Rog Mukti Ke Upay :जानिए रोग निवारण के उपाय – कुछ ही मिनटों में दूर हो जायेंगे सारे रोग

rog nivaran totke in hindi or rog nivaran ke upay or rog bhagane ke upay or rog dur karne ke upay

rog nivaran ke totke, rog nivaran ke upay, rog dur karne ke upay, rog niwaran ke liyae

Rog mukti ke upay in Hindi :

शरीर में किसी भी तरह का रोग हमारे लिए परेशानी का कारण बन सकता है जब भी हम बीमार होते है तो अलग अलग डॉक्टर्स की सलाह लेते है । फिर भी उसको कोई लाभ नहीं होता है । इसलिए जब भी हम बीमार हो या कोई रोग हमे जकड़ ले तो उसके निवारण( rog nivaran upay ) के लिए हमे कुछ उपाय करने चाहिए । यदि आप सही समय पर बीमारी दूर करने का टोटका करते है तो आप किसी भी रोग से बहुत जल्द मुक्ति पा सकते है । आपके घर में कोई भी व्यक्ति बीमार हो तो हमारे दुवारा बताये गए उपाय कर सकते है|

Rog mukti  ke upay or Rog nivaran ke totke or rog dur bhagane ke upay:

आज हम आपको बताएँगे रोग निवारण के उपाय (rog nivaran ke upay). आम तौर पर देखा जाता है की जब भी घर में कोई बीमार होता है तो पूरे परिवार में तनाव बढ़ जाता है और परिवार को चिंता आकर घेर लेती है. काफी बार ऐसा भी होता है की मेडिकल में कुछ नज़र नहीं आता लेकिन व्यक्ति हमेशा बीमार ही रहता है. इसके पीछे का कारण हो सकता है घर में फैली नकारात्मक उर्जा.

 karz Mukti ke Upay 

लेकिन किसी छोटी बीमारी को भुत प्रेत की बाधा समझना बहुत ही गलत होगा इसीलिए किसी भी बीमारी के लिए पहले डॉक्टर की सलाह लेना बहुत जरुरी है. लेकिन अगर डॉक्टर सलाह से भी कुछ नहीं हो पा रहा तो आप कुछ ऐसे उपाय कर सकते है जिससे घर की नकारात्मक उर्जा को समाप्त किया जा सके. आइये जानते है रोग निवारण के टोटके (Rog mukti ke totke  hindi mei ):

Rog nivaran upay 1:

जब भी आप अपने कमरे मे सोने के लिए जाये एक गिलास पानी साथ ले जाए और उस पानी को अपने सिरहाने रख ले. ऐसा करने पर पानी आपके आस पास की नकारात्मक उर्जा को अवशोषित कर लेगा और सकारत्मक उर्जा का वातावरण बनेगा. इससे आपका मानशिक तनाव भी कम होगा और रोग से मुक्ति भी मिल जाएगी.

Rog dur bhagane ka upay 2:

इसके साथ साथ आप अगर 2-3 नीम्बू काटकर भी अपने बेडरूम में रख ले तो इससे भी घर की नकारात्मक उर्जा काफी हद तक कम हो जाएगी. ऐसा इसलिए की नीम्बू में कुछ ऐसे चमत्कारी गुण होते है जो आस पास की साड़ी नकारात्मक उर्जा को अवशोषित कर लेते है.

 : Lal kitab ke upay

Rog nivaran upay 3:

घर के मंदिर में रोज़ घी का दीपक जलना चाहिए. इसके लिए ध्यान रखना है की घी शुद्ध होना चाहिए और अगर गाय को हो तो और भी अच्छा. इससे देवी देवताओ की कृपा हम पर बनी रहेगी.

Rog dur karne ka chamatkari upay:

अगर आप रात को सोते समय अपने कमरे में भी घी का दीपक जला ले और उसे थोडा सा कपूर मिला (kapur ke totke ले तो ये और भी उत्तम होगा. कपूर के अन्दर बहुत ही प्रभावशाली शक्तिया होती है जो नकारात्मक उर्जा को नष्ट कर देती है.

