काले घोड़े के नाल का शक्तिशाली चमत्कारी उपाय, हर ओर से घर में बरसती है खुशियाँ !

कहते है की यदि आपका किसी चीज़ पर अटूट विश्वास है तो एक तिनका ही काफी है आपको समुद्र पार कराने के लिए. इसी तरह हमारा धार्मिक मान्यताओं एवं भगवान पर श्रद्धा एवं विश्वास रखना भी कुछ ऐसा ही है.

हमारी आस्था एवं श्रद्धा यदि अटूट है तो हम बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान बहुत ही आसानी से पा सकते हैं और आपकी परिवार की कही खो गई खुशियाँ अचानक पुनः वापस लोट कर आ जाती हैं.

वैसे सभी धर्मो की अपनी-अपनी मान्यताएं हैं परन्तु यहाँ हम हिन्दू धर्म की बाते कर रहे हैं, जहां न केवल देवी देवताओ की पूजा होती हैं पंरतु इसके साथ ही प्रकृति एवं ग्रहों नक्षत्रों आदि को भी प्रसन्न करने के लिए पूजा जाता हैं.

हिन्दू धर्म में प्रकृति को मानव धर्म की गहराई से जोड़ा जाता हैं वही ग्रहों की बात करें तो ज्योतिष विद्या जैसी अत्याधिक प्राचीन विद्या के अंतर्गत यह स्वीकृत किया गया है कि सौरमंडल के ग्रहों की गति, चाल, स्थिति और बैठकी ही मानव जीवन को संचालित करती है.

वैसे तो सभी नौ ग्रह अपने स्थिति परिवर्तन के साथ-साथ हमारे जीवन में अपना प्रभाव दर्शाकर हमारे वर्तमान तथा भविष्य को प्रभावित करते हैं. लेकिन इन सभी ग्रहों में सबसे ज्यादा जो ग्रह हमारे जीवन पर प्रभाव डालता हैं वह हैं शनि.

शनि देव न्याय के देवता के रूप में पूजे जाते हैं. परन्तु उनकी कुदृष्टि का प्रभाव यदि मनुष्य पर पड़ जाए तो मनुष्य का जीवन अत्यधिक जटिल एवं कष्टकारी हो जाता हैं. इसीलिए सभी शनि देव के साढ़ेसाती एवं ढैया से भयभीत रहते हैं .

लेकिन ज्योतिषशास्त्र विद्या में शनि देव के कुदृष्टि से बचने, उन्हें प्रसन्न करने व उनकी कृपा प्राप्त करने का प्राथमिक एवं सबसे असरदार उपाय मौजूद हैं. यह शक्तिशाली चमत्कारी उपाय हैं काले घोड़े के नाल की अंगूठी को अपने मध्यमा अंगुली में धारण करना.

यदि कोई व्यक्ति अपने अंगुली में काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी धारण करता हैं तो वह सदैव शनि के प्रकोप एवं क्रोध से बचा रहता हैं. इसलिए अनेक विद्वान ज्योतिष किसी शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति को पहला एवं असरदार उपाय काले घोड़े के नाल की अंगूठी पहनने का राय देते हैं.

काले घोड़े की ये नाल और किस किस तरह से आपके समस्याओं का निवारण कर सकती हैं आइये जानते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप काले घोड़े की नाल को एक काले रुमाल में बांधकर अपने रसोई के उस स्थान पर रख दे जहां आप अनाज जमा करके रखते हैं तो कभी आपके परिवार में अन्न की कमी नहीं आएगी.

इसी प्रकार यदि आप अपने तिजोरी अथवा अलमारी जहां आप अपना धन रखते हैं वहां काले कपडे में काले घोड़े का नाल बांधकर रखंगे तो आप के धन में वृद्धि होगी.

घर के मुख्य द्वार पर काले घोड़े के नाल को यु आकार में लटकाए, इससे घर में कोई भी नकरात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती तथा घर में सकरात्मक ऊर्जा का वास होता हैं. तथा साथ ही यह जादू टोने तथा तंत्र मंत्र के प्रभाव को भी रोकती हैं.

काले घोड़े की नाल से 4 कील बनाकर अगर शनि पीड़ित व्यक्ति के पलंग में गड़वा दिए जाएं तो वह शनि के प्रकोप से मुक्त हो सकता है.

काले घोड़े की नाल से कील बनावकर उसे उड़द की दाल में रखे तथा एक नारियल के साथ जल में प्रवाहित कर दे. इस उपाय के द्वारा आप हमेशा स्वास्थ रहेंगे तथा यदि आप पूर्व में किसी बीमारी से ग्रसित थे तो उस बिमारी से भी मुक्ति प्राप्त होगी.

काले घोड़े की नाल को यदि कोई व्यापरी अथवा दुकनदार अपने दूकान अथवा ऑफिस में टांगता हैं तो उसकी बिक्री बढ़ जाती हैं व उसे अपने व्यापार में लाभ होने लगता हैं. वो परिस्थिति उसके अनुकूल होने लगती हैं.

शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल को दाएं हाथ की मध्यमा अंगुली में पहनने से बिगड़े काम भी बनने लगते हैं.

ये वास्तव में एकदम अचूक एवं कारगर उपाय हैं जिन्हे अपनाने पर आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा. इन सभी उपायों को विश्वास के साथ करे यह आपको जल्दी फल प्रदान करेंगी.

You May Also Like