एक चमत्कारी महामंत्र जिसमे छुपा है हर समस्या का हल ! chamatkari mantra in hindi

chamatkari mantra aur uske upay, chamatkari mantra, chamatkari upay, mahamrityunjay jaap, maha mrityunjaya mantra in hindi, mahamrityunjay jaap procedure,

chamatkari mantra aur uske upay, chamatkari mantra, chamatkari upay, mahamrityunjay jaap, maha mrityunjaya mantra in hindi, mahamrityunjay jaap procedure,

चमत्कारी मन्त्र और उपाय chamatkari mantra aur upay :-

भगवान शिव की पूजा में कई प्रकार के मंत्रो को प्रयोग में लाया जाता है तथा हर प्रकार के कार्य सिद्धियों के लिए अलग अलग मंत्रो का प्रयोग किया जाता है परन्तु भगवान शिव के पूजन में प्रयोग किया जाने वाले सभी मंत्रो में एक विशेष मन्त्र भगवान शिव को बहुत प्रिय है.

इस मन्त्र के जाप द्वारा महादेव शिव शीघ्र प्रसन्न होते है तथा अपने भक्तो पर कृपा बरसाते है. यह मन्त्र इतना प्रभावी है की इसके जाप मात्र से व्यक्ति अपनी हर प्रकार की समस्या को दूर कर सकता है तथा यह मन्त्र व्यक्ति को मोत के मुह से बाहर खीच लाता है.

आइये जानते है भगवान शिव के इस चमत्कारी महामन्त्र के बारे में…

महामृत्यंजय मन्त्र जाप mahamrityunjay jaap

शास्त्रो एवम पुराणों में आसाध्य रोगों से मुक्ति प्राप्ति तथा आकाल मृत्यु से बचने के लिए महामृत्युंजय मन्त्र का विशेष उल्लेख मिलता है. यह मन्त्र बहुत ही प्रभावी एवम सिद्ध माना जाता है, महान तपस्वी इस मंत्रो के द्वारा भगवान शिव को प्रसन्न कर अपने कार्य सिद्ध करते थे.

इस महामंत्र को मृत संजीवनी के नाम से भी जाना जाता है, पुराणों में एक बहु चर्चित घटना के अनुसार जब देवताओ एवम असुरो के मध्य महासंग्राम हुआ था तब देवताओ ने अनेको असुरो को मोत के घाट  उतार दिया था व असुरो की सेना में खलबली मचा दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *