मंगलवार को भूल से भी नहीं होनी चाहिए ये चीज़े, वरना झेलना पड़ सकता है बजरंगबली का प्रकोप !

mangalwar ko kya na kare, mangalwar ko kya kare, mangalwar ko kya karna chahiye, mangalwar ko kya nahi karna chahiye,

mangalwar ko kya na kare, mangalwar ko kya kare, mangalwar ko kya karna chahiye, mangalwar ko kya nahi karna chahiye,

मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है, क्योकि कलयुग में पांच देवी देवताओ में से एक देव हनुमान जी भी है जो जाग्रत कहे गए अतः उनकी पूजा शीघ्र फलदायी मानी गई है.

मंगवाल के दिन यदि हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष उपाय किया जाए शीघ्र ही आप का भाग्य चमक सकता है.

परतु कुछ बाते ऐसे भी जिन्हें मंगलवार के दिन भूल से भी नहीं करे अन्यथा हनुमान जी अप्रसन्न होते है और आपको उनके क्रोध का प्रकोप झेलना पड़ सकता है.

शास्त्रानुसार मंगल ग्रह को क्रूर भी बतलाया गया है. अतः यदि इस दिन आपसे कोई भारी चूक होती है तो इसका प्रभाव आप पर तथा आपके परिवार पर भी पड़ता है. अतः मंगलवार के दिन इन बातो का विशेष ध्यान रखे की यह इस दिन ना हो.

1 . मंगलवार के दिन नाख़ून और बाल नहीं काटने चाहिए, शास्त्रानुसार मंगलवार को ब्रह्ममूहर्त माना गया है अतः इस दिन बाल उतारना या नाख़ून काटना अशुभ कहां गया है.

2 . मंगवार के दिन घर में धार वाली चीज़े जैसे चाकू अथवा कैची आदि न ख़रीदे. इसके साथ घर पर पड़ी चाकू अथवा कोई अन्य धार वाली चीज़े दक्षिण दिशा की ओर न रखे.

3 . मंगलवार के दिन घर में भूल से भी मासाहार वाली वस्तुए नहीं बननी चाहिए, इससे हनुमान जी अप्रसन्न होते है. इसके साथ ही यह भी ध्यान रखे की रसोई में खाना बनाते समय सब्जी अथवा रोटी नहीं जलनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *