जाने आपके लिए कौन सी खुशियो की सौगात लेकर आया है यह महीना, अगस्त राशिफल !

अगस्त का महीना आते ही मौसम और भी सुहाना हो जाता है, इस महीने के आरम्भ होते ही लोगो को गर्मी से निजात मिलने लगती है. यह महीना न केवल वर्षा लेकर आता बल्कि इस महीने के आते ही भारत में त्योहारो की भी धूम होने लगती है.

भाई बहनो का अत्यंत पवित्र एवम पावन त्यौहार रक्षाबन्धन भी इसी माह में आता है, इसी के साथ हमारे देश से जुडी महत्वपूर्ण घटना भी इसी माह हुई थी यानी की हमारा देश भारत इसी माह आजाद हुआ था.

यानी की यह माह अपने आप में बहुत ही ख़ास एवम महत्वपूर्ण है, ज्योतिष शास्त्र में भी यह माह बहुत ही ख़ास माना गया है. आइये जानते आखिर यह अगस्त का स्पेशल महीना आपके राशि के अनुसार क्या ख़ास लाया है आपके लिए.

मेष राशि :-

मेष राशि के लोगो को इस माह में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योकि इन जातको के ग्रहो में मंगल ग्रह अष्टम में है. मेष राशि के लोगो को बुद्धि के मामले में काफी दिमागदार माना गया है अतः वह किसी भी परेशानी को बहुत ही आसानी से सुलझा लेते है.

इसके अलावा मेष राशि के जातको की आर्थिक स्थिति पहले की तरह ही सामान्य रहेगी. परन्तु इस महीने कार्य स्थल पर अधिक काम आने से थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.

वृष राशि :-

यह माह नोकरी पेशे राही के लोगो के लिए अति उत्तम है. सूर्य ग्रह का इस महीने गोचर होना वृष राशि के जातको के लिए बहुत ही फायदेमंद है, परन्तु इस महीने के अंतिम समय कुछ चिंताओं का आपको समाना करना पड़ सकता है.

इस माह वृष राशि के जातको को अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना आवश्यक है. तथा स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह वृष राशि के जातको लिए सही है.

मिथुन राशि :-

मिथुन राशि के जातको के लिए यह माह खुशियो की अनेक सौगात लेकर आया है.परिवार में सुख एवम शान्ति के साथ आर्थिक दृष्टि से भी यह माह उत्तम है. इस माह यदि आप केसर का तिलक लगाए तो सफलता के चांस दोगुने हो सकते है.

माह के आरम्भ छोटी मोटी परेशानियां हो सकती है परन्तु यह शीघ्र ही दूर हो जायेगी.

कर्क राशि :-

कर्क राशि के जातको को इस माह कुछ परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है. ऐसा सूर्य की दशा के कारण है जो आपके लिए आर्थिक समस्याए भी उतपन्न कर रहा है. कुछ घरुलु समस्याए भी परेशान कर सकती है परन्तु धैर्य बनाये रखे, अन्यथा समस्या और भी विकट रूप ले सकती है.

सिंह राशि :-

यदि आप परिवार को अधिक समय नहीं दे पाते है तो यह माह आपके लिए परिवार में और अधिक नजदीकी बढायेगा. यह माह में समाज में आपको उचित सम्मान मिलेगा. थोड़े खर्चो में बढ़ोतरी हो सकती है, परन्तु सोच समझ कर ही धन खर्च करे.

जमीन तथा जायदाद सम्बन्धित मसलो में भी आपको सफलता प्राप्त होगी.

कन्या राशि :-

यह माह कन्या राशि के लोगो के लिए बहुत ही अधिक व्यस्तता लेकर आया है. इस माह कन्या राशि के लोगो को बहुत ही भाग-दौड़ का समाना करना पड़ सकता है. ज्यादा मेहनत के काम से स्वास्थ में गिरावट आ सकती है

अतः इस माह अपने स्वास्थ का उचित ख्याल रखे. तथा अंत में आपकी यह कड़ी मेहनत अवश्य ही रंग लाएगी अतः पूरी तन्मयता के साथ अपना कार्य करे.

तुला राशि :-

यह माह तुला राशियों के जातको के लिए काफी अच्छा रहेगा परन्तु इन जातको के लोगो को इस माह अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक है. यदि वाणी पर नियंत्रण नहीं रखा जाए तो यह आपके लिए समस्या उत्तपन कर सकता.

साथ ही सोच समझकर धन खर्च करे , व फिजूल खर्ची से बचे.

वृश्चिक राशि :-

योग्यता प्रदर्शन को बल देता आया अगस्त माह सौभाग्यशाली रहने वाला है. शुभ संकेतों की अधिकता बनी रहेगी. आस्था और आत्मविश्वास को बल मिलेगा. मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं.मेलजोल बढ़ाने में रुचि रहेगी. कारपोरेट मीटिंग्स में बेहतर करेंगे. पूर्वार्ध में अवसरों को पहचानने में चूक न करें. उत्तरार्ध में श्रेष्ठ प्रदर्शन से सबको प्रभावित करेंगे.

धनु राशि :-

धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना चिंता वाला है. किसी भी लंबी यात्रा से बचें, पिता से अच्छे संबंध रखें और सोच समझकर वाणी का प्रयोग करें. महीने के अर्ध के बाद परिस्थितियां अनुकूल होती दिखाई देंगी.

मकर राशि :-

आर्थिक मामलों में जोखिम से बचना होगा. स्त्री पक्ष के मामलों में सावधानी रखकर चलें. व्यापार-व्यवसाय में समय मिला-जुला रहेगा.

कुम्भ राशि :-

अनुशासन और आत्मसम्मान की प्रेरणा संग आया अगस्त माह उत्तरोत्तर शुभकारक रहने वाला है. सेवा क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छा करेंगे. नए प्रस्ताव प्राप्त होंगे.घर में सुख शांति और संचय बढ़त पर रहेंगे. सामाजिक सरोकारों में दखल बना रहेगा. पूर्वार्ध में प्रयासों में तेजी बनाए रखें. उत्तरार्ध में अधिकांश कार्य स्वतः सध सकते हैं. व्यर्थ विवादों को यथासंभव टालें.

मीन राशि :-

इस महीने मीन राशि के लोगो को बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. इस माह आपका भाग्य कुछ कमजोर रहेगा परन्तु आप यदि मेहनत और लगन से अपना कार्य करेंगे तो अंत में आपको सफलता अवश्य ही प्राप्त होगी.

परिवार की तरफ से सुख की प्राप्ति होगी और समाज में मान समान बढ़ेगा.

You May Also Like