माता के इस चमत्कारी मंदिर में साक्षात् दर्शन देती है माता, भक्तो की बड़ी से बड़ी बिमारी हो जाती है छूमंतर !

maa durga ke chamatkar, maa kali ke chamatkar, maa durga ke chamatkari mantra, mata ke chamatkar, mata ka chamatkari mandir, मंदिर का रहस्य

maa durga ke chamatkar, maa kali ke chamatkar, maa durga ke chamatkari mantra, mata ke chamatkar, mata ka chamatkari mandir, मंदिर का रहस्य

हमारा भारत चमत्कारों का देश कहलाता है, यहां पर अनेक दिव्य एवम चमत्कारी मंदिर है. इन दिव्य मंदिरो में अनेको चमत्कार एवम अद्भुत चीजे होती रहती है जो भक्तो को हैरानी में डाल देती है. इन मंदिरो से कई भक्तो की आस्थाए जुडी है.

ऐसी ही माता रानी का एक दुर्गा मंदिर है, जिसके बारे में कहा जाता है की इस मंदिर में साक्षात् दुर्गा माता का निवास है तथा मन्दिर में स्थापित माता के मूर्ति से दुर्गा माता बाहर निकलती है व आस पास विचरण करती है.

आइये जानते है कहा है माता का यह चमत्कारी मंदिर,

रानी दुर्गा का यह मंदिर छत्तीसगढ़ राज्य के चैतुरगढ़ नामक स्थान में पहाड़ियों पर बसा हुआ है. चैतुरगढ़ कोरबा के अंतर्गत पाली विकासखंड के घने जंगल व पहाड़ियों के बीच बसा हुआ स्थान है.

माता का यह मंदिर नागर शैली द्वारा बनाया गया है.

इस मंदिर में बारह भुजाओं वाली माता दुर्गा की महिषासुर मर्दिनी स्वरुप में मूर्ति स्थापित है. इस मंदिर में स्थापित यह अनोखी प्रतिमा ही इसे बेहद खास बनाती है. इस मंदिर की मूर्ति की आँखों में लगातार देखने से इसकी पलकों के झपकने का एहसास होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *