ये है वे 8 गुप्त संकेत जो इशारा करते है आप होने वाले है शीघ्र धनवान !

हिन्दू धर्म ग्रन्थों के अनुसार हमारे आस पास घटित होने वाली हर एक घटना का कोई ना कोई कारण होता, यह घटनाये हमें कुछ संकेत देती है जो हमारे जीवन में आने वाले परिवर्तन से हमें अवगत कराती है.

बस जरूरत है इन संकेतो को पहचानने की. इसी प्रकार कई बार ऐसा भी होता है की हमें बस धन मिलने ही वाला होता है तथा इस बात का गुप्त संकेत हमें प्रकृति देती है. परन्तु हम इस संकेत को समझ नहीं पाते अथवा पहचान नहीं पाते.

आज के वर्तमान समय में धन हर एक के लिए महत्वपूर्ण चीज़ बन गया है, हर कोई धन की प्राप्ति चाहता है. हम आपको आज कुछ ऐसे संकेतो से अवगत कराने जा रहे है जिनसे आप यह जान सकते है की कब आपके पास धन आने वाला है.

1 . यदि आप किसी काम से बाहर जा रहे है तथा उस काम के लिए नए कपडे पहनते समय अचानक आपकी जेब से पैसे गिर जाए तो यह संकेत होता है की आप शीघ्र धनवान बनने वाले है. यह एक संकेत है जो बताता है की शीघ्र ही माता लक्ष्मी आपके घर में आने वाली है.

2 . यदि आप अपने पैसे को जमा करवाने बैंक जा रहे है तथा रास्ते में कोई गाय आपके मार्ग से होकर गुजरती है तो यह संकेत है की शीघ्र माता लक्ष्मी की कृपा आप पर होने वाली है. यह इशारा बताता है की जितनी भी आपका कार्य धन की वजह से रुका हुआ है वह पूर्ण होने वाला है.

3 . दीपावली के दिन यदि बाजार में आपको कोई किन्नर सजी सवरी हुई दिख जाए तो यह भी बहुत ही शुभ संकेत माना गया है. यह संकेत होता है की शीघ्र ही आपको अचानक से धन की प्राप्ति होने वाली है.

4 . यदि कोई भिखारी सुबह सुबह आपके घर कुछ मागने के लिए आता है तो इसका अर्थ है की आपने जिस किसी को भी पैसे उधार दिए थे वह बिन मांगे ही आपको प्राप्त होने वाले है. इसीलिए भिखारी को खाली हाथ बिलकुल भी न जाने दे, उसे कुछ न कुछ अवश्य दे.

5 . अगर गुरूवार के दिन किसी मंदिर पर आपको एक कन्या पीले कपडे में दिखाई दे जाए तो यह बहुत ही शुभ संकेत होता है, इसके साथ ही यह बताता ही की आप शीघ्र धन प्राप्त करने वाले है.

6 .यदि आपके शरीर के दाहिने हाथ में आपको बार बार खुजली हो रहे है तो यह भी एक संकेत है की आपको शीघ्र धन की प्राप्ति होने वाली है.

7 . यदि आप कुछ खरीद रहे हो और उस दौरान यदि आपके हाथ से पैसा छूट जाए तो समझ जाइये की आपको शीघ्र ही धन लाभ प्राप्त होने वाला है.

8 . एक और संकेत है की यदि यात्रा करते समय कही कोई कुत्ता आपको अपने मुह में रोटी दबाये दिख जाए तो समझे आपको अपार धन की प्राप्ति होने वाली है.

You May Also Like