मकान प्राप्ति के अचूक उपाय | makan prapti ke achuk upay in hindi

मकान का डिजाइन मकान बेचने के उपाय घर बनाने के नियम मकान बनाने का नक्शा मकान बनाने की विधि जमीन बेचने के टोटके मकान का निर्माण मकान का नक्शा बनाना घर बनाने का तरीका घर का बाहरी डिजाइन घर का नक्शा बनाना घर का नक्शा बनाने की विधि घर का रंग कैसा हो घर की सजावट घर सजावट मकान के नक्शे

मकान का डिजाइन, मकान बेचने के उपाय, घर बनाने के नियम, मकान बनाने का नक्शा, मकान बनाने की विधि, जमीन बेचने के टोटके, मकान का निर्माण, मकान का नक्शा बनाना, घर बनाने का तरीका, घर का बाहरी डिजाइन, घर का नक्शा बनाना, घर का नक्शा बनाने की विधि, घर का रंग कैसा हो, घर की सजावट, घर सजावट, मकान के नक्शे

makan prapti ke upay in hindi

दोस्तों आज हम आपको खुद के makan prapti ka achuk upay बताने जा रहे है. हर कोई व्यक्ति चाहता है की उसके खुद का मकान हो जहाँ वह अपने मर्जी से आ जा सके, घूम सके, अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सके. व्यक्ति के जिंदगी भर की कमाई की असली पहचान उसके द्वारा खरीदा गया उसका मकान होता है.
परन्तु आज की दुनिया में यह भी एक बहुत कड़वी सच्चाई है की महंगाई की बढ़ते स्तर के कारण खुद का मकान खरीदना असम्भव सा हो चुका है. खुद के घर का आराम और सुख सुविधा एक टेढ़ी खीर के समान हो चुकी है. आज के इस युग में दुनिया की आधे से ज्यादा आबादी किराए के मकान में ही रहती है.

makan prapti ka yog na banne ke karn

ज्योतिष के अनुसार स्वयं की भूमि अथवा मकान बनाने के लिए चतुर्थ भाव का बली होना आवश्यक होता है, मंगल ग्रह को भूमि,भवन का और चतुर्थ भाव का कारक माना जाता है,अतः आप यदि चाहते है की आपका अपना मकान हो तो ज्योतिष में बताये गए makan prapti ke इस upay को अवश्य अपनाये.

makan prapti ke achuk upay in hindi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी जातक की कुंडली में मंगल या शनि ग्रह का कोई दोष हो तो उस व्यक्ति के सपने पुरे होने में काफी कठिनाइयां आती है. यदि इस कुंडली के व्यक्ति मकान प्राप्ति की इच्छा रखते है तो उन्हें अपनी कुंडली किसी अच्छे ज्योतिष को दिखाकर सबसे पहले शनि तथा मंगल ग्रह का उपाय करवाना चाहिए.
makan prapti ki chaht रखने वाले व्यक्ति नित्य प्रातः स्नान कर भगवान गणेश जी को हर रोज एक लाल फूल तथा दूर्वा चढाये. ऐसा लगातार 21 दिन तक करते हुए भगवान गणेश जी से अपने मकान सम्बन्धित समस्या को दूर करने के लिए प्राथना करे.
मंगल को भूमि तो शनि को निर्माण का कारक माना गया है। इसलिए जब भी दशा/अन्तर्दशा में मंगल व शनि का संबंध चतुर्थ/चतुर्थेश से बनता है, तब व्यक्ति अपना घर बनाता है उसे भूमि , प्रापर्टी डीलिंग के कार्यों में श्रेष्ठ सफलता मिलती है ।

अपने मकान प्राप्ति के मार्ग में किसी भी प्रकार की अड़चनों को दूर करने के लिए किसी भी मंदिर में एक नीम की लकड़ी का बना हुआ छोटा सजा-सँवारा सा घर दान करे.
जिन लोगो को अपने makan khridne अथवा बनाने की इच्छा है लेकिन कोई न कोई रुकावट लगी रहती है तो वह रविवार से शुरू करके नित्य प्रातः गुड़ खिलाये. इस उपाय को यदि आप अपनी पूरी श्रद्धा के साथ करेंगे तो जल्द ही आपके लिए मकान प्राप्ति के योग बनेंगे .

makan me is tarh kare diwali puja
kali haldi ka upay in hindi
aapke makan me hoga kuber ka vas kre ye upay

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *