हाथो की लकीरो से जानिए सरकारी नौकरी का योग | haatho ki lakiro se janiye sarkari naukri ka yog

 

डाक्टर राही मासूम रजा ने एक बार कहा था कि वर्तमान समय में सबसे बड़ा एडवेंचर नौकरी पाना हैं, और यह बात वर्तमान समय को देखते हुए सही साबित होती हैं. आजकल युवा नौकरी कि तलाश में दिन भर ही भटकते हैं. कुछ युवा सरकारी नौकरी के प्रयास में भी लगे रहते हैं, जिसका सबसे मुख्य लरन नौकरी कि सुरक्षा और भविष्य के लिए एक बेहतरीन पड़ाव . पर सरकारी नौकरी का ख्वाब हर किसी का पूरा नहीं हो पाता.बहुत प्रयसों के बाद भी असफलता ही हाथ लगती हैं , तो मन भी विचलित हो जाता हैं.
इस सम्बन्ध में हस्त रेखा ज्योतिष कहता हैं कि हमारे हाथो कि लकीरो में रेखाओ का योग यहाँ बताता हैं कि सरकारी नौकरी का योग हैं या नहीं, तो आइये अध्धयन करते हैं हाथो कि उन विशेष लकीरो का जो बताएंगी कि हाथो कि लकीरो में सरकारी नौकरी का योग हैं या नहीं.

1-जिन लोगो कि हथेली में सूर्य पर्वत उच्च हो(रिंग फिंगर के नीचे) और एक सीधी रेखा बिना किसी रुकावट के हो,ऐसे लोगो को सरकारी नौकरी मिलने की सम्भावना अधिक होती हैं.

2-जिस व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत ( इंडेक्स फिंगर के नीचे) पर सूर्य पर्वत से चलकर कोई रेखा आ रही हैं, तो इसे भी अच्छी नौकरी के लिए शुभ संकेत समझा जा सकता हैं.

3-गुरु पर्वत पर उठा हुआ उभार और उस पर कई सीधी रेखाएं भी सरकारी नौकरी के लिए शुभ मानी जाती हैं.

4-भाग्य रेखा से निकलकर यदि कोई रेखा गुरु पर्वत की ओर  जाती हैं तो ऐसा व्यक्ति बहुत भाग्यशाली माना जाता हैं,ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी में तरक्की और उच्च स्थान मिलने की सम्भावना रहती हैं.

5-भाग्य रेखा से निकलकर यदि कोई रेखा सूर्य पर्वत की ओर जाती हैं तो ऐसा व्यक्ति भाग्यवान माना जाता हैं,सरकारी नौकरी में लाभ मिलने की सम्भावना रहती हैं.

You May Also Like