12 सितम्बर से 18 स्तिम्बर के बीच नक्षत्रो में होने वाला है बहुत बड़ा बदलाव, इन चार राशियों के खुलने वाली है किस्मत !

ये सप्ताह ग्रहो के स्वामी सूर्य देव अपना राशि परिवर्तन कर रहे है तथा अपनी राशि सिंह से निकलकर बुध की राशि कन्या में प्रवेश करने जा रहे है जहा पहले से गुरु विराजमान है. सूर्य तथा गुरु के इस संयोग के साथ ही इस सप्ताह चन्द्रमा का गोचर भी चार राशियों में हो रहा है. 

ऐसे में यह हफ्ता आपके लिए कैसा रहने वाला है तथा स्वामी ग्रह का स्थान परिवर्तन आपके लिए क्या नया ला रहा है और क्या-क्या बदलाव आपके लिए आने वाले है आप स्वयं ही जानिये. 

मेष राशि :-

इस हफ्ते आपको व्यवसायिक तोर पर कई लुभावने अवसर प्राप्त हो सकते है. जिस कारण से आप इस पुरे हफ्ते अपने अंदर एक सकरात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. आपके प्रेम सम्बन्धो में आई परेशानियां का भी सामाधान होने वाला है. 

परन्तु आप यह ध्यान में अवश्य रखे की जो भी निर्णय आपके द्वारा लिया जाए वह सोच समझकर ही हो इसके साथ ही अपने जीवन सहेली में भी सुधार लाने के लिए सम्भल सम्भल कर कदम उठाये . आपके आर्थिक हालातो में भी सुधार के आसार दिख रहे है. 

वृष राशि :-

सप्ताह की शुरुआत से ही भावनात्मक रूप से एक सकारात्मक वातावरण आप अपने आस-पास महसूस कर सकते हैं. यदि आप कुछ मसलों को लेकर तनावग्रस्त हैं तो आप इस स्थिति से बाहर निकल सकते हैं.  इस सप्ताह आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पन्न हो रही समस्याओं का समाधान मिल सकता है जिससे एक आरामदायक वातावरण बना रहने की उम्मीद है.

कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए सुखद एवं सरल रहने के आसार हैं. व्यक्तिगत और व्यवसायिक स्तरों पर आप अपना खोया हुआ रुतबा, अपनी प्रसिद्धि, अपनी प्रतिष्ठा पुनः पा सकते हैं. रोमांटिक जीवन का भी आप पूरा आनंद लेंगें और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है. 

मिथुन राशि :- 

यह हफ्ता आपके लिए बहुत उत्तम व्यतीत होने वाला है आर्थिक दृष्टि से भी आप इस हफ्ते ऊपर उठने वाले है. अचानक धन प्राप्ति के आसार लग रहे है. यह समय निवेश के लिए बहुत बढ़िया है. आर्थिक मामलो में सफलता के कारण इस हफ्ते आप पूरी तरह से उर्जावान रहोगे. 

इसके अलावा परिवार वालो के साथ भी आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे. 

कर्क राशि :-

पिछले कुछ समय से हो सकता है आपके अंदर कुछ ऐसा चल रहा हो जिसे आप किसी के साथ शेयर तो करना चाहते हैं लेकिन हिचकिचा रहे हैं.

इस सप्ताह आपकी यह हिचकिचाहट दूर होगी और आपके साथी, या किसी करीबी दोस्त से आप अपनी परेशानी कह सकते हैं जिससे आपको आतंरिक रूप से एक राहत महसूस हो सकती है.

 व्यक्तिगत से लेकर व्यावसायिक तक जीवन के हर पहलू में आपको सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है. अपेक्षित परिणाम मिलने से एक आंतरिक संतुष्टि को भी आप महसूस कर सकते हैं. 

सिंह राशि :-

इस राशि के जातको को इस हफ्ते थोड़ा सम्भलकर रहना पड़ेगा खासकर किसी निजी कार्य में आप अपने अथवा बाह्य के किसी व्यक्ति से धोखा खा सकते है.

धन अथवा सम्पति से जुड़े मामलो में भी आपको सावधानी बरतनी पड़ सकती है क्योकि आपके द्वारा चला गया कोई दाँव आप पर ही उलटा पड़ सकता है. 

साथ ही फिजूल खर्ची भी हो सकती ही जिस कारण आथिक रूप से यह हफ्ता आपके लिए सही नहीं रहने वाला है. 

कन्या :-

इस जातक के लोगो के लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है. परिवार में हुए मनमुटाव द्वारा आप तनावग्रस्त हो सकते है. क्रोध एवम आवेश में कोई भी निर्णय लेने से बचे तथा आपको इस समय अपने नजरिये एवम सोच को बदलने के जरूरत है. 

साथ ही कार्यस्थल में भी आपके ऊपर काम का दबाव आ सकता है, सारा काम अपने जिम्मे लेने से बचे व लोगो की मदद लेने में संकोच ना करे. 

तुला :-

आपके लिये इस सप्ताह की शुरुआत अति उत्साह के साथ होने की उम्मीद है. आप आत्मविश्वास से भरे रह सकते हैं और अपनी क्षमताओं को चिन्हित कर किसी भी चुनौत‌ि को स्वीकार कर सकते हैं. आपका जुझारूपन ही दफ्तर से लेकर घर तक आपको हर दिल अजीज बनाएगा. 

आपके परिजन, आपके दोस्त इस सप्ताह आपमें कुछ ज्यादा ही विश्वास दिखा सकते हैं. इस सप्ताह आप पाएंगे कि आपके जीवन में सुखद परिवर्तनों का सिलसिला शुरू हो चुका है.  ज्योतिषाचार्यों की सलाह है कि आप किसी भी बात को अनदेखा ना करें.

वृश्चिक राशि :-

यदि आप कोई व्यवसाय चला रहे तो इस सप्ताह आपको थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है. कोई नई परियोजना अथवा नये आईडिया पर काम करने पर आप नुक्सान उठा सकते है परन्तु आप हिम्मत एवम संयम से काम लेना होगा. तथा इस असफलता से सबक लेकर आगे बढ़ते रहना होगा. 

आर्थिक स्थिति भी आपकी इस सप्ताह निचे गिर सकती है.    

धनु राशि :-

इस सप्ताह आप खुद को बहुत ही व्यस्त पाएंगे और काम के बोझ के चलते तनाव में रहेंगे. व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में आप को और भी बहुत से काम करने पड़ सकते हैं. आपकी व्यस्तताओं के चलते साथी की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है.

 हो सके तो अपने साथी के साथ संवाद बनाये रखें और अपनी व्यस्तताओं से उन्हें अवगत करवायें अन्यथा गलतफहमी पैदा होने की संभावनाएं भी बन सकती हैं.

आपको घर और दफ्तर के जीवन में एक संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है. आर्थिक रूप से भी आपके लिये यह थोड़ा कठिन समय है. सप्ताहांत पर थोड़ी राहत की उम्मीद कर सकते हैं.
             
मकर राशि :-

इस सप्ताह आप भावनात्मक रूप से थोड़ा विचलित महसूस कर सकते हैं लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है यह लंबे समय तक नहीं होगा. अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान जरुर दें हो सकता है किसी हल्की बिमारी से आपको दो चार होना पड़े.

लेकिन हल्की बिमारी को हल्के में लेना आप पर भारी भी पड़ सकता है इसलिये कोई भी लक्षण या परेशानी महसूस हो तो बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें.

इस सप्ताह साथी के साथ आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आने की संभावनाएं प्रबल हैं.  किसी भी परिस्थिति में किसी से विवाद या बहस में न पड़ें तो बेहतर रहेगा. करियर के स्तर पर सब कुछ सामान्य गति से चलने के आसार हैं.   

कुम्भ राशि :-

यह सप्ताह सिर्फ और सिर्फ कड़ी मेहनत करने का है तभी आप बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद कर सकते हैं.  मेहनत करते हुए यह विचार अपने मन में न आने दें कि आपकी मेहनत किसी को दिखाई नहीं देती या कोई इसे दर्ज नहीं करता. 

आप महसूस करेंगें की कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ रही है. आपके कार्यप्रदर्शन में चमत्कारिक रूप से उपलब्धियां हासिल हो रही हैं. हो सकता है जल्द ही आपको इस समय की गई कड़ी मेहनत का फल भी मिले. 

यह समय आपके लिये बहुत ही भाग्यशाली है, इस सप्ताह आप अपने कर्त्तव्य को समझेंगे जिससे आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के सभी क्षेत्रों में गजब का परिणाम देखेंगे.

मीन राशि :-

इस सप्ताह खुद को व्यवस्थित बनाने की ओर ध्यान दे. अपने सभी बिल निकाले, उन्हें जांचे और खुद के लिए एक बजट भी तैयार करें। इस सप्ताह योजना और व्यवस्था बनाने के लिए आप जो कुछ भी कदम उठाएंगे, उनसे आने वाले दिनों में आपको काफी फायदा होगा. 

यदि ज़रूरत पड़े तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर भी योजना बना सकते हैं. कार्यस्थल पर भी आपको अपनी कार्यकुशलता का परिचय देना पड़ सकता है. आपके व्यावहारिक पक्ष पर वरिष्ठ अधिकारियों की नजर हो सकती है इसलिये कार्यस्थल पर अच्छे से रहें. रोमांटिक जीवन ठीक-ठाक रहने के आसार हैं तो आर्थिक स्थिति के भी सामान्य होने की उम्मीद कर सकते हैं.

You May Also Like