हस्त रेखा के इस सरल तरीके से जाने कब आपके भाग्य में धन योग है ”ज्योतिष शास्त्र”

hast rekha se bhagya or bhavishya kaise jane, hast rekha se bhagya jane, hast rekha se bhavishya, hast rekha se bhavishya, hast rekha se bhagya, हस्त रेखा से भाग्य भाग्य और भविष्य जान्ने का तरीक़ा, हस्त रेखा से भाग्य, हस्त रेखा से भविष्य

hast rekha bhavishya vani, hast rekha bhavishya online, hast rekha se bhavishya, hast rekha se bhavishya jane, hastrekha bhavishya, hast rekha vigyan, hast rekha for money in hindi, hast rekha for marriage, हस्तरेखा और भविष्य के रहस्य, हस्तरेखा देखने का तरीका, हस्तरेखा धन रेखा, हस्तरेखा चित्र सहित, भविष्य कथन

hast rekha se bhavishya kaise jane हस्त रेखा से भाग्य और भविष्य कैसे जाने

हस्त रेखा hast rekha  का ज्ञान बहुत ही प्राचीन है, जो व्यक्ति वास्तव में हस्त रेखा का ज्ञान रखता है वह बिलकुल सही सही जानकारी आप के विषय में और जो आपके साथ भविष्य में घटने वाला है बता सकता है. परन्तु आजकल कई ऐसे व्यक्ति है जो हस्त रेखा के सम्बन्ध में कुछ न जानते हुए भी अपने आपको हस्त रेखा hast rekha का ज्ञानी बताते है और लोगो को भ्रमित कर रहे है.

आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र से कुछ ऐसे सरल तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिसकी सहायता से आप स्वयं अपने हाथ की रेखाओ को देखकर यह जान सकते है की आपके भाग्य hast rekha में धन योग कब आएगा.

हस्त रेखा hast rekha  ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की बनावट की दृष्टि से भाग्य रेखा लगभग सात प्रकार की होती है और उनका अलग अलग प्रभाव होता है. बनावट की दृष्टि से भाग्य रेखा के प्रकार क्रमश: इस प्रकार..

गहरी रेखा (डीप फटे लाइन): हाथ में भाग्य रेखा hast rekha गहरी है तो यह इस बात का संकेत है कि आपको अपने भाग्य की मदद से पैतृक सम्पत्ति और विभिन्न प्रकार के लाभ मिलेंगे. आपकी उन्नति में आपके बुजुर्गों का सहयोग रहेगा.

कमज़ोर रेखा (लाइट फटे लाइन) : भाग्य रेखा कमज़ोर होने से इस बात का संकेत मिलता है कि आपको जीवन में असफलताओं एवं मुश्किलों का सामना करना होगा. आपकी जिन्दग़ी में निराशा के बादल छाये रहेंगे. लेकिन अगर आपके हाथ में सूर्य रेखा मजबूत है तो आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं, इसी प्रकार अन्य रेखाओं एवं पर्वतों के प्रभाव से भी परिणाम बदल सकता है.

hast rekha se bhagya

विभाजित रेखा (डिवाइडेड फटे लाइन): भाग्य रेखा अगर दो भागों में विभाजित हो या टूटकर अंग्रेजी के य की तरह दिखे तो यह द्वंद की स्थिति बनाता है यानी आप आप अपना लक्ष्य लक्ष्य सही प्रकार से निर्घारित नहीं कर पाते हैं और मन में उठते विचारों से लड़ते हैं. एक शब्द में कहें तो आप दो नाव की सवारी करते हैं.

आड़ी तिरछी रेखा (ज़िग ज़ग फटे लाइन): हथेली में भाग्य रेखा अगर आड़ी तिरछी हो तो समझ लीजिए आपकी जिन्दग़ी में काफी उतार-चढ़ाव व परिवर्तन आने वाला हैं. आप जीवन में संघर्ष और बाधाओं को पार करके ही अपने भाग्य का फल प्राप्त कर पाएगे. आपको आसानी से कुछ भी मिलने वाला नहीं है. इस प्रकार की रेखा यह भी बताती है कि आप निर्णय की घड़ी में उहापोह में रहते हैं अर्थात क्या करें क्या न करें वाली स्थिति आपकी हो जाती है.

टूटी रेखा (ब्रोकन फटे लाइन): भाग्य रेखा अगर टूटी हुई है तो जहां पर यह रेखा टूटी है वहां पर आपको खतरा हो सकता है अर्थात उस उम्र में आपके साथ कोई दुर्घटना घट सकती है अथवा आप गंभीर रूप से बीमार हो सकते हैं. कुल मिलाकर कहा जाय तो उम्र के इस पड़ाव में कुछ भी ऐसा हो सकता है जिससे जीवन पर संकट आ सकता है. आपका यह समय कष्टमय रहेगा.

hast rekha se bhavishya

जंजीरदार या लहरदार रेखा (चेंड फटे लाइन): भाग्य रेखा जंजीरदार या लहरदार हो तो यह इस बात का संकेत है कि आपके कार्यो में उतार चढ़ाव बना रहेगा, आप सफलता और असफलता के बीच हिचकोले खाते रहेंगे. आपका काम कभी तो असानी से बन जाएगा तो कभी छोटा मोटा काम निकलवाने के लिए भी आपको कड़ी मेहनत करनी होगी

भाग्य रेखा hast rekha   के साथ-साथ कई रेखा ऊपर की ओर जाती हो तो ऐसा जातक अतुलनीय धन पाता है. जिस जातक की भाग्य रेखा त्रिकोण से प्रारंभ हो तो ऐसा जातक अपनी प्रतिभा के बल पर उन्नति पाता है. चंद्र पर्वत को क्रास करती हुई रेखा भाग्य रेखा हो तो ऐसा जातक अपने जीवनकाल में कई बार विदेश यात्रा करता है.

भाग्य रेखा hast rekha हो तो ऐसा जातक प्रतिभाशाली, प्रतिष्ठित होता है. उसका आशीर्वाद लेना ही शुभ होता है. यदि भाग्य रेखा स्पष्ट सीधी होकर शनि पर्वत से सूर्य पर्वत की और मुड़ जाए तो ऐसा जातक सफल कलाकार होता है.

You May Also Like