इन सात राशियों की चमकने वाली है तक़दीर, सितम्बर का पहला हफ्ता बनाएगा इन्हें भाग्यशाली !

सितम्बर के इस हफ्ते का आरम्भ बुध ग्रह की वक्री के साथ हो रहा है. इसके साथ इस हफ्ते चन्द्रमा अपने खुद की राशि कर्क में प्रवेश करेगा इसके बाद फिर वह मित्र राशि सिंह तथा बाद में  कन्या राशि में वह प्रवेश करेगा. 

ऐसे में यह हफ्ता आपकी राशि में क्या प्रभाव डाल रहा है. क्या आपको आर्थिक लाभ होगा नोकरी के लिए किया जा रहा प्रयास सफल होगा या नहीं तथा और क्या क्या लाया है सितम्बर का महीना आपके लिए ?

मेष राशि  :- सितम्बर का यह हफ्ता के लिए थोड़ा सा उदासीन हो सकता है क्योकि आप हर कार्य में पूर्ण रूप से शामिल नही हो पाएंगे. अपने ऑफिस में दिए गए लक्ष्यों को पूर्ण करने में आप थोड़ी बहुत कठिनाइयों का समाना कर सकते है. 

परन्तु यदि आप व्यवसाय करते है तो यह महीना आपके लाभकारी सिद्ध हो सकता है. यदि आप अपनी नोकरी अथवा उद्योग में किसी भी प्रकार का परिवर्तन चाहते है तो यह समय उसके लिए उपयुक्त है. अपने परिवार एवम प्रियजनों के साथ आपका यह महीना काफी अच्छा जाने वाला है. 

वृष राशि :- आपको पिछले दिनों से जिस किसी भी परेशानियों का सामना कर रहे है उससे आप इस सप्ताह मुक्ति प्राप्त करने वाले है. इस राशि के उन जातको के लिए यह महीना अत्यंत शुभ है जो अपना खुद का व्यवसाय प्रारम्भ करना चाह रहे है. इसके साथ ही आपके प्रयास एवम मेहनत जल्द ही रंग लाने वाले है. 

आपके आर्थिक हालातो में भी बेहतर सुधार की सम्भावना है. 

मिथुन राशि :- यह हफ्ता आपके जिंदगी में महत्वपूर्ण बदलाव लाने वाला है हो सकता है की आपको कुछ अहम फैसले लेने पड़े. इस हफ्ते आप एक तरह से असमंजस में रह सकते है परन्तु समझदारी से लिए गए फैसले सकरात्मक परिणाम लाएंगे. 

हो सकता है आपको नौकरी में कोई बेहतर अवसर मिले या फिर यह भी हो सकता है कि किसी नई परियोजना का कॉन्ट्रेक्ट आपके हाथ लगे. आर्थिक रूप से इस सप्ताह आपके खर्च बढ़ने की उम्मीद है. घरेलु सुख-सविधाओं को जुटाने के लिये आप कोई बड़ा खर्च करने का विचार भी बना सकते हैं. प्रेमजीवन अच्छा रहने के आसार हैं लेकिन सेहत के प्रति सचेत रहें. 

कर्क राशि :- सितम्बर का यह हफ्ता आपके लिए खुसियो की सौगात लाया है अनेक उपलब्धियां आपको प्राप्त होने वाली है. कार्यस्थल में एक नई ऊर्जा के साथ आप हर कार्य को अंजाम देंगे.

आपकी कार्यशैली में रचनात्मकता से आपके सहकर्मी से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक आपके मुरीद हो सकते हैं. घर और दफ्तर में अच्छा संतुलन बनाने में कामयाब हो सकते हैं जिसे लेकर आपको व्यक्तिगत जीवन में भी खुशियां मिलने के आसार हैं. अपने संबंधों में और मधुरता आने की उम्मीद कर सकते हैं.

सिंह राशि :- यह सप्ताह आपके लिये थोड़ा चिंताजनक हो सकता है. अपने या अपने साथी की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. भावनात्मक रुप से भी आपके जहन में उठापटक हो सकती है.

साथी के साथ मामूली कहासुनी बड़े झगड़े का रूप ले सकती है. प्रेमी जातकों में से कुछ को अपना संबंध बोझ बनता हुआ दिखाई दे सकता है. कार्यस्थल पर भी आपका ध्यान काम में मुश्किल ही लगने के आसार हैं.

