यदि आपको नींद में दिखाई देते है ये सपने, तो शीघ्र ही धनवान होने वाले है आप !

बहुत सारा धन और दौलत तथा हर प्रकार की सुविधाओं से भरी जिंदगी, हर किसी का सपना होता है इस प्रकार के जीवन जीने का. परन्तु यह बात भी सत्य है की हर कोई व्यक्ति इतना भाग्यशाली नहीं होता है ये सब ऐशो आराम की चीजे सिर्फ कुछ गिने चुने किस्मत वाले लोगो को ही मिलती है.

अन्यथा अधिकतर लोग तो इस प्रकार के जीवन जीने की कल्पना एवं सपने देख कर ही अपनी पूरी जिंदगी जी लेते है.

लोग उन्हें कामचोर और नाकारा कहते हैं लेकिन हम इस बारे में कुछ और ही बताना चाहते हैं. आप दिनभर सोने और सपने देखने के अलावा कुछ और नहीं करते लेकिन फिर भी चाहते हैं कि आपको धन-दौलत मिल जाए.

देखा जाए तो यह बहुत मुश्किल ही है परंतु गहरी नींद के समय आप जिन सपनों को देखते हैं उनमें से कुछ सपने आपको वाकई अमीर भी बना सकते हैं.इसके अलावा आम दिनचर्या में कुछ ऐसे संकेत भी शामिल हैं जो आपको आर्थिक रूप से समृद्ध कर सकते हैं.

आइये जानते है सपनो में दिखाई देने वाले उन शुभ संकेतों के बारे में जिनके दिखाई देने पर यह निश्चित है की आपके ऊपर माता लक्ष्मी के विशेष कृपा होगी अर्थात आप धनवान हो जाएंगे.

शंख की आवाज :-

यदि आप के सपनो में मंदिर में संख बजने एवं घंटी बजने के आवजे सुनाई देती है या फिर बजता हुआ शंख दिखाई देता है तो यह इस ओर इशारा करता है की शीघ्र ही आप को धन प्राप्ति होने वाली है. इसके आलावा यदि आप माता लक्ष्मी के वाहन उल्लू को सपने में देखते है तो यह भी धन प्राप्ति की ओर इशारा करता है.

हरियाली दिखाई देना :-

यदि आपको सपनो में हर रात हरे भरे बाग़ बगीचे दिखाई देता है और आपके चारो और हरे भरे पेड़ पौधे होते है तो यह इस बात को स्पष्ट करता है की आपको बहुत ही जल्द धन प्राप्त होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *