घर से तुरंत हटा दे ये तस्वीरें घर आती है दरिद्रता

घर से तुरंत हटा दे ये तस्वीरें घर आती है दरिद्रता

bhagwan ki photo

हम सभी अपने घर को सुंदर बनाने के लिए कुछ ना कुछ प्रयोग करते ही रहते हैं साथ ही bhagwan ki photo भी लगाते है । इसके लिए हम कभी घर में कुछ सजावट करते हैं या घर की दीवारों पर कुछ एक्सपेरीमेंट करके घर को सुंदर बनाने की कोशिश करते हैं, इस सजावट का सबसे बड़ा हिस्सा होती हैं घर की दीवारों पर लगी फोटो। लेकिन जाने अनजाने में हम घर की दीवारों पर कुछ ऐसी तस्वीरें लगा देते हैं जो कि वास्तु के अनुसार ठीक नहीं है। आगे की स्लाइड्स में देखें घर की दीवारों पर कौनसी तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए।

अपने घर में कभी भी महाभारत के युद्ध की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए,क्योंकि इससे आपकी दाम्पत्य जीवन में बुरा प्रभाव पड़ेगा। साथ ही हमेशा आपके घर में परिवारिक कलह होती रहेगी।
अपने घर में किसी की कब्र या समाधि का चित्र नहीं लगानी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करना परिवार के लिए लाभदायक नहीं होता है।

कई लोग घर में हिंसा वाली तस्वीरें, जैसे शिकार करते हुए जानवर या लड़ते हुए जानवर की photo और पेंटिंग लगा देते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी तस्वीरें परिवार के सदस्यों में तनाव उत्पन्न करती हैं और घर में कहल का वातावरण बनता है।

घर में डूबती हुई नाव या जहाज की तस्वीरें भी नहीं लगानी चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।

इसके अलावा घर में कुछ जानवर जैसे कि बंदर, सर्प, गिद्ध, कबूतर, बाघ, कौआ, गरूड़, उल्लू, भालू, सियार, सूअर आदि की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए।

अक्सर लोग घर में खूबसूरत झरने और पानी की तस्वीर लगाते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसी तस्वीरों से धन भी बिखर यानि फालतू खर्च हो सकता है।

घर में किसी भी दीवार में किसी पौराणिक या ऐतिहासिक घटनाओं को दिखानें वाली photo नही लगाना चाहिए, क्योंकि जो समय बीत चुका हो वो वापस नही आता है। ऐसा तस्वीरें पुरानें समय की याद दिलाती है। जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढती है।

bhagwan ki photo kya ghar ke har jagh lga skate ha

 

ghar me sabhi bhgwan ki photo और मूर्ति नहीं लगानी चाहिए। कुछ लोगों की आदत होती है कि घर में हर जगह bhagwan ki photo लगा देता है। जो वास्तुशास्त्र के अनुसार सही नहीं है। ऐसा करने से लाभ नही बल्कि हानि ही होती है।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *