सितम्बर का ये अंतिम सप्ताह इन छः राशियों के लिए बनने वाला है भाग्यशाली !

apna future kaise jane, janiye aapke naam ka raaz, rashifal by name, rashifal by date of birth, aaj ka rashifal hindi, rashifal bangla, rashifal today, rashifal 2016, rashifal by deepak kapoor, dainik rashifal

apna future kaise jane, janiye aapke naam ka raaz, rashifal by name, rashifal by date of birth, aaj ka rashifal hindi, rashifal bangla, rashifal today, rashifal 2016, rashifal by deepak kapoor, dainik rashifal

सितम्बर का ये अंतिम सप्ताह कई राशियों के लिए उम्मीद की किरण लेकर आया है. खासतौर से यह सप्ताह छः राशियों के लिए भग्यशाली सिद्ध होने वाला है. तो आइये जानते है इस सप्ताह किन राशियों के लिए खुसिया लेकर आया है तथा किन राशियों को थोड़ी मुश्किल का समाना करना पड़ सकता है.

मेष राशि :-

वैसे तो यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहने के आसार हैं लेकिन आपका निजी जीवन विशेष रुप से प्रभावित रहने की संभावना है. हो सकता है अभी तक आप अच्छे प्रेमजीवन का आनंद ले रहे हों लेकिन इस सप्ताह थोड़ा संयम रखें अन्यथा आपके साथी की भावनाएं आहत हो सकती हैं जिससे आप दोनों के बीच मनमुटाव हो सकता है.

कार्यस्थल में एक समय पर एक ही काम पर ध्यान दे, अन्यथा सब कुछ गड़बड़ा सकता है. कार्यस्थल पर मिलने लक्ष्य को हासिल करने के साथ ही आपके करियर में वृद्धि के भी आसार बन सकते है. व्यवसायी जातकों को नयी योजना का प्रस्ताव मिल सकता है| इस समय निवेश करना आपके लिये आर्थिक रूप से लाभकारक हो सकता है.

वृषभ राशि :-

अपने करियर मे सुधार लाने और बदलाव करने के लिए यह सप्ताह बिलकुल सही है. आप पूरे सप्ताह आपमें जोश भरे रहने और हर लम्हा खुशनुमा बिताने के आसार है. कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन सराहनीय रहने की उम्मीद की जा सकती है. वहीं आपको अचानक पूर्व में किये गये किसी कार्य से लाभ मिल सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होने की संभावना है.

व्यापार करने वाले जातक धीरे-धीरे आगे बढ़ें, लक्ष्यों को हासिल करने के लिये आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. जल्दबाजी में किसी भी काम को करने से बचें अन्यथा छोटी सी गलती आपकी छवि को खराब कर सकती है. हर स्थिति में परिवार और दोस्तों का साथ आपको हौसला देगा.

मिथुन राशि :-

इस सप्ताह आप जरा सा भी तनाव लेने से बचें. अपने घर-परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के लिए हर संभव कोशिश करते रहें. यदि आप परिवार के साथ एक छोटे से सफर के लिए निकल पड़े तो संभव है कि आप तनाव को कोसो मील पीछे छोड़ दें. व्यक्तिगत स्तर पर इस सप्ताह कुछ रोचक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं.

यदि आप अकेले है तो संभव हैं कि इस दौरान किसी का ध्यान आपकी ओर आकर्षित हो.उनसे अपने दिल की बात कहने में भी आप पीछे नहीं हटेंगे, इसकी उम्मीद की जा सकती है. कार्यस्थल पर इस सप्ताह दिल कुछ कम लगेगा लेकिन फिर भी लक्ष्यों को आप हासिल कर लेंगें इसके आसार हैं. कुछ अतिरिक्त खर्च खुशी के लिये किये जा सकते हैं.

कर्क राशि :-

आने वाला सप्ताह आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं. कार्यस्थल पर आपका रवैया आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है. आपकी आलोचना भी हो सकती है. ऑफिस में काम के दबाव से आप चिड़चिड़े हो सकते है. बेकार के मुद्दों से खुद आहत होने से बचे और काम की ओर ध्यान लगाये. इस समय का उपयोग ऐसी समस्या से बाहर निकलने के समाधान खोजने में लगाये.

आपके व्यस्त व्यवसायिक जीवन का सीधा प्रभाव आपके निजी जीवन पर भी पड़ने के आसार हैं. प्रियजनों से मतभेद होने के संकेत है. ऐसे में संयम से काम ले और अपना आपा ना खोए. आप इन परिस्थितियों से बाहर निकलने की क्षमता रखते है.

सिह राशि :-

निजी और व्यवसायिक, दोनों स्तर पर यह सप्ताह आपके लिए सुखदायी रहने के आसार हैं. आपके चेहरे की मुस्कान आपके आस-पास वालों में भी एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेंगी. इस दौरान लोग आपकी ओर आकर्षित हो सकते हैं. अविवाहित जातक जो अभी तक किसी के प्यार में नहीं पड़े हैं संभव है उनमें से कुछ को इस सप्ताह किसी के ख्यालों में खोने का अवसर मिले.

आपका सकारात्मक रवैया आपके काम पर भी सुखद प्रभाव डालेगा. व्यवसायी जातक नई परियोजना पर मंथन कर सकते हैं जिसका सफल क्रियान्वयन आपको प्रसिद्धि भी दिला सकता है. यदि पिछले कुछ समय से पारिवारिक संबंधों में दरार आयी हुई है तो उसे पाटने के लिये यह बिल्कुल उचित समय है.

कन्या राशि :-

इस सप्ताह आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. इस दौरान आपका स्वभाव भी काफी चुलबुला हो सकता है. घर हो या दफ्तर, नौकरी हो या व्यवसाय जीवन के हर क्षेत्र में आपको सुखद परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. व्यवसायिक स्तर पर तो इस सप्ताह को आप विशेष रुप से भाग्यशाली मान सकते हैं. आपके व्यवसाय में अनपेक्षित वृद्धि हो सकती है.

आपकी सकारात्मक ऊर्जा और रचनात्मक ढंग इस सप्ताह आपके पक्ष को मजबूत करेंगें इसकी पूरी-पूरी संभावनाएं हैं. लंबे अरसे से अटके पड़े काम को पुन: शुरु कर सकते हैं, सफलता मिलने के आसार हैं. प्रेमी जीवन काफी रोमांटिक रहने के आसार हैं. विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन भी मधुर रहने की उम्मीद है.

तुला राशि :-

इस सप्ताह आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है विशेषकर कार्यस्थल पर तो अपने व्यवहार पर जरुर ध्यान दें. हो सकता है आपकी छोटी-छोटी हरकतें पर भी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नोटिस लिया जा रहा हो. कार्य का दबाव भी आप पर बढ़ सकता है जिस कारण आप तनावग्रस्त भी हो सकते हैं लेकिन बेहतर रहेगा यदि आप अपने काम पर फोकस करते हुए थोड़ी अतिरिक्त मेहनत करें. लेकिन साथ ही एक चनौती आपके प्रेमजीवन में भी आ सकती है विशेषकर विवाहित जातकों को अपने जीवनसाथी की किसी बात को लेकर नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. आपके लिये परेशानी से बचने का एक ही सूत्र है अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाकर चलें.

वृश्चिक राशि :-

क्या आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हाल फिलहाल आप अनेक समस्याओं से घिर चुके हैं तो आने वाले सप्ताह में भी आपकी चिंताए बनी रह सकती हैं लेकिन इन जटिल परिस्थितियों से घबराने की आवश्यकता नहीं है. आप अपने साहस और दृढ़ निश्चय से इन सभी समस्याओं का समाधान आसानी से करने में सक्षम हो सकते हैं.