आपके लिये बेहतर होगा कि अपने व्यक्तिगत जीवन के कारण अपने व्यावसायिक जीवन को प्रभावित न होने दें. कुल मिलाकर इस सप्ताह अपने जीवन के हर क्षेत्र में आपको काफी सचेत रहने की आवश्यकता है और चीजों को देखने के लिये अपना नजरिया भी थोड़ा विस्तारित करने की जरुरत है. 

कन्या राशि :- यह  सप्ताह आगे आने वाले बेहतर समय को दर्शा रहा है. पूरे सप्ताह आपके स्वभाव में उत्साह रहने के आसार हैं. वैसे तो आप अपने जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में सुधार देख सकते हैं लेकिन व्यावसायिक स्तर पर यह सप्ताह आपके लिये विशेष रूप से रोमांचक हो सकता है.

अनपेक्षित परियोजना आपको मिल सकती है या फिर जिस पैसे को आप लगभग भूला बैठें हैं वह आपको मिल सकता है. यदि कोई गुत्थी आपको लिये अभी तक जटिल बनी हुई है तो प्रयास करें वह सुलझ सकती है. 

वृश्चिक राशि :- यदि गत दिनों से व्यक्तिगत स्तर पर किसी समस्या से दो चार होना पड़ रहा है तो उसके निपटान की संभावनाएं बन सकती हैं.  समस्या के समाधान से राहत महसूस कर सकते हैं. काम के दबाव के चलते यदि कुछ समय से थकान महसूस हो रही है तो इस सप्ताह आपके दोस्त आपकी थकान उतार सकते हैं.  

इसकी भी संभावनाएं प्रबल हैं कि आप किसी छोटी-मोटी यात्रा का बड़ा आनंद लें. जो जातक रोजगार के लिये जद्दोजहद कर रहे हैं उनमें से कुछ को अच्छी खबर मिल सकती है.

धनु राशि :- इस पूरे सप्ताह आपके चेहरे पर कामयाबी की खुशी दिखाई दे सकती है. चाहने वालों द्वारा की गई प्रशंसा से आपका स्वभाव भी प्रसन्न रहने के आसार हैं, इस सप्ताह अपने साथियों और परिजनों के साथ आराम करने का भरपूर समय भी आपको मिल सकता है. घर का वातावरण भी शांतपूर्ण और सहज बने रहने की संभावना है.

इस समय का भरपूर उपयोग कर अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं. कुल मिलाकर समय आपके बिल्कुल अनुकूल है. सकारात्मक और रचनात्मक कार्यों में इस्तेमाल कर इसका भरपूर लाभ उठाएं. 

मकर राशि :- स सप्ताह आप सामाजिक गतिविधियों और उत्सवों में व्यस्त रह सकते हैं. यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने के आसार हैं. आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपको शायद ही कोई परेशानी उठानी पड़े.

आपके रास्ते की अड़चने खुद-ब-खुद दूर होती चली जायेंगी. लेकिन कुछ मामलों में आपकी सूझबूझ ही आपका साथ देगी सिर्फ और सिर्फ समय के भरोसे भी न छोड़ें क्योंकि समय भी उन्हीं का साथ देता है जो प्रयासरत रहते हैं जो मेहनत करते हैं. 

कुम्भ राशि :- यह सप्ताह आपके लिए काफी लाभकारी रहने के आसार नजर आ रहे हैं, जीवन के हर क्षेत्र में आप आगे की और कदम बढ़ा सकते हैं. कैरियर के लिहाज से कुछ जातकों के लिये यह एक टर्निंग प्वाइंट बन सकता है.

जो जातक मजबूरी वश अपने इच्छित क्षेत्र में करियर की ओर नहीं जा सके उन्हें अपने मनपसंद क्षेत्र में जाने का अवसर सुलभ हो सकता है. कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन प्रशंसनीय हो सकता है. 

मीन राशि :- इस सप्ताह आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा चिंतित होना पड़ सकता है. अचानक खर्च बढ़ने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है या फिर आपको अपनी मनपसंद चीज़ को खरीद न पाने का दुख झेलना पड़ सकता है.

व्यवसायी जातक इस समय में निवेश करने से बचें और नई परियोजना की रुप-रेखा तैयार करने पर ध्यान लगायें. अनुभवी दोस्तों की सलाह आपके लिये काफी कारगर हो सकती है. रोमांटिक जीवन काफी अच्छा रहने के आसार हैं. साथी का साथ आपकी तकलीफों को कम करने में मददगार साबित हो सकता है

You May Also Like