लोहा खरीदने का शुभ दिन loha kharidne ka subh din

शनिवार के दिन शनिवार को लोहा खरीदना झाड़ू किस दिन खरीदे किस दिन क्या करें वाहन खरीदने का शुभ मुहूर्त झाडू कब खरीदे किस दिन क्या खाये शनिवार को जन्मे लोग शनिवार के टोटके शनिवार को जन्मे लोग शनिवार को लोहा खरीदना शनिवार को क्या खरीदें शनिवार को क्या न करें शनिवार व्रत के लाभ शनिवार व्रत की विधि शनिवार को करे ये उपाय

शनिवार के दिन, शनिवार को लोहा खरीदना, झाड़ू किस दिन खरीदे, किस दिन क्या करें, वाहन खरीदने का शुभ मुहूर्त, झाडू कब खरीदे, किस दिन क्या खाये, शनिवार को जन्मे लोगशनिवार के टोटके, शनिवार को जन्मे लोग, शनिवार को लोहा खरीदना, शनिवार को क्या खरीदें, शनिवार को क्या न करें, शनिवार व्रत के लाभ, शनिवार व्रत की विधि, शनिवार को करे ये उपाय

लोहा खरीदने का शुभ दिन loha kharidne ka subh din

शनिवार हफ्ते का सबसे अच्‍छा दिन माना जाता है और कई लोग इस दिन शॉपिंग करने भी निकल जाते हैं. शनिवार हनुमान जी की पूजा और शनिदेव की आराधना करने का भी सबसे उत्‍तम दिन होता है. शनिवार को खरीदारी करना तो अच्‍छा है लेकिन शनि देव  का दिन होने की वजह से इस दिन कुछ चीजों की खरीदारी से बचना चाहिए.
आइये जानते है की आखिर शनिवार के दिन कौन सी चीज़ खरीदनी लाभदायक होती है और कौन सी चीज़ खरीदनी हानिकारक होती है.

1. शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजों का दान करने का विशेष महत्व माना गया है. लोहे का सामान दान करने से शनिदेव प्रसन्‍न होते हैं और व्यापार मुनाफा देने लगते है. शनिवार को लोहे का दान करें पर अपने घर-परिवार के लिए लोहे से बनी चीजों की खरीदारी से बचें.

2. शनिवार के दिन तेल का दान करना चाहिए और तेल खरीदने से बचना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार , शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से इंसान रोगों से ग्रस्‍त होने लगता है.

3. अगर खाने का स्‍वाद बढ़ाने वाला नमक खरीदना है तो बेहतर होगा शनिवार के बजाय किसी और दिन ही खरीदें. शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज चढ़ने या फिर बढ़ने की संभावना रहती है.

4. शनिवार के दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लाती है, इसलिए अगर आपको कैंची खरीदनी है तो शनिवार के अलावा किसी भी दिन खरीद सकते हैं.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *