hanuman ji mantra in hindi मंगलवार को अपना कर देखे हनुमान जी के सिर्फ ये चार छोटे उपाय, मालामाल हो जायेंगे आप !

hanuman ji mantra in hindi, हनुमान जी के मंत्र इन हिंदी

hanuman ji mantra in hindi, हनुमान जी के मंत्र इन हिंदी, hanuman ji mantra for success, hanuman ji mantra mp3, hanuman ji ke chamatkari mantra, beej mantra of hanuman ji, karya siddhi hanuman mantra in hindi, panchmukhi hanuman mantra in hindi, hanuman siddhi mantra in hindi, hanuman beej mantra pdf

hanuman ji mantra in hindi, हनुमान जी के मंत्र इन हिंदी

श्री हनुमान जी की इस कलियुग में महिमा महान है. उनकी पूजा, उपासना, hanuman ji mantra in hindi मंत्र और पाठ करने से मानव के सभी कष्ट दूर होते हैं. हनुमान जी का नाम लेने मात्र से ही भक्तों की हर समस्या का निवारण हो जाता है.

भगवान राम ने भक्तों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए हनुमान जी को इस पृथ्वी लोक में वास करने को कहा था और तभी से हनुमान जी इस कलियुग में सदा सहाय hanuman ji mantra in hindi हुए हैं. आज इस संसार में ऐसे भी लोग हैं जिन पर आये बड़े से बड़े कष्ट और विपत्ति भी हनुमान जी के नाम लेते ही दूर हो गई है. हनुमान जी बड़ी से बड़ी समस्या का निवारण करते हैं. हनुमान जी की उपासना से निरोगी काया का आशीर्वाद मिलता है.

साथ ही हनुमान शक्ति, शांति, बुद्धि और भक्ति के देवता हैं तथा शनि परिश्रम के कारक ग्रह हैं और हनुमान श्रम करने के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान करते हैं. हनुमान जी hanuman ji mantra in hindi प्रसन्न हों तो शनि देव भी स्वतः प्रसन्न होते हैं. इसलिए शनि को मनाने के लिए हनुमान को भी पूजा जाता है.

hanuman ji mantra in hindi

हनुमान जी का पूजन बड़ी ही पवित्रता के साथ करना आवश्यक है. राम भक्त हनुमान जी की कृपा से आराधक के जीवन में आने वाले मृत्यु तुल्य कष्टों का भी सरलता से निवारण हो जाता है. हनुमान जी hanuman ji mantra in hindi की कृपा प्राप्त कर आप धन, विजय और आरोग्य प्राप्त कर सकते हंै.

इसी ध्येय हेतु हनुमान जी के पूजन के अचूक उपाय यहां बता रहे हैं. इन उपायों से जीवन के दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदला जा सकता है. hanuman ji mantra in hindi
आज हम आपको धन प्राप्ति के चार अचूक उपाय बताने जा रहे है , जो बहुत चमत्कारी एवम शीघ्र प्रभाव में आते है ..

धन प्राप्ति का उपाय नंबर 1 :- पीपल के वृक्ष की जड़ में तेल का दीपक जला दें. फिर वापस घर आ जाएं एवं पीछे मुड़कर न देखें. धन लाभ होगा.

धन प्राप्ति का उपाय नम्बर 2 :- अगर धन लाभ की स्थितियां बन रही हो, किन्तु फिर भी लाभ नहीं मिल रहा हो, तो मंगलवार या हनुमान जयंती के दिन गोपी hanuman ji mantra in hindi चंदन की नौ डलियां लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए. स्मरण रहे यह चंदन पीले धागे से ही बांधना है .

धन प्राप्ति का उपाय नम्बर 3 :- एक नारियल पर कामिया सिन्दूर, मौली, अक्षत अर्पित कर पूजन करें. फिर हनुमान जी के मन्दिर में चढ़ा आएं. धन लाभ होगा. hanuman ji mantra in hindi

धन प्राप्ति का उपाय नम्बर 4 :- कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें. संकट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा

hanuman ji mantra in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *