इस हफ्ते ग्रहो में हुआ है एक बड़ा फेर बदल, जाने क्या कुछ लाया है ये हफ्ता आपके लिए !

इस हफ्ते ग्रहों के परिवर्तन से कई राशियों में अच्छे संयोग बन रहे हैं जिनसे उनकी लव लाइफ काफी मजेदार रहने वाली है हफ्ते की छुट्टियां इनकी काफी रोमांटिक रहेगी. देखिए और प्यार में क्या होगा इस हफ्ते आपके साथ.

मेष :-आपके लिए सप्ताह का आरंभ बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है. सप्ताह के आरंभ में आपके खर्चे ज्यादा हो सकते हैं और आजकल नोटों की इस अदला-बदली के कारण भी आपका हाथ तंग हो सकता है जिससे प्रेमी के साथ कहीं भी जाने का कार्यक्रम नहीं बन पाएगा. जो बचत आपने की होगी वह आप आवश्यक कामों के लिए रख सकते हैं.

विपरीत परिस्थितियों के चलते आप शीघ्र ही मानसिक दबाव महसूस कर सकते हैं लेकिन आपको ज्यादा प्रेशर नहीं लेना चाहिए क्योंकि ये ऎसी स्थिति है जिससे सभी लोग गुजर रहे हैं और आपका प्रेमी इतना भी नादान या मूर्ख नहीं है जो समय को ना समझ पाए.

वृषभ :- सप्ताह का आरंभ तो आपके लिए अनुकूल ही कहा जाएगा क्योंकि इस समय आप दोनों एक साथ समय बिता सकते हैं लेकिन सप्ताह के दूसरे दिन से आपको फिजूल खर्ची से बचना होगा क्योंकि इसी फिजूलखर्ची के चलते आप दोनों के मध्य तकरार हो सकती है और छोटी सी बात राई का पहाड़ बन सकती है. इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास भी डगमगा सकता है.

यहाँ तक की आपके मित्र अथवा प्रेमी द्वारा किया मजाक भी आपको भद्दा लग सकता है. आप उन्हें गलत समझ सकते हैं जबकि आपको समझना चाहिए कि वह केवल मजाक कर रहे हैं ना कि आपको मजाक का पात्र बना रहे हैं.

मिथुन :- आपके लिए यह सप्ताह मिश्रित फल प्रदान करने वाला कहा जाएगा. सप्ताह के आरंभ में आप अपने कार्यस्थल, घर अथवा पढ़ाई में व्यस्त रह सकते हैं अथवा आप किसी भी कार्य को करने में सप्ताह के आरंभिक समय में बिजी रहेगें. उसके बाद आप कुछ समय प्रेमी के साथ बिता सकते हैं या ये भी हो सकता है कि अपने व्यस्त समय में से कुछ समय आप प्रेमी के लिए निकाल ही लेंगे और इस बात के लिए प्रेमी को उसके परिवार से व्यंग्य भी सुनने को मिल सकता है इससे आपकी उनके साथ अनबन हो सकती है.

इस सप्ताह में आप क्लब अथवा किसी मनोरंजक स्थल पर जा सकते हैं. जिन लोगों को अपने प्रेम संबंध स्थापित करने हैं उन्हें सप्ताह के आरंभ में ही यह चांस ले लेना चाहिए.

कर्क :- आप एक भावनात्मक व्यक्ति हैं जिसकी भावनाएँ बस बहती ही रहती हैं इतनी ज्यादा कि सामने वाला व्यक्ति परेशान हो जाता है. माना आप बहुत चाहने वाले व्यक्ति हैं और प्रेमी जीवन के लिए कुछ भी कर सकते हैं लेकिन ऎसे भावनाएं भी किस काम की जिससे प्रेमी जीवन अभिशाप बन जाए.

एक-एक मिनट में प्रेमी की खबर रखना एक तरह का पागलपन हैं और कोई भी चीज आवश्यकता से अधिक होने पर उसका जायका बेस्वाद कर देता है. कोई भी चीज बेहद होना रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है इसलिए आपको हमेशा बहते नहीं रहना है. प्रेमी को स्वतंत्र रहने का मौका आपको देना चाहिए और उसकी अपनी क्या राय है ये भी जानना चाहिए.

सिंह :- आपके लिए सप्ताह का पहला भाग अच्छा नहीं कहा जा सकता है इस समय आपको खुद समझ नहीं आएगा कि आपको इतना गुस्सा आ क्यूं रहा है लेकिन आप परेशान ना हो कुछ समय होता है जब ऎसे दौर से हर किसी को गुजरना पड़ जाता है. इस समय बस आप एक ही बात को ध्यान रखें कि क्रोध में आपकी जुबान कड़वी ना हो.

क्रोध को काबू नहीं कर पा रहे हैं तो बातचीत कम कर दें और मेडिटेशन करने का प्रयास करें अथवा जिस काम में आपकी रुचि अधिक होती है अथवा जिससे आप मानसिक सुकून पा सकते हैं वह कार्य करें. जिनके अभी तक प्रेम संबंध नहीं बने हैं अथवा टूट चुके हैं वह प्रेमी की तलाश कर सकते हैं.

कन्या :- सप्ताह का आरंभ आप दोनों के मिलन का कहा जा सकता है और आप दोनो बराबर का लुत्फ उठाएंगे लेकिन बाद में अचानक लांछन भी थोप सकते हैं. आपकी लव लाईफ में आपके बड़े भाई-बहन अथवा परिवार के अन्य किसी सदस्य का दखल हो सकता है जो आपके प्रेमी जीवन के लिए प्रतिकूल फल देने वाला कहा जाएगा.

जो अभी तक प्रेमी जीवन को गुप्त रखे हुए हैं उनके संबंध भी उजागर होने की संभावना बन रही हैं. परेशानियों के चलते आपकी जुबान में कड़वाहट हो सकती है.

तुला :- प्रेम संबंधों के लिहाज से आपके लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं कहा जा सकता है. “अच्छे” संबंध की परिभाषा सभी के लिए भिन्न है इसलिए आप प्रेम संबंधों को जैसा चाहते होगें उस तरह से संबंधों में कोई बात नजर नहीं आएगी.

वैसे भी आप अत्यधिक विचारशील व्यक्ति हैं जिससे आपके विचार अथवा आपकी सोच इतनी आगे बढ़ जाती है जिसके पूरा ना होने पर आप जल्दी ही हताश भी हो जाते हैं. आपको व्यवहारिक भी बनना होगा. आपकी राशि का अधिपति शुक्र है जिससे शुक्र की खूबियों का असर इस सप्ताह आप पर ज्यादा ही छाया रह सकता है

वृश्चिक :- आप जिस बात को करने की ठान लेते हैं उसे कर के ही दम लेते हैं और आजकल तो आपके भीतर ऊर्जा अधिक देखी जा सकती है लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि इस ऊर्जा का आपके द्वारा सदुपयोग हो.

किसी लड़ाई-झगड़े में फंसकर आप इसको व्यर्थ ना गंवाएं. आपकी एक कमी है कि आप कई बार बिच्छू की तरह डंक भी मार देते हैं और बिना कारण किसी से भी ईर्ष्या का भाव रखना शुरु कर देते हैं. आपकी अपनी लव लाईफ है और दूसरों की अपनी लव लाईफ तो क्यूं दूसरों के प्रेमी जीवन को देख आप कुढ़ रहे हैं. आप अपने जीवन में झाँके क्योंकि जब कोई आपके प्रेम संबंधों में नुक्ताचीनी नहीं करता तब आप क्यूं दूसरों को कमियां दिखाने का काम कर रहे हैं?

धनु :- आपके लिए थोड़ा सा मिला-जुला समय कहा जा सकता है.यदि आप किसी तरह की जल्दबाजी ना दिखाकर समय को अपनी रफ्तार से चलने देते हैं तब प्रेमी जीवन में उलझने होने की नौबत नहीं आ सकती है. आपका प्रेमी आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है अथवा किसी वजह से आप प्रेमी से पैसों का लेन-देन भी कर सकते हैं.

ये तो जीवन है और लेना-देना तो हर किसी को कभी ना कभी करना पड़ जाता है. इस सप्ताह आपकी मित्र सूची के कुछ युगल प्रेमी अपनी कहानियां आपको सुना सकते हैं और उनके मीठे अनुभव आप पर इतना प्रभाव नहीं डालेगें जितना कि कड़वे अनुभवों से आप डर जाएंगे.

मकर :- आपकी राशि को चर राशि की श्रेणी में रखा गया है और चर राशि होने से आप एक स्थान पर टिक कर नहीं बैठ सकते हैं. जीवन का कोई भी क्षेत्र हो आप कुछ ना कुछ करते रहते हैं. यह आपके चरित्र का एक बड़ा गुण है. चर राशि के साथ ही आपकी राशि को पृथ्वी तत्व राशि की श्रेणी में रखा गया है इसलिए आप एक व्यवहारिक व्यक्ति हैं.

जिस तरह से पृथ्वी सभी का भार उठाती है ठीक उसी तरह आप भी कड़ी मेहनत करते हैं. अगर आपके भीतर इतने गुण हैं तब आपके प्रेम संबंध कछुए की गति से क्यूँ आगे बढ़ रह रहे हैं. आप अपने प्रयासो को तेज करें और मूड को रोमांटिक बनाएं जिससे प्रेम की कुछ फुहारे आपका प्रेमी भी महसूस कर सकें अन्यथा सूखा-सूखा प्रेम कोई फूल नहीं खिलाएगा.

कुम्भ :- कौन क्या कहता है इससे आपको क्या लेना-देना है!! आप जरा सी बात को भी मन से लगा लेते हैं और बस उसी के बारे में दिन भर मनन करते रहते हैं. भले ही आप बाहर से कुछ ना प्रकट करें लेकिन खुद को तो परेशान कर ही रहे है. कई व्यक्तियों की आदत होती है दूसरों के रिश्तों में कमियां ढूँढने की इसलिए आप कितनों की बातों को दिल से लगाते रहेगें. कोई कुछ भी कहें आप एक कान से सुनें और दूसरे से बाहर निकाल दें. बेकार के तनाव से कई बार स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ जाता है.

मीन :- सप्ताह के आरंभ में आप अपने बिजनेस अथवा कामकाज में अत्यधिक व्यस्त रहने के कारण प्रेमी को समय ही नहीं दे पाएंगे जिससे हल्का-फुल्का मनमुटाव दोनों के मध्य देखा जा सकता है. सप्ताह के दूसरे भाग से संबंधों में सुधार देखा जा सकता है. लेकिन इस सुधार होने का भ्रम भी जल्द ही टूटता देखा जा सकता है क्योंकि आपके करीबी आपके प्रेम संबंधों पर कैंची चलाने का काम कर सकता है. वैसे सप्ताह का अंत आपकी झोली में कुछ पल प्यार के भी डाल सकता है इसलिए चिढ़ने अथवा झुंझलाने की बजाय परिस्थितियों को अनुकूल करने का प्रयास करें.

You May Also Like