कपूर के तीन चमत्कारी टोटके | kapur ke totke

कपूर खाने के फायदे कपूर से वशीकरण मालामाल होने के टोटके गुरुवार के उपाय लौंग के उपाय कपूर का तेल कपूर जलाने के लाभ कपूर कैसे बनता है kapur ke totke kapoor ke totke lal kitab ke totke in hindi tona totka for vashikaran in hindi totke in hindi lal kitab ke totke for vashikaran

कपूर खाने के फायदे, कपूर से वशीकरण, मालामाल होने के टोटके, गुरुवार के उपाय, लौंग के उपाय, कपूर का तेल, कपूर जलाने के लाभ, कपूर कैसे बनता है, kapur ke totke, kapoor ke totke, lal kitab ke totke in hindi, tona totka for vashikaran in hindi, totke in hindi, lal kitab ke totke for vashikaran

kapur ke Totke / Upay

दोस्तों आज हम आपको kapur ke totke के बारे में बताने जा रहे है. हिन्दू धर्म में कपूर को एक पवित्र वस्तु माना जाता है तथा हर पूजा कार्यो में यह प्रयोग में लाया जाता है. हवन सामग्री में तो इसकी प्राथमिकता अति आवश्यक है, इसके बिना ऐसे कार्य अधूरे माने जाते है.

इसके साथ है स्वास्थ की दृषि से भी कपूर बहुत फायदेमंद होता है. विज्ञान में भी ये बताया ज्ञान है की पूजा या हवन करते समय जब हम कपूर जलाते है,.तो उससे नकलने वाला धुँआ हमारे आसपास की नकरात्मक ऊर्जा को नष्ट कर देता है.

जब हम कपूर जलाते है तो वह हमारे आसपास की हवा में मौजूद दूषित कणो को समाप्त करता है, यही कारण है की डॉक्टर घर में कपूर जलाने की सलाह देते है.

कपूर जलाने के फायदे- Kapur jalane ke fayde

  • जब कपूर को जलाया जाता है तो वह बिना अपना कोई अंश छोड़े पूरी तरह जल जाता है। कपूर के पूरी तरह जलने के बाद वहां भीनी-भीनी खुशबू और ताजगी से भरा वातावरण शेष रह जाता है। इसका अर्थ आप इस संदर्भ में भी ले सकते हैं कि कपूर को जलाने वाला व्यक्ति अपने भीतर की सभी अशुद्धियों और अहंकार को समाप्त कर स्वयं को ईश्वर के चरणों में समर्पित कर देता है।

 

  • माना जाता है कि कपूर जलाने से वायुमण्डल शुद्ध होता है। साथ ही हानिकारक संक्रामक बैक्टीरिया नष्ट होