जानिए रोग निवारण के उपाय – कुछ ही मिनटों में दूर हो जायेंगे सारे रोग

rog nivaran totke in hindi or rog nivaran ke upay or rog bhagane ke upay or rog dur karne ke upay

rog nivaran ke totke, rog nivaran ke upay, rog dur karne ke upay, rog niwaran ke liyae

Rog Nivaran ke totke or Rog nivaran ke upay or rog dur bhagane ke upay:

आज हम आपको बताएँगे रोग निवारण के उपाय (rog nivaran ke upay). आम तौर पर देखा जाता है की जब भी घर में कोई बीमार होता है तो पूरे परिवार में तनाव बढ़ जाता है और परिवार को चिंता आकर घेर लेती है. काफी बार ऐसा भी होता है की मेडिकल में कुछ नज़र नहीं आता लेकिन व्यक्ति हमेशा बीमार ही रहता है. इसके पीछे का कारण हो सकता है घर में फैली नकारात्मक उर्जा.

लेकिन किसी छोटी बीमारी को भुत प्रेत की बाधा समझना बहुत ही गलत होगा इसीलिए किसी भी बीमारी के लिए पहले डॉक्टर की सलाह लेना बहुत जरुरी है. लेकिन अगर डॉक्टर सलाह से भी कुछ नहीं हो पा रहा तो आप कुछ ऐसे उपाय कर सकते है जिससे घर की नकारात्मक उर्जा को समाप्त किया जा सके.

आइये जानते है रोग निवारण के टोटके(Rog nivaran ke totke in hindi):

Rog nivaran upay 1:

जब भी आप अपने कमरे मे सोने के लिए जाये एक गिलास पानी साथ ले जाए और उस पानी को अपने सिरहाने रख ले. ऐसा करने पर पानी आपके आस पास की नकारात्मक उर्जा को अवशोषित कर लेगा और सकारत्मक उर्जा का वातावरण बनेगा. इससे आपका मानशिक तनाव भी कम होगा और रोग से मुक्ति भी मिल जाएगी.

Rog dur bhagane ka upay 2:

इसके साथ साथ आप अगर 2-3 नीम्बू काटकर भी अपने बेडरूम में रख ले तो इससे भी घर की नकारात्मक उर्जा काफी हद तक कम हो जाएगी. ऐसा इसलिए की नीम्बू में कुछ ऐसे चमत्कारी गुण होते है जो आस पास की साड़ी नकारात्मक उर्जा को अवशोषित कर लेते है.

Rog nivaran upay 3:

घर के मंदिर में रोज़ घी का दीपक जलना चाहिए. इसके लिए ध्यान रखना है की घी शुद्ध होना चाहिए और अगर गाय को हो तो और भी अच्छा. इससे देवी देवताओ की कृपा हम पर बनी रहेगी.

Rog dur karne ka chamatkari upay:

अगर आप रात को सोते समय अपने कमरे में भी घी का दीपक जला ले और उसे थोडा सा कपूर मिला ले तो ये और भी उत्तम होगा. कपूर के अन्दर बहुत ही प्रभावशाली शक्तिया होती है जो नकारात्मक उर्जा को नष्ट कर देती है.

अगर आप रोगों से बहुत ज्यादा परेशां रहते है तो नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करे और अगर सोते समय पाठ करे तो बहुत ही लाभकारी होगा. बजरंग बलि अपने भक्तो को हर संकट से बचाते है.

अगर आपको जानकारी अच्छी लगी और इसी तरह के उपाय आप और जानना चाहते है तो हमारे Youtube Channel को Subscribe करे. ===>> Click here to subscribe


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *