hastrekha-इस एक रेखा से भविष्य में कितने धनवान होंगे आप !

hastrekha-कर्ज मुक्ति-धन प्राप्ति

Hastrekha-dhan prapti-karj mukti-धन प्राप्ति-कर्ज मुक्ति-कर्जा उतारने के उपाय :

आपके हाथो में बनी आड़ी तिरछी एवम सीधी रेखा आपके भुत, भविष्य तथा वर्तमान से जुडी होती है. ये रखाये आपके जीवन में होने वाले बदलाओ से जुडी होती है.

तथा यदि कोई व्यक्ति हस्त रेखा(Hast rekha) का ज्ञान रखता है तो वह यह आसानी सा जान सकता है की कब आप की किस्मत जगेगी या कब आप पर कोई विपदा आएगी.

अक्सर व्यक्ति अपने भाग्य से जुडी बातो को जान्ने के लिए किसी ज्योतिष शास्त्री की सहायता लेते है जो हस्त विद्या के ज्ञान में निपुर्ण हो.

परन्तु आज हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने वाले है जिनकी सहायता से आप खुद अपने भाग्य से जुडी बातो को पता कर सकते है तथा यह ज्ञात कर सकते है की आप सही रास्ते में हो या नहीं व आपको कब सफलता प्राप्त होगी.

हमारे हाथ के पास अंगूठे व हथेली के बीच में एक सीधी खड़ी रेखा होती है. यही रेखा कहलाती है भाग्य रेखा, ये बहुत ही महत्वपूर्ण रेखा होती है. क्योकि इस पर हमारा सारा भाग्य निर्भर करता है.

तो आइये जानते की कैसे जाने की आपकी भाग्य रेखा क्या कहती है आपके बारे में, :-

1 . यदि किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा काफी गहरी है अथवा मोटी है तो यह शुभ माना जाता है. इस प्रकार का व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है. तथा उसे पूर्व से ही पड़ी पैतृक सम्पति का लाभ मिलता है.

2 . परन्तु वही यदि इसके विपरीत किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा(Hast rekha gyan) बहुत ही पतली अथवा कमजोर है तो उस व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ती है.

इस प्रकार के व्यक्ति का भाग्य समय पर उस का साथ नही देता. परन्तु ईश्वर की आरधना द्वारा व्यक्ति अपने भाग्य को बेहतर बना सकता है.

3 . यदि किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा कही से कटी नहीं है तथा कोई अन्य छोटी बड़ी रेखा उसको नहीं काटती तो इस प्रकार का व्यक्ति भग्यशाली माना जाता है. तथा इस प्रकार का व्यक्ति बहुत ही अधिक धनवान होता है.

4 .अगर यदि किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा को अनेक छोटी छोटी रेखाओ ने काटा हो तो उस व्यक्ति की जिंदगी उलझनों से भरी होती है. इस प्रकार के व्यक्ति को सफलता कठिन मेहनत पर ही हासिल होती है.

यदि यह व्यक्ति किसी चीज़ से आशा रखता है तो यह निश्चित है की उसके हाथ सिर्फ निराश ही लगेगी.

5 . अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा को एक अन्य रेखा ने पूरी तरह से विभक्त कर रेखा है तो यह आपके स्वास्थ पर भी सीधा असर करती है.

ध्यान रहे की जिस व्यक्ति के भाग्य रेखा को छोटी रेखाएं जितने बार काटती है भविष्य में उतने ही बार उसके स्वास्थ पर संकट आता है.

6 . यदि भाग्य रेखा किसी व्यक्ति के हथेली से होकर गुजर रही है यानि की हाथ के नीचे से नहीं तो आपको सफलता प्राप्त करने के लिए लम्बा इन्तजार करना पड़ सकता है.

7 . यदि भाग्य रेखा माध्यमिक ऊगली तक पहुच जाए तो ऐसे व्यक्ति पर अचानक धन प्राप्ति का योग होता है. यानी की व्यक्ति कभी भी धनवान हो सकता है.

8 . यदि व्यक्ति की भाग्य रेखा हृदय रेखा पर आकर रुक जाती है तो इस प्रकार के व्यक्ति को प्रेम सम्बन्ध में सफलता नहीं मिल पाती परन्तु वही यदि किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा हृदय रेखा से होते हुए गुरु पर्वत तक पहुच जाती है तो उस व्यक्ति को प्रेम सम्बन्ध में अवश्य सफलता प्राप्त होती है.

इस प्रकार भाग्य रेखा हमारे जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव डालती है. यह तय करता है की व्यक्ति भविष्य में कितनी सफलता प्राप्त करेगा.

परन्तु इसके साथ ही यह भी जरूरी है की व्यक्ति मेहनत करे, क्योकि मेहनत और कर्म से मनुष्य बगेर भाग्य रेखा के भी सफलता की उच्चे शिखर को प्राप्त कर सकता है.

You May Also Like