 Nazar Utarne Ke upay 

अगर आप रोगों से बहुत ज्यादा परेशां रहते है तो नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करे और अगर सोते समय पाठ करे तो बहुत ही लाभकारी होगा. बजरंग बलि अपने भक्तो को हर संकट से बचाते है.

Rog mukti ke Totke :

  • हर पूर्णिमा को शिव के मंदिर जाकर भोलेनाथ से अपने परिवार को रोगो से दूर रखने की प्रार्थना करें। उसके बाद गरीबों में फल, मिठाई अौर पैसा दान करें।

 

  • पीपल के पेड़ की सेवा करने से भी रोगो से मुक्ति मिलती है यदि आप नियमित रूप से पीपल के पेड़ में मीठा जल अर्पित करे और उसकी जड़ को छू कर आपने माथे पर लगाने से लाभ होगा । सिर्फ आदमी पीपल के ७ परिकर्मा करे , महिलाये न करे । इसके बाद रोग दूर करने के लिए हाथ जोड़ कर विनती करे । पर याद रखिये ये उपाय रविवार को ना करे ।

 

  • बहुत लबे समय से बीमार आदमी को समय समय पर किसी भी अस्पताल में जाकर रोगियों को कपडा और दवाइया दान करनी चाहिए . इससे आपको लाभ होगा । और आपकी बीमारी भी बहुत जल्द ठीक हो जायगी |

 

  • बीमार व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां खिलाएं। इससे नजर दोष दूर  (nazar utarne ke upay ) होगा अौर दवा भी शीघ्र असर करेगी।

 

  • जटा वाले सात नारियल लेकर शुक्ल पक्ष को सोमवार के दिन ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करते हुए जल में प्रवाहित करें। इससे रोग अौर गरीबी का नाश होगा।

 

  • कहते है अगर रोगी को जल में थोड़ा सा गंगाजल मिला कर पिलाये तो जरूर लाभ होगा । और व्यक्ति जल्दी ठीक हो जायगा ।

 

  • रोगी व्यक्ति को मंगलवार अौर शनिवार किसी भी दिन हनुमान जी (hanuman ji ) की प्रतिमा (murti )  से सिंदूर लेकर लगाएं। ऐसा करने से रोगी का दिल मजबूत होगा अौर वह शीघ्र ठीक होगा।

 

  • कहा जाता है यदि व्यक्ति प्रतिदिन सुबह अशोक के वृक्ष की ताजा तीन पत्तियां चबाने से चिंताअों से मुक्ति मिलती है अौर स्वास्थ्य भी ठीक रहता है।

 

  • यदि बहुत प्रयास के बाद भी बीमार व्यक्ति का रोग ठीक न हो रहा हो तो उसके तकिए के नीचे सहदेई अैर पीपल की जड़ रखें। इससे बीमारी शीघ्र ठीक हो जाएगी।

Lakshmi Prapti Ke Upay 

जब भी आपके घर में कोई व्यक्ति बीमार होता है तो आपको उस बीमारी को दूर (rog mukti ke upay )करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए. आप किसी डॉक्टर की सलाह से बीमारी का पता लगायें और उसके द्वारा दिए गए सुझावों को ख़ास रूप से अमल में लायें. रोगों से छुटकारा (rog nivaran upay ) पाने के उपाय करने के बाद रोग शांत हो जाते हैं लेकिन अगर हालत नियंत्रण से बाहर हों तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें.

 अभी आर्डर करे: हनुमान जी का बहुत ही प्रभावशाली लॉकेट, इसका प्रभाव आपके हर प्रकार के दोष, आपकी बीमारी और पैसो से जुडी समस्या को शीघ्र समाप्त कर देगा.

Rog mukti ke liye Hanumaan ji ka mantra

You May Also Like