आप बन सकते है लखपति, दीपावली में इस तरह करे पूजा !

dhan prapti ke totke, dhan prapti ke totke lal kitab, dhan prapti ke totke in hindi, dhan laxmi prapti ke totke pdf, dhan prapti ke saral totke, dhan prapti ke upay or totke, shighra dhan prapti ke totke, gupt dhan prapti ke totke, diwali par dhan prapti ke totke, dhan prapti ke liye totke

maa-lakshmi-ki-kripa

दीपावली की रात देवी लक्ष्मी की पूजा आप और आपके पड़ोसी भी करते होंगे लेकिन जरूरी नहीं कि देवी लक्ष्मी आप दोनों पर बराबर मेहरबान हों. हो सकता है कि उनके घर में लक्ष्मी की कृपा आपसे अधिक हो और आपके घर में कम.

लेकिन आप चाहते हैं कि आपके घर में देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहे तो दीपावली के दिन देवी लक्ष्मी को आकर्षित करने वाली इन 5 चीजों को अपने घर में जरूर लाएं. यह पांच चीजें देवी लक्ष्मी का साक्षात स्वरूप माना जाता है और जिन घरों में इन्हें रखा जाता है उस घर में देवी लक्ष्मी का सदा वास रहता है.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

क्रिस्टल नमक यानी बिना पिसा हुआ साबूत नमक लाकर घर के उत्तर पूर्व कोने में एक कटोरी में डालकर रख दें. आप चाहें तो पोलीथिन में बांधकर भी इसे रख सकते हैं. उत्तर पूर्व दिशा को धन और देवताओं की दिशा माना गया है. नमक धनागमन में बाधा डालने वाली नकारात्मक उर्जा को खींच लेता है.

साबूत धनिया को धन आकर्षित करने वाला माना गया है. धनतेरस के दिन साबूत धनिया खरीदकर घर जरूर लाएं और देवी लक्ष्मी को अर्पित करके उसे एक पोटली में बांधकर धन रखने के स्थान में रख दें.

कमल गट्टा की माला या इसके कुछ दाने अपने घर में रखें. यह देवी लक्ष्मी के प्रिय पुष्प कमल का बीज है इनमें धन और बरकत बनाए रखने की अद्भुत क्षमता होती है.

ये भी पढ़े... घर के मंदिर में कभी भी ना करें ये गलतिया !

गांठ वाली हल्दी के कुछ टुकड़े. अगर काली हल्दी मिल जाए तो यह अधिक फलदायी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *