आज के दिन इन राशियों पर है मेहरबान शनिदेव, कहि वह आप तो नहीं !

शनिदेव को दण्डाधिकारी कहा गया है, वे व्यक्ति के कर्मो के अनुसार उन्हें दण्डित करते है. शनिदेव बुरे कर्म करने वाले व्यक्तियों को दण्डित कर उन्हें सही मार्ग में लाते तथा यदि उनकी कृपा किसी भक्त पर हो जाए तो वह व्यक्ति हर प्रकार की समस्या से मुक्ति पा जाता है शनिदेव उसका घर खुसियो एवम सुख सम्पति से भर देते है. 

आज के दिन ग्रह नक्षत्रो के कुछ ऐसी विशेष स्थिति बनी है जिसमे शनि देव की कुछ राशियों पर विशेष कृपा बन रही है, आइये जानते है आखिर कौन सी वे भाग्यशाली राशिया है जिन पर स्वयं शनिदेव कृपा बरसा रहे है. 

मेष राशि :-

इस राशि के जातक आज हर प्रकार की कानूनी परेशानियों से मुक्ति पा जायेंगे. परन्तु वितीय क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का समय उचित नहीं है. इसके साथ ही इस जातक की राशि के किसी झगड़े में फसने के भी संकेत मिल रहे है. अतः  हो सके तो किसी भी प्रकार के गम्भीर मसले को शांति से सुलझाने का प्रयास करे. 

यदि आप व्यपारी है तो आज का दिन व्यापर की दृष्टि से आपके लिए बेहद शुभ है. आज के दिन आप अपनी आँखे चारो तरफ से खुली रखे क्योकि कोई भी नया आईडिया आपको बुलन्दियो पर ले जा सकता है. अचानक धन लाभ बनने के आसार दिख रहे है. 

वृष राशि :-

आज के दिन आपके में परिवार में किसी के साथ आपकी अनबन हो सकती है अतः अपने क्रोध को नियंत्रण में रखने का प्रयास करे. आप कई दिनों से कुछ खरीदारी करने की सोच रहे है तो आज आपके लिए उस चीज़ को खरीदने का उचित दिन है. 

आर्थिक मामलो में आज का दिन आपके लिए उचित है . आज आपका आत्मविश्वाश का स्तर भी उच्चा रहेगा इसके साथ ही किसी शुभ समाचार मिलने के आसार बन रहे है. किसी नए व्यापार को आरम्भ करने के लिए भी आज का दिन आपके लिए उपयुक्त है. 

मिथुन राशि :-

यदि आज आप अपने लिये कुछ संपत्ति खरीदने का मन बना रहे हैं, तब इस काम को कुछ समय के लिये स्थगित किया जाना चाहिये क्योंकि आपके ग्रह आपके पक्ष में नहीं हैं और इसके चलते निकट भविष्य में नुकसान होने की आशंका है.

यदि आप नए घर में भी जाकर बसने की सोच रहे हैं, तब आपको कुछ समय के लिये रुककर इस समय को गुजर जाने दीजिए व बाद में आगे बढ़ने का निर्णय लीजिए. 

कर्क राशि :-

इस जातक के राशि के लोगो के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम है. आज आपकी मेहनत एवम सोभाग्य आपको सफलता अवश्य दिलवाएगी . क्योकि आज आपका भाग्य आपका साथ दे रहा है अतः अपने पर पूर्ण विशवास रख वह कार्य करना आरम्भ कर दे जिसके बारे में आप बहुत पहले से सोच रहे है. 

अगर आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो आज आप इन्टरव्यू देने में व्यस्त रहेंगे. आपके सभी इन्टरव्यू अच्छे रहेंगे और आप अपना अच्छा प्रभाव छोड़ सकेंगे. साथ ही कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा रहेगा. कुल मिला कर आज का दिन आपके लिए हर तरह से शुभ रहेगा.

आज ये संभव है कि आप उस वस्तु से धन प्राप्त करें जिसे आप शौक के खातिर करते हैं. ये धन का स्रोत सामान्य आजीविका के समान नहीं होगा.

सिंह राशि :-

आज के दिन आपके लिए थोड़ा सा व्यस्त रहेगा. आप किसी कार्य में फस सकते है तथा उसी में आप का पूरा दिन लग सकता है. अचानक आर्थिक सफलता के आसार बन रहे है यह आपको और अधिक प्रेरित कर सकती है. अतः इस आर्थिक सफलता का सदुपयोग करना. 

आपने काम पर लिए गया सही आर्थिक कदम आपको सफलता के बुलन्दियो पर पहुचा सकता है. यदि आपको व्यवसाय में कोई नया विचार आज दिन आता है तो उसे अवश्य अपनाये आपको सफलता प्राप्त होगी. 

कन्या राशि :-

आपकी नम्रता और समझदारी आपके रिश्ते में आई खटास को दूर कर देंगे. आपके खोए हुए रिश्तो को वापस पाने के आपके प्रयास जरूर सफल होंगे जिससे ये रिश्ता फिर से मजबूत हो सकेगा. आपके प्रयासों से आपके बीच की गलतफहमियां दूर हो जाएंगी.

व्यवसायी, खासतौर से जिनका छोटा-मोटा व्यवसाय है, आज शायद उन्हें अपने कर्मचारियों को ले कर कुछ परेशानी का सामना करना पड़े . चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें. वो लोग जो वित्त से संबंधित काम करते हैं, उन्हें आज अपने लक्ष्यों को पाने में परेशानी होगी. 

तुला राशि :-

आज आपका आत्मविश्वाश उच्च शिखर पर रहेगा तथा आप और लोगो को भी इसके लिए प्रोत्साहित करेंगे. यदि आप नोकरी बदलने की सोच रहे है तो शायद यह आपके लिए उचित निर्णय नहीं हो सकता है. जितने उच्चे पद पर आप होते है नोकरी बदलना उतना ही मुश्किल आपके लिए हो जाता है. 

वृश्चक राशि :-

आज आपको अपने कर्यालय या घर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है, संभावना है कि आपके आस-पास के लोग गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है. चिंता ना करें ये समय भी बीत ही जाएगा.

आप अपने कामों पर ध्यान दें. अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा। सबका मूड जल्दी ही अच्छा हो जाएगा और सब कुछ ठीक हो जाएगा.

धनु राशि :-

धनु राशि के व्यक्ति अपने मार्ग प्रदर्शन के लिए आज धार्मिक मान्यताओ का सहारा लेंगे अथवा आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति का सहारा भी ले सकते है. इस व्यक्ति के दी हुई सलाह पर आप भरोसा कर सकते है. 

धार्मिक यात्राओ के भी योग बन रहे है. आज का दिन आपके लिए थोड़ा व्यस्त हो सकता है आपको सारा दिन मीटिंग आदि में व्यस्त हो सकता है. अगर आप अपनी सभी जिम्मेंदारियों को सही से पूरा कर पाए तो आपके बॉस व साथियों पर आपका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा. अगर आप पूरी मेहनत से काम करें तो आप देखेंगे कि सब कुछ आपके हक में ही रहेगा.

मकर राशि :-

आज आपके घर पर समुद्र पार से मेहमानों के आने की प्रबल संभावना है. इससे आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी. अगर आप काम में व्यस्त भी हैं तो भी समय निकाल कर उनके साथ का आनंद लें. आपके दोस्तों का साथ आपको बहुत खुशियां देगा.

दंपति अपने संबंध में शांति, ठहराव व पूर्णता महसूस करेंगे. इस समय का आनंद उठाने के आप हकदार हैं, इसलिए खुलकर मौजमस्ती करें.

इस समय आप बिना ज्यादा प्रयास के सफलता प्राप्त कर लेंगे. भाग्य आपके साथ है. आपके कार्यालय में आपको प्रशंसा मिलेगी और आप पाएंगे कि आप सभी काम सही कर रहे हैं और वो भी बिना अधिक प्रयास के. 

कुम्भ राशि :-

आज जल्दबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. इसके बारे में अच्छी तरह से सोच लें. इस समय शायद आप तनाव से गुजर रहे हैं. परेशान ना हों परिस्थितियां कुछ ऐसा मोड़ लेंगी कि आप खुद ही इस तनाव से बाहर आ जाएंगे.

अकेले लोगों का दिन आज उनके लिए नया प्यार लाएगा. अब यह आप के ऊपर है कि इस मौके का आप कितना फायदा उठाते हैं. वह व्यक्ति आपके कार्यस्थल पर मिल सकता है.

सावधान रहें, अपने प्यार का इजहार ऑफिस से बाहर ही करें, नहीं तो आपकी प्रसिद्धि पर असर पड़ेगा. अगर आपको यह रिश्ता ठीक लगे, तो बात आगे बढ़ाएं.

मीन राशि :- 

इस राशि के जातक किसी मुसीबत में फस सकते है अतः किसी भी प्रकार की समस्या आने पर अपने मित्र आदि से मदद मांगने में संकोच ना करे. जो सहयोग आप एक दूसरे को देंगे उससे आपसी रिश्ते भी और अधिक मजबूत होंगे. 

शुभ समाचार मिलने के भी आसार दिखाई दे रहे है  तथा इसके साथ ही आप की कड़ी मेहनत के कारण भी आप किसी बड़ी सफलता को प्राप्त कर सकते है. 
 
 
 
 

You May Also Like