इस हफ्ते आपको अपने आवेगशील स्वभाव को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है. बिना सोचे समझे कुछ भी निर्णय लेना आपकी परेशानियों में इजाफा कर सकता है. खासकर कामकाजी जीवन में आपको सावधान रहना होगा. इन विकट परिस्थितियों में बेहतर प्रेमजीवन से आपकी हिम्मत बढ़ सकती है.

धनु राशि :-

आपकी थोड़ी सी सावधानी, थोड़ी सी मेहनत और थोड़ी सी रचनात्मकता इस सप्ताह को आपके लिये काफी खुशहाल और यादगार बना सकती है. आपको सावधानी यह रखनी है कि किसी भी प्रकार के व्यर्थ विवाद या बहस में न पड़ें इससे आपकी छवि सकारात्मक बनेगी जिसका उचित समय पर असर भी आपको दिखाई दे सकता है.

वहीं थोड़ी सी अतिरिक्त मेहनत आपको अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सहायक होगी जिससे आप अपने निजी जीवन के लिये भी समय निकाल सकते हैं. रचनात्मकता आपके प्रदर्शन को गुणवत्ता परक बना सकती है जिससे कार्यस्थल पर आप प्रशंसा व पदोन्नति के पात्र बन सकते हैं. प्रेम जीवन का भरपूर आनंद आपको मिलने के आसार हैं.

मकर राशि :-

यह सप्ताह आपके लिए काफी यादगार रहने के आसार हैं खासकर प्रेम से वंचित अविवाहित जातकों के लिये. क्यूंकि इस दौरान इनकी मुलाकात अपने सपनों के साथी के साथ हो सकती है और आपकी पहली मुलाकात पहले प्यार में और आपका प्यार जीवन भर एक दूजे के साथ पावन रिश्ते में बंधने के लिये तैयार हो जाये तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है. आपके रिश्ते को अगले मोड़ पर पंहुचाने में परिजन सहायक हो सकते हैं.

वहीं कामकाजी जीवन में भी आप अपनी उपलब्धियों से संतुष्ट हो सकते हैं. जो व्यवसायी जातक किसी नई परियोजना में हाथ आजमाने की कोशिश कर रहे हैं तो समय अनुकूल हैं बशर्ते आपको उक्त योजना की अच्छे से जानकारी हो.

कुम्भ राशि :-

इस सप्ताह आपकी दिमागी कसरत बढ़ सकती है. बेहतर है इस सप्ताह आप नई योजनाओं पर केवल मंथन करें न कि उन्हें क्रियान्वित करने का विचार बनाएं. दरअसल इस सप्ताह आपके दिमाग में एक साथ कई विचार दौड़ सकते हैं जिस कारण किसी एक क्षेत्र पर फोकस करना मुश्किल हो सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहने के आसार हैं.

कार्यस्थल पर आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकता है. प्रेम संबंधों के मामले में अविवाहित जातक एक उत्साहजनक सप्ताहांत का आनंद ले सकते हैं. वहीं विवाहित जातकों के संबंध भी मधुर रहने के आसार हैं. किसी चीज पर अचानक बढ़ा खर्च आपकी खुशी और चिंता दोनों बढ़ा सकता है.

मीन राशि :-

यह सप्ताह आपके लिये भाग्यशाली रहने के आसार हैं. व्यक्तिगत और व्यवसायिक स्तर पर किसी भी प्रकार के अवरोध का सामना आपको न करना पड़े इसकी उम्मीद की जा सकती है. इस सप्ताह आपको कुछ महत्तवपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. लेकिन घबराएं नहीं समय अनुकूल है और आपके फैसलों से सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद भी कर सकते हैं.

आपमें एक नया जोश, एक नया उत्साह पूरे सप्ताह रहने के आसार है हो सकता है यह आपके प्यार का असर हो. रोमांटिक स्तर पर भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने की संभावना है. निजी से लेकर व्यावसायिक जीवन तक इस सप्ताह मिले अवसरों का आप भरपूर लाभ उठा सकते हैं.

You May Also Like