jyotish upay के 7 चमत्कारी उपाय दूर होगी धन से जुडी हर समस्या

मनोकामना पूर्ति उपाय इच्छा पूर्ति के उपाय ज्योतिष और भाग्य ज्योतिष के उपाय ज्योतिष उपाय इन हिंदी jyotish kitab upay in hindi मनोकामना पूर्ण करने का मंत्र काली मिर्च के फायदे jyotish in hindi by date of birth jyotish hindi kundli


jyotish upay in hindi

मनोकामना पूर्ति उपाय, इच्छा पूर्ति के उपाय, ज्योतिष और भाग्य, ज्योतिष के उपाय, ज्योतिष उपाय इन हिंदी, jyotish kitab upay in hindi, मनोकामना पूर्ण करने का मंत्र, काली मिर्च के फायदे, jyotish in hindi by date of birth, jyotish hindi kundli,
दोस्तों आज हम आपको ज्योतिष उपाय से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण उपाय बताने जा रहे है, जिन्हें करना काफी आसान है तथा ये आपकी सभी परेशानियों को सदैव के लिए दूर कर सकते है. दोस्तों इन उपयो को करते समय एक बात बहुत जरूरी है की इन उपायो पर आपको पूर्ण विशवास होना चाहिए तभी ये ज्योतिष उपाय आपको शीघ्र फल प्रदान करेंगे.

jyotish upay no .1

पुराणों एवम धर्म ग्रंथो में कहा गया है की हमारे हथेली के साबसे ऊपर वाले भाग में देवी लक्ष्मी, भीच में माँ सरस्वती व नीचे के भाव ( मणि बंध ) में भगवान विष्णु का स्थान होता है. इसलिए रोज सुबह उठते ही अपनी हथेली देखने से भाग्य चमक उठता है.

jyotish upay no .2

भोजन के लिए बनाई जाने वाली रोटी में से सबसे पहली रोटी गो माता को खिलाये तथा ऐसा प्रतिदिन करे. क्योकि हमारे धर्म ग्रंथो में बतलाया गया है की गो माता में सभी देवी देवता का निवास होता है तथा गाय को जो हम पहली रोटी देते है वह सीधे देवताओ को तृप्त करता है व देवता प्रसन्न होकर व्यक्ति की सभी मनोकामाना पूर्ण करते है.

jyotish upay no .3

अगर आप चाहते हैं कि आपकी किस्मत चमक जाए तो रोज चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालें। ऐसा करने से आपके पाप कर्मों का क्षय होगा और पुण्य कर्म उदय होंगे. यही पुण्य कर्म आपकी मनोकामना पूर्ति में सहायक होंगे.

jyotish upay no . 4

सदैव घर को साफ़ एवम स्वच्छ रखना चाहिए. प्रत्येक प्रातः झाड़ू पोछा अवश्य करे परन्तु शाम के समय झाड़ू पोछा घर में न करे. ऐसा इसलिए क्योकि इससे देवी लक्ष्मी रूत जाती है व व्यक्ति को आर्थिक हानि का सामना भी करना पड़ता है. पुराणों के अनुसार, जो मनुष्य सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा करता है, देवी लक्ष्मी उस घर में कभी नहीं आती है.

jyotish upay no . 5

घर में स्थापित देवी-देवताओं को रोज फूलों से सजाना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि फूल ताजे ही हो। सच्चे मन से देवी-देवताओं को फूल आदि अर्पित करने से वे प्रसन्न होते हैं व व्यक्ति के जीवन की हर परेशानी दूर कर सकते हैं। स्नान करने के बाद तोड़े गए फूल ही भगवान को चढ़ाना चाहिए, ऐसा नियम है।

jyotish upay no . 6

घर के समीप किसी तलाब अथवा नदी का चयन करे, जहा बहुत सी मछलियां हो. उस जगह पर रोज आकर आते की गोलिया मछलियों को खिलाये, माता लक्ष्मी इससे अति शीघ्र प्रसन्न होती है. अगर हर दिन आप इस उपाय को करते है तो कुछ ही दिन में आपकी हर प्रकार की परेशानी दूर हो जायेगी.

jyotish upay no . 7

जब भी घर से बाहर तो उससे पहले अपने बड़े बुजर्ग एवम माता पिता का आश्रीवाद अवश्य ले. ऐसा करने से आपकी कुंडली में स्थित सभी विपरीत ग्रह आपके अनुकूल हो जाएंगे और आपको शुभ फल प्रदान करेंगे. माता पिता के आशीर्वाद से आप पर आने वाला संकट ताल जाएगा और आपके काम बनते चले जाएंगे.

jyotish ke is upay se jane apna bhavishy

jyotish ke is upay se jane kab honge aap krodpati

jyotish ke is upay se jane hast gyan


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *