सुख समृद्धि के उपाय sukh samridhi ke upay

परिवार में सुख शांति के उपाय सुख समृद्धि के मंत्र दुख दूर करने के उपाय सुख और समृद्धि सुख समृद्धि के उपाय इन हिंदी घर में सुख शांति के टोटके समृद्धि का अर्थ सुख शांती समाधान sukh samridhi ke upay sukh shanti samridhi ke upay sukh samridhi ke saral upay sukh samridhi pane ke upay sukh samridhi upay

sukh samridhi ke upay सुख समृद्धि के उपाय

sukh samridhi ke upay, sukh shanti samridhi ke upay, sukh samridhi ke saral upay, sukh samridhi pane ke upay, sukh samridhi upay,
संसार में सुख शांति sukh samridhi ke upay  ऐसी वस्तु है जिनको हर व्यक्ति प्राप्त करना चाहता है. इसके लिए वह कुछ भी देने के लिए तैयार हो जाता है लेकिन मन की शांति फिर भी नहीं मिल पाती है. इसलिए यहाँ कुछ ऐसे उपाय दिए गए है कि जिन्हें आप अपना तो लेंगें लेकिन आपका मन इन्हें छोड़ने का बिल्कुल भी नहीं करेगा.

· रोज सुबह नहा धोकर एक तांबे के बर्तन में ताज़ा जल लें, उसमें 7 तुलसी के पत्ते डालकर भगवान विष्णु की मूर्ति के पास रखें और 11 बार “ओम नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जप करें. फिर वह जल sukh samridhi ke upay   पूरे परिवार को पीने के लिए अवश्य दें.

· अगर मंदिर में जाते है तो समय पर सुबह सुबह जाएँ और समय के पाबंद रहे. समय के पाबंद रहेंगें. तो भगवान भी आपकी भक्ति से खुश होकर जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी होगी.

· हमेशा खाना बनाते समय रोज तीन रोटी अलग से रखें. sukh samridhi ke upay  इनमें से एक गाय के लिए, एक कुत्ते के लिए तथा एक रोटी के छोटे छोटे दानें बनाकर चिड़ियों को और कौओं को डालें.

sukh samridhi ke upay 

· घर में पूजा के स्थान पर एक अखण्ड ज्योत जलाएं और उसे बिल्कुल भी न बुझने दें और समय समय पर घी तथा बाती डालते रहें. ऱोज अपने मस्तक पर केसर चंदन का तिलक लगाकर ही घर से sukh samridhi ke upay  बाहर निकलें.

· रोज सुबह उठकर नहा धोकर हल्दी, कुमकुम, गोमूत्र और गोबर मिलाकर सतियों व कलश जैसे आकारों की घर के द्वार पर रंगोली बनाकर उसकी पूजा करें sukh samridhi ke upay  और भगवान से विनती करें कि वो आपके घर परिवार की बुरी शक्तियों से रक्षा करें.

· घर के मुख्य द्वार पर नीम, आम और अशोक आदि के पत्तों को धागे में sukh samridhi ke upay  बांधकर चौखट पर लटकाना भी बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा किसी भी शुभ कार्य जैसे हवन, शादी और भी कई शुभ कार्यों के लिए किया जाता है.

sukh samridhi ke upay 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *