यदि आपको नींद में दिखाई देते है ये सपने, तो शीघ्र ही धनवान होने वाले है आप !

बहुत सारा धन और दौलत तथा हर प्रकार की सुविधाओं से भरी जिंदगी, हर किसी का सपना होता है इस प्रकार के जीवन जीने का. परन्तु यह बात भी सत्य है की हर कोई व्यक्ति इतना भाग्यशाली नहीं होता है ये सब ऐशो आराम की चीजे सिर्फ कुछ गिने चुने किस्मत वाले लोगो को ही मिलती है.

अन्यथा अधिकतर लोग तो इस प्रकार के जीवन जीने की कल्पना एवं सपने देख कर ही अपनी पूरी जिंदगी जी लेते है.

लोग उन्हें कामचोर और नाकारा कहते हैं लेकिन हम इस बारे में कुछ और ही बताना चाहते हैं. आप दिनभर सोने और सपने देखने के अलावा कुछ और नहीं करते लेकिन फिर भी चाहते हैं कि आपको धन-दौलत मिल जाए.

देखा जाए तो यह बहुत मुश्किल ही है परंतु गहरी नींद के समय आप जिन सपनों को देखते हैं उनमें से कुछ सपने आपको वाकई अमीर भी बना सकते हैं.इसके अलावा आम दिनचर्या में कुछ ऐसे संकेत भी शामिल हैं जो आपको आर्थिक रूप से समृद्ध कर सकते हैं.

आइये जानते है सपनो में दिखाई देने वाले उन शुभ संकेतों के बारे में जिनके दिखाई देने पर यह निश्चित है की आपके ऊपर माता लक्ष्मी के विशेष कृपा होगी अर्थात आप धनवान हो जाएंगे.

शंख की आवाज :-

यदि आप के सपनो में मंदिर में संख बजने एवं घंटी बजने के आवजे सुनाई देती है या फिर बजता हुआ शंख दिखाई देता है तो यह इस ओर इशारा करता है की शीघ्र ही आप को धन प्राप्ति होने वाली है. इसके आलावा यदि आप माता लक्ष्मी के वाहन उल्लू को सपने में देखते है तो यह भी धन प्राप्ति की ओर इशारा करता है.

हरियाली दिखाई देना :-

यदि आपको सपनो में हर रात हरे भरे बाग़ बगीचे दिखाई देता है और आपके चारो और हरे भरे पेड़ पौधे होते है तो यह इस बात को स्पष्ट करता है की आपको बहुत ही जल्द धन प्राप्त होने वाला है.

लाल साडी वाली महिला :-

यदि आप किसी काम से कहि जा रहे है और रास्ते में आपको लाल साडी पहने, श्रृंगार किये हुए कोई स्त्री दिख जाती है तो यह इस बात को स्पष्ट करता है की वह आपके सामने महालक्ष्मी का रूप लेकर आई है. तथा निश्चित तोर पर आपको धन की प्राप्ति होने वाली है.

फूल दिखाई देना :-

सुबह उठते ही अपने सामने गन्ने को देखना धन प्राप्ति का संकेत है. इसके अलावा मोर, श्रीफल, फूल या फूलों की माला देखना भी शुभ संकेत कहा जाता है.

कन्या का सिक्का देना :-

हमारे हिन्दू शास्त्रों एवं धर्मग्रंथो में शुक्रवार के दिन महालक्ष्मी का दिन बताया है और अगर इस दिन आपको कोई कन्या सिक्का पकड़ाए तो वह आपके लिए भाग्यशाली सिद्ध हो सकता है. इस सिक्के के जरिये आपके ऊपर धन के वर्षा संभव है.

गाय का दिखना :-

यदि आपको घर से बहार निकलते है गाय दिखाई देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है, विशेषकर सफेद रंग की गाय को ही शुभ संकेत माना गया है. काले रंग की गाय को देखने से कोई ख़ास लाभ प्राप्त नहीं होता.

सफेद रंग का सांप दिखाई देना :-

यदि आपको अपने सपने सफेद रंग अथवा सुनहरे रंग का सर्प दिखाई देता है तो यह इस बात इस बात की ओर इशारा करता है की आपके ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा बरस रही है. तथा संभव है की अति शीघ्र है आपको कोई बड़ी सम्पति हाथ लगने वाली है.

उल्लू का दिखना :-

महालक्ष्मी का वाहन उल्लू माना गया है. और यदि आपको अपने घर के बहार या ऑफिस में उल्लू दिखाई देता है तो इसका अभिप्राय है की माँ लक्ष्मी आप पर प्रसन्न है.

यात्रा :-

अगर आप किसी यात्रा के लिए जा रहे हैं और रास्ते में आपको अपने दाहिने हाथ की ओर कुत्ता, बंदर, सांप या फिर कोई पक्षी नजर आ जाए तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी यात्रा मंगलमय साबित होने वाली है.

कलश के साथ कन्या :-

यदि शुक्रवार के दिन आपको कोई कन्या कलश के साथ दिखाई दे तथा वह कलश पानी से भरा हो तो यह धन से संबंधित शुभ संकेत माना जाता है परन्तु वही यदि यह कलश खाली हो तो यह इशारा करता है की शीघ्र ही आप धन से संबंधित कोई समस्या झेलने वाले है.

गेहू दिखना :-

यदि सपने में आपको घोड़ा, गेंहू या हाथी आदि नजर आये तो जल्द ही आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है.

जेब से धन का गिरना :-

यदि आप धन से संबंधित किसी कार्य के लिए बाहर जा रहे और यदि आपने जेब से धन निचे जमीन में गिरता है तो यह स्पष्ट करता है की आप जिस कार्य के लिए जा रहे है वह सफल होने वाला है.

You May Also Like