सिर्फ एक साधारण निम्बू , रोक देगा आपके घर में आने वाली हर बुरी नजर को सिर्फ इस एक छोटे से उपाय द्वारा !

dhan prapti ke upay, lakshmi prapti ke saral upay in hindi, dhan prapti ke saral upay hindi me, samasya samadhan vedic astrology, badha nivaran mantra, shatru badha nivaran mantra,

निम्बू स्वास्थ के लिए बहुत फायदेमंद है, ये बात तो सभी जानते है लेकिन क्या आप जानते है की निम्बू कुछ और कामो में भी उपयोग किया जाता है. जिन दूसरे कामों में नींबू का उपयोग किया जाता है वे किसी चमत्कार से कम नहीं होते हैं.

नींबू के ऐसे उपयोग परंपरागत रूप से काफी पुराने से किया जाते रहे हैं. यहां जानिए नींबू के ऐसे ही कुछ चमत्कारी काम…

1. बुरी नजर लगने के बाद व्यक्ति का चलता व्यवसाय बंद हो जाता है, पैसों की तंगी आ जाती है, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. इससे बचने के लिए दुकानों और घरों के बाहर नींबू-मिर्च टांग दी जाती है.

ऐसा करने से नींबू-मिर्च देखने मात्र से ही नींबू का खट्टा और मिर्च तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता को भंग कर देता है. जिससे वह अधिक समय घर या दुकान को नहीं देख पाता.

2. कभी-कभी रास्ते में रोड पर नींबू-मिर्च पड़ी रहती है या किसी चौराहे या तिराहे पर कोई नींबू या नींबू के टुकड़े पड़े रहते हैं तो ध्यान रखें उन आपका पैर नहीं लगाना चाहिए.

हो सकता है कि ऐसे नींबू का उपयोग किसी प्रकार के टोटके के लिए किया गया हो. इसका आपके ऊपर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

3. तंत्र-मंत्र में नींबू, तरबूज, सफेद कद्दू और मिर्च का विशेष रूप से उपयोग किया जाता है. सामान्यत: नींबू का उपयोग बुरी नजर से बचने के लिए किया जाता है.

बुरी नजर लगने का मुख्य कारण यह है कि जब कोई व्यक्ति किसी दुकान को , किसी चीज को, किसी बच्चे या अन्य इंसान को लगातार अधिक समय देखता रहता है तो बुरी नजर लग जाती है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *