Mahalakshmi Yantra – महालक्ष्मी यन्त्र – धनवान बनने का सबसे अचूक यन्त्र

mahalakshmi yantra and dhanalakshmi yantra. mahalaxmi yantra mantra hindi, mahalaxmi yantra images, mahalaxmi yantra in hindi, mahalaxmi yantra kit, mahalakshmi kuber yantra, mahalaxmi kuber yantra, buy mahalakshmi kuber yantra, shri gayatri mahalakshmi kuber yantra,

mahalakshmi yantra, mahalakshmi yantra online, mahalakshmi yantra image, mahalakshmi yantra photo, mahalakshmi yantra benefits, mahalakshmi yantra locket, mahalakshmi yantra mantra, mahalakshmi yantra wallpaper, mahalakshmi yantra placement, mahalakshmi yantra wiki, mahalakshmi mantra and yantra, mahalaxmi yantra benefits, www.mahalaxmi yantra.com, mahalaxmi dhan yantra, mahalakshmi yantra east, mahalakshmi yantra events, mahalakshmi yantra free,

Mahalakshmi Yantra – महालक्ष्मी यन्त्र – Mahalxmi Yantra benefits in hindi:

दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है यंत्रो के बारे में की आखिर यन्त्र क्या चीज़ होती है या फिर इनमे ऐसा क्या होता है की लोग इन्हें अपने घर के मंदिर और तिजोरी में रखते है. आज हम आपको बताएँगे यन्त्र के बारे में और इनकी विशेषता..

यन्त्र क्या होते है (Yantra kya hote hai):

जब किसी कागज, भोजपत्र या किसी अन्य सतह पर मंत्र या तंत्र को गणितीय प्रणाली से चित्रों द्वारा दर्शाया जाता है तो वह एक यंत्र (yantra) कहलाता है. शास्त्रों में बताया गया है यंत्रो में एक बहुत ही गजब की शक्ति होती है जिन्सके द्वारा इंसान सारी अलोकिक शक्तिया हासिल कर सकता है. यंत्रो की संरचना भी बहुत महतवपूर्ण है और यंत्रों में सबसे अधिक महत्व इसमें लिखे अंको और मंत्रो का होता है इन्हीं अंको के आधार पर इन यंत्रो की उपयोगिता होती है.

अब बात आती है की कौन सा यन्त्र सबसे श्रेष्ट और महत्वपूर्ण है जो हमें घर के मंदिर में रखना चाहिए तो आज हम आपको बता दे की यंत्रो में सबसे श्रेष्ट है महालक्ष्मी यन्त्र जो धन सम्बंधित परेशानियों को दूर करता है. महालक्ष्मी यन्त्र का सीधा सम्बन्ध माँ लक्ष्मी से है जो धन की देवी है.

महालक्ष्मी यंत्र (Mahalaxmi Yantra) जप विधि :
– शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठकर नहाकर व साफ वस्त्र पहनकर सबसे पहले मां महालक्ष्मी की पूजा करें।
– मां महालक्ष्मी को कमल का फूल, चंदन, केसर, पीला वस्त्र, इत्र व मिठाई अर्पित करें।
– इसके बाद घर में नादिर या तिजोरी में महालक्ष्मी यन्त्र स्थापित करे. यंत्र को स्थायी रूप से अपने अथवा कार्य अथवा पूजा स्थल में स्थापित करना चाहिए।
– इसके बाद एकांत में कुश के आसन पर बैठकर कमल गट्टे की माला से इस मंत्र का जप 11 बार करें।
– अब प्रति शुक्रवार “ॐ महालक्ष्मयै नम:” मंत्र की 11 माला जप करने से अति शीघ्र आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा।

महालक्ष्मी यंत्र के लिए विशेष मंत्र (Mantra for Mahalaxmi Yantra):

महालक्ष्मी यंत्र की स्थापना व पूजन करते समय “ॐ ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं, ह्रीं ह्रीं फट्” मंत्र का जाप भी अवश्य करना चाहिए.

महालक्ष्मी यन्त्र (Mahalakshmi Yantra) आप किसी भी दिन सुभ मुहूर्त में अपने घर के मंदिर या तिजोरी में स्थापित कर सकते है लेकिन दीपावली पर स्थापित करने से माँ लक्ष्मी का घर में अखंड वास होता है.

मित्रो अगर आप धन की कमी से परेशान है या फिर आर्थिक संकट से झूझ रहे है या धन आपके हाथ में नहीं रुकता तो एक बार श्री महालक्ष्मी यन्त्र जरूर आजमाएं इस यंत्र के पूजन एवं स्मरण मात्र से वैभव एवं सुख की प्राप्ति होती है. महालक्ष्मी यन्त्र की पूजा एवं स्थापना द्वारा व्यक्ति को अपने निवास स्थान में लक्ष्मी का स्थाई निवास प्राप्त होता है.धन वृद्धिकारक श्री महालक्ष्मी यंत्र को घर, कार्य स्थल या अपने पास रखने से आर्थिक संकट दूर होते हैं तथा मान सम्मान में वृद्धि होती है.

अगर आप महालक्ष्मी यन्त्र खरीदना चाहते है तो केवल अच्छे माध्यम से ख़रीदे. हमने आपके लिए Amazon से link निकाला है जो एक बहुत ही विश्वसीनय Website है जिसके जरिये आप इससे अपने घर मंगवा सकते है – खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *