मंगलवार को अपना कर देखे हनुमान जी के सिर्फ ये चार छोटे उपाय, मालामाल हो जायेंगे आप !

hanu

श्री हनुमान जी की इस कलियुग में महिमा महान है. उनकी पूजा, उपासना, मंत्र और पाठ करने से मानव के सभी कष्ट दूर होते हैं. हनुमान जी का नाम लेने मात्र से ही भक्तों की हर समस्या का निवारण हो जाता है.

भगवान राम ने भक्तों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए हनुमान जी को इस पृथ्वी लोक में वास करने को कहा था और तभी से हनुमान जी इस कलियुग में सदा सहाय हुए हैं. आज इस संसार में ऐसे भी लोग हैं जिन पर आये बड़े से बड़े कष्ट और विपत्ति भी हनुमान जी के नाम लेते ही दूर हो गई है. हनुमान जी बड़ी से बड़ी समस्या का निवारण करते हैं. हनुमान जी की उपासना से निरोगी काया का आशीर्वाद मिलता है.

साथ ही हनुमान शक्ति, शांति, बुद्धि और भक्ति के देवता हैं तथा शनि परिश्रम के कारक ग्रह हैं और हनुमान श्रम करने के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान करते हैं. हनुमान जी प्रसन्न हों तो शनि देव भी स्वतः प्रसन्न होते हैं. इसलिए शनि को मनाने के लिए हनुमान को भी पूजा जाता है.

ये भी पढ़े... मंगलवार को करें ये काम, बजरंग बली लगाएंगे बेड़ा पार !

हनुमान जी का पूजन बड़ी ही पवित्रता के साथ करना आवश्यक है. राम भक्त हनुमान जी की कृपा से आराधक के जीवन में आने वाले मृत्यु तुल्य कष्टों का भी सरलता से निवारण हो जाता है. हनुमान जी की कृपा प्राप्त कर आप धन, विजय और आरोग्य प्राप्त कर सकते हंै.

इसी ध्येय हेतु हनुमान जी के पूजन के अचूक उपाय यहां बता रहे हैं. इन उपायों से जीवन के दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदला जा सकता है.
आज हम आपको धन प्राप्ति के चार अचूक उपाय बताने जा रहे है , जो बहुत चमत्कारी एवम शीघ्र प्रभाव में आते है ..

धन प्राप्ति का उपाय नंबर 1 :- पीपल के वृक्ष की जड़ में तेल का दीपक जला दें. फिर वापस घर आ जाएं एवं पीछे मुड़कर न देखें. धन लाभ होगा.

धन प्राप्ति का उपाय नम्बर 2 :- अगर धन लाभ की स्थितियां बन रही हो, किन्तु फिर भी लाभ नहीं मिल रहा हो, तो मंगलवार या हनुमान जयंती के दिन गोपी चंदन की नौ डलियां लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए. स्मरण रहे यह चंदन पीले धागे से ही बांधना है .

धन प्राप्ति का उपाय नम्बर 3 :- एक नारियल पर कामिया सिन्दूर, मौली, अक्षत अर्पित कर पूजन करें. फिर हनुमान जी के मन्दिर में चढ़ा आएं. धन लाभ होगा.

ये भी पढ़े... घर के मंदिर में कभी भी ना करें ये गलतिया !

धन प्राप्ति का उपाय नम्बर 4 :- कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें. संकट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *