एक बार अपना कर तो देखे इन पांचो में से कोई एक उपाय, शनि देव बदल कर रख देंगे आपकी किस्मत !

एक न्यायधीश के तौर पर पहचाने जाने वाले शनिदेव इंसान के हर अच्छे और बुरे कर्मों का सही वक्त आने पर फल देते हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी की कुंडली में शनिदेव प्रतिकुल स्थान पर बैठे हों तो उसे अपने जीवन में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है.

लेकिन ये जरूरी नहीं कि ये स्थिति हमेशा ही ऐसे बनी रहे. आप शनिदेव को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद पा सकते हैं और इन परेशानियों को कम कर सकते हैं. लेकिन सवाल ये है कि शनिदेव को कैसे प्रसन्न किया जाए. तो आइए हम आपको बताते हैं 5 आसान से उपाए जिससे शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता है.

काला चना :-

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सबसे पहला उपाय है काले चने. जी हां, आप शुक्रवार की रात काले चने को पानी में भिगो कर रख दें और अगले दिन यानि शनिवार को वो काले चने साथ ही जला हुआ कोयला, हल्दी और लोहे के एक टुकड़े को काले कपड़े में एक साथ बांध लें.

अब ये काले रंग की पोटली आपको बहते हुए पानी में डालनी है. लेकिन ये ध्यान रखें कि उस पानी में मछलियां बिल्कुल भी ना हों. इस उपाय से आपको बदलाव जल्द ही देखने को मिलेगा.

घोड़े की नाल :-

शनिदेव को प्रसन्न करने के दूसरे उपाय के बारे में बात करें तो इसके लिए आपको एक काले घोड़े की नाल ढूंढकर लानी होगी. इस नाल को आप किसी लोहार से अगूंठी जैसा बनवा लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *