मान समान पाने का उपाय | maan samman pane ke upay

maan samman pane ke upay

maan samman pane ke upay

यश पाने के उपाय, मान सम्मान की प्राप्ति के लिए, आदर और सम्मान, मान सन्मान, चमतकारी टोटके, सम्मान प्राप्ति के उपाय, लक्ष्मी प्राप्ति के सरल उपाय, लौंग के टोटके, यश पाने के उपाय, मान सम्मान की प्राप्ति के लिए, मान सन्मान, आदर और सम्मान, यश प्राप्ति के उपाय, चमतकारी टोटके, सम्मान प्राप्ति के उपाय, लक्ष्मी प्राप्ति के सरल उपाय
दोस्तों आज हम इस लेख में आपको maan samman pane ke upay के बारे में बताने जा रहे. हर कोई व्यक्ति चाहता है की समाज लोग उस आदर करे जहां कहि भी जाये उसे सम्मान मिले. परन्तु कई बार ऐसा होता है की दोस्तों नेगेटिव एनर्जी के कारण व्यक्ति के अन्य लोगो की नज़रो में मान सम्मान खो देते है.

maan samman pane ke upay no . 1

यदि व्यक्ति मान सम्मान, लक्ष्मी प्रतिष्ठता आदि प्राप्त करना चाहता है तो पूजा के समय पश्चिम दिशा की तरफ मुख करके बैठे.

maan samman pane ke upay no . 2

ब्रहस्पति ग्रह सोभाग्य, समृद्धि तथा सम्मान के कारण माने गए है. शास्त्रो में सफलता तथा यश को प्राप्त करने तथ ब्रहस्पति ग्रह के दोष को शांत करने के लिए एक बहुत ही सरल उपाय बतलाया है. यह उपाय औषधीय स्नान के रूप में प्रसिद्ध है इसे हर इंसान दिन की शुरुवात में नहात वक्त कर सकता है. तहत वक्त निचे लिखी चीजो में से थोड़ी मात्रा में कोई भी एक चीज़ जल में डालकर नहाने से ब्रहस्पति दोष की शांति होती है और व्यक्ति को समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होती है.

maan samman pane ke upay no . 3

यदि को व्यक्ति समाज उचित मान सम्मान की प्राप्ति चाहता है तो ऐसे व्यक्ति को रात में सोते समय अपने सिरहाने के पास ताँबे के एक बर्तन में जल भर कर उसमे थोड़ा शाद के साथ कोई भी सोने/चांदी का सिक्का या अंगूठी रख ले फिर सुबह उठकर प्रभु का स्मरण करने के बाद सबसे पहले बिना कुल्ला किये उस जल को पी ले.. इससे अति शीघ्र ही आपकी ऐश, कीर्ति बढ़ने लगेगी.

maan samman pane ke upay no . 4

रात्रि के समय सोने से पहले अपने पलँग के निचे एक बर्तन में थोड़ा सा पानी रख ले, सुबह वह पानी घर के बाहर डाल ले इससे रोग, वाद-विवाद, बेइज्जती, मिथ्या लांछन आदि से सदैव बचाव होगा.

maan samman pane ke upay no . 5

समाज में मान सम्मान की प्राप्ति के लिये कबूतरों/चिड़ियों को चावल-बाजरा मिश्रित कर के डालें, बाजरा शुक्रवार को खरीदें व शनिवार से डालना शुरू करें.

maan samman pane ke upay no . 6

दुर्गा द्वादशी पाठ के बारहवे अध्याय के नियमित पाठ से भी व्यक्ति को समाज में मान सम्मान की प्राप्ति तथा मनवांछित फल की प्राप्ति होती है.

hanuman chalisa ke paanch jadui mantra

pitra dosh nivaran ke upay

mangal dosh dur krne ka srvotam upay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *