आप खुद जान सकते है कैसा होगा आपके बच्चे का भविष्य ज्योतिष शास्त्र के इस तरीके से !

bhavishy

हर कोई माता पिता अपने बच्चो के बेहतर भविष्य की कामना करता है, हर किसी की चाहत होती है की उनके बच्चे उनसे भी बेहतर जिंदगी जी सके. इसके लिए वे अपने बच्चो को हर वह सुविधा देने का प्रयास करते है जितना उनका सामर्थ्य होता है.

परन्तु हर व्यक्ति का भविष्य तो उसके जन्म से पूर्व ही निर्धिरित हो जाता है, अतः आज हम आपको बताने जा रहे की कैसे आप स्वयं खुद जान सकते है की आपके बच्चे का भविष्य क्या होगा.

ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष को अत्यधिक महत्वता दी गई है तथा अंक ज्योतिष में हर व्यक्ति के मूलांको द्वारा उसकी व्यवहार की बिलकुल सही जानकारी प्राप्त होती है. अपने बच्चो का मूल स्वभाव जानकार माता पिता अपने बच्चो को सही गाइडेंस दे सकते है.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

आइये जानते है कैसा है आपके बच्चो का स्वभाव और कैसे आप उन्हें सही मार्ग द्वारा बेहतर भविष्य दे सकते है.

1 मूलांक वाले बच्चे का व्यवहार :-

इस मूलांक के बच्चे बहुत क्रोधी व जिद्दी स्वभाव वाले होते है, इनका अपना अलग ही व्यक्तित्व होता है यह चाहते है की वे स्वतन्त्र रहे उन्हें कोई रोकने टोकने वाला न हो. कोई इनके कार्य में हस्तक्षेप करे ऐसा इन्हें बिलकुल भी पसन्द नहीं है.

इन बच्चो को तर्क से ज्यादा प्यार की भाषा समझ में आती है अतः इस मूलांक के बच्चो को यदि प्यार से समझाया जाए तो यह जल्दी आपकी बातो को समझेंगे. इस मूलांक के बच्चे का बेहतर भविष्य प्रशासनिक अधिकारी आदि जैसे क्षेत्र में हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *