अपने जन्म के टाइम से जाने कैसा होगा आपका भविष्य, ज्योतिष शास्त्र !

भविष्य कैसा होगा – rashifal- Astrology- राशिफल

भविष्य कैसा होगा ,rashifal, राशिफल, ज्योतिष शास्त्र, Astrology

भविष्य कैसा होगा :

हमारे हिन्दू धर्म में किसी व्यक्ति के जन्म का समय ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से उस व्यक्ति के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है क्योकि जन्म के समय एवम तारीख के आधार पर ही व्यक्ति की कुंडली बनाई जाती है.

तथा उस कुंडली में व्यक्ति के भुत, भविष्य एवम वर्तमान से जुडी अनेक बाते छुपी होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जन्म का समय एकदम सही-सही ज्ञात होना चाहिए क्योकि यदि जन्म के समय में एक मिनट अथवा सेकेण्ड का भी फर्क हो तो उस व्यक्ति की त्रुटि सहित बनी कुंडली का कोई भी महत्व नही रह जाता.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

ऐसा इसलिए है की त्रुटि सहित बनी वह कुंडली व्यक्ति के बारे में गलत जानकारी को दिखाएगी.

यदि आपको आपके भविष्य के बारे में सही जानकारी प्राप्त करनी है तो इसके लिए आवश्यक है की आपके पास आपके जन्म के समय की एकदम सही जानकारी उपलब्ध होनी चाहिए.

1 . 4 : 00 am से 6 : 00 am

जिन व्यक्तियों का जन्म प्रातः काल 4 बजे व उसके बाद तथा 6 बजे से पहले होता है इन व्यक्तियों के कुंडलियो के पहले घर में सूर्य का सदैव वास होता है. इस समय में जन्मे व्यक्तियों को अक्सर स्वास्थ सम्बन्धित परेशानियों का समाना करना पड़ता है तथा इनमे आत्मविश्वास कूट कूट कर भरा होता है.

इनकी इच्छा शक्ति बहुत ही मजबूत होती है, यदि ये कुछ करने की ठान ले तो उसे पूरा किये बगैर ये नहीं बैठते. इस समय में जन्मे व्यक्ति का भविष्य उज्वल होता है. यह अवश्य है की अपने जीवन में इन्हें कुछ छोटे बड़े समस्याओ से होकर गुजरना पड़ सकता है परन्तु अपने मेहनत के दम पर यह सफलता प्राप्त कर लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *