शनि देव की बदल चुकी है चाल, जनवरी तक इन सात राशियों पर कर रहे है वार !

shani ko prasan karne ke upay, shani dev ko khush karne ke upay in hindi, shani ko manane ke upay, shani dev ko kaise khush kare in hindi

shani ko prasan karne ke upay, shani dev ko khush karne ke upay in hindi, shani ko manane ke upay, shani dev ko kaise khush kare in hindi

शनि देव के प्रकोप से सभी भय खाते है, जिस व्यक्ति के कुंडली में शनि की बुरी स्थिति हो उसके सभी कार्य में बाधा आती है. अगर किसी व्यक्ति के जन्म पत्रिका में बचपन से ही शनि की स्थिति खराब हो उसे अपनी जिंदगी में अनेक समस्याओ से होकर गुजरना पड़ता है.

लेकिन कुछ लोगो के लिए शनि देव का बुरा काल मात्र कुछ समय के लिए ही होता है. जन्म कुंडली के अलावा जब शनिदेव अपना स्थान बदलते है अर्थात एक राशि से दूसरे राशि में गोचर होते है तो इससे सभी राशियों पर शनि देव का प्रभाव देखने को मिलता है.

जैसा की हम जानते है ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के जन्म के समय एवम तारिक के अनुसार उसकी राशि निर्धारित की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशिया प्रदान की गई है तथा इन हर राशियों में ग्रह विचरण करते है.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

किसी राशि में प्रवेश करने वाला ग्रह न केवल उस राशि को ही बल्कि उसके निकट पड़ने वाले अन्य राशियों पर भी अच्छा बुरा प्रभाव छोड़ता है. शनि एक ऐसा ग्रह माना जाता है जो न केवल राशि परिवर्तन करता है बल्कि इसके साथ ही उसी राशि में रहते हुए अपनी चाल भी बदलता है.

इस बार शनि ग्रह अपनी वक्री चाल के साथ वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश कर रहे है . ऐसे में शनि ग्रह के राशियों में इस स्थान परिवर्तन से इन सात राशियों में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है जो इसके साथ ही अन्य राशियों में कुछ बदलाव दिखने को मिलेगा.

आइये जानते है क्या परिवर्तन ला रहा है शनि देव आपके जन्म कुंडली में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *