माता लक्ष्मी खुद दौड़ी चली आयेंगी आपके घर, बस सिर्फ इन सात चीज़ों को हटा दे अपने घर से !

धनवान बनने की चाहत तो हर किसी की होती है वही गरीबी का जीवन जीने की कल्पना मात्र से ही व्यक्ति की रूह कापने लगती है. प्राचीन समय में पैसा केवल व्यक्ति जरूरत पूरी करने का साधन था परन्तु आज के इस युग में पैसा न केवल हमारी जरूरत पूरी करता है बल्कि यह एक माध्यम भी बन चुका है जो व्यक्ति को समाज की नजरो में उच्च उठता है तथा व्यक्ति का लेवल निर्धारित करता है.

आपको समाज में तभी मान समान मिलेगा जब आपका बैंक बेलेन्स अच्छा हो. व्यक्ति धन की प्राप्ति के लिए जी तोड़ मेहनत करता है वह उसके लिए रात दिन एक कर देता है परन्तु उसे आपेक्षित फल प्राप्त नहीं हो पाता.

क्या आपने कभी इसके बारे में सोचा है की आखिर ऐसा क्यों होता है ? ज्योतिष शास्त्र एवम वास्तु शास्त्र की माने तो इसका कारण आप के घर में रखी वह चीज़ हो सकती है जो धन के आगमन में रुकावट बन रही है तथा आपका व्यय बढा रही है.

आपको शायद ही पता न हो परन्तु वास्तु शास्त्र एवम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कुछ ऐसी अनचाही चीजें आजाती हैं जिनकी वजह से परिवार को निर्धनता का सामना करना पड़ता है.

आइये जानते है की आखिर क्या है वे चीज़े जो आपके घर में लक्ष्मी आगमन को रोक रही है.

कबूतर का घोसला :-

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कबूतर का घोंसला अस्थिरता के हालात पैदा करता है और साथ ही निर्धनता को भी आमंत्रण देता है. अगर आपके घर में ऐसा कुछ है तो जल्द से जल्द इसे हटाने का प्रयास करें.

मधुमखी का छत्ता :-

शहद की मक्खी का डंक तो वैसे ही खतरनाक होता है, लेकिन घर में इसका बनाया हुआ घोंसला नकारात्मक परिणाम देता है. घर के भीतर इसकी मौजूदगी एक अशुभ संकेत है.

मकड़ी का जाल :-

घर में मकड़ी क जाल बुनना दुर्भाग्य की निशानी है. इसे जल्द से जल्द हटवाएं और आगे से ऐसा ना हो इसके लिए घर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें.

टूटा शीशा :-

घर में टूटा हुआ शीशा ना सिर्फ वास्तु के नियमों के विरुद्ध है बल्कि ये पूरे प्रभाव के साथ नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने के लिए रास्ता भी देता है.

दीवारों पर निशान :-

अगर आपके घर की दीवारों पर निशान पड़ गए हैं, उनकी पपड़ी उतरने लगी है तो जल्द से जल्द उसे ठीक करवाएं। यह दुर्भाग्य और निर्धनता को आकर्षित करते हैं.

पानी का टपकना :-

अगर आपके घर के किसी भी नल्के या फिर टंकी में से पानी टपकता है तो इसका आश्य है कि आपके घर से धन का अत्याधिक व्यय हो रहा है. इन्हें हमेशा बंद रखें और टंकियों में से पानी का टपना ठीक करवाएं.

बिजली का समान :-

अगर बिजली का कोई सामान कार्यरत नहीं है या खराब है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवाएं या घर से बाहर कर दें.

You May Also Like