ऊपर धन वर्षा.

धन प्राप्ति की चाहत हर मनुष्य की होती है हर कोई अपने जीवन में धनवान बनना चाहता है. इस दुनिया में शायद ही ऐसा को मनुष्य हो जिसे धन की चाह न हो. यह अलग बात है की हमें धन की बचत करनी चाहिए फिर भी बहुत से ऐसे लोग है जो चाहते है की वह बिना किसी परेशानी के खुल कर खर्च कर सके.

माता लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है अतः यह तो निश्चित है की माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर व्यक्ति धन प्राप्त कर सकता है. परन्तु ज्योतिष विद्या में कहा गया है की मनुष्य अपने राशि के अनुसार भी किये गए उपायों द्वारा धन को प्राप्त कर सकता है.

ज्योतिष के अनुसार कहा गया है की हर 12 राशियों के अपने 9 स्वामी ग्रह होते है, जो आपके जीवन में प्रभाव डालते है. धन प्राप्ति के मामले में भी ये राशियाँ महत्वपूर्ण योगदान देते है.
तो आइये जानते हैं हर राशि का स्वामी ग्रह और धन प्राप्ति का मंत्र-

सभी मंत्र नित्य रोज कम से कम 108 बार जपने जरुरी हैं.

मेष -: इस राशि का ग्रह स्वामी मंगल है. यदि मेष राशि के जातक हनुमान जी की आराधना करें तो उनके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगें. नित्य मन्त्र – ‘ॐ हनुमते नमः’ का जाप करने से आर्थिक परेशानियां खत्म होंगीं.

वृषभ -: शुक्र ग्रह इस राशि का स्वामी ग्रह है. इन जातकों को मां दुर्गा का पूजन करने से लाभ प्राप्त होता है और वित्तीय समस्याओं से निजात मिलती है. ‘ॐ दुर्गादेव्यै नम:’ का जाप करें.

मिथुन -: मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध माना जाता है. अत: इन जातकों को भगवान गणेश की उपासना करने से विशेष फल की प्राप्ति होगी. भगवान गणेश के पूजन से नौकरी और व्यवसाय में आ रही रूकावटें अवश्य ही दूर होंगीं. ‘ॐ गं गणपते नमः’ का जाप करें.

कर्क -: कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा होता है. यदि कर्क राशि के जातक भगवान शिव क ध्यान करें तो उन्हें अपार धन की प्राप्ति हो सकती है. भगवान शिव की कृपा से जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगें. ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप करने से लाभ होगा.

सिंह -: सूर्य ग्रह, सिंह राशि का स्वामी है. अपने स्वामी ग्रह सूर्य की आराधना करने से सिंह राशि के जातकों को हर कार्य में सफलता हासिल होगी. सूर्य सफलता का कारक है अर्थात् सूर्य देव को प्रसन्न करने से धन संबंधी एवं सभी प्रकार की समस्याओं का निवारण होता है. नित्य ॐ सुर्यायें नमः का जाप करें.

You May Also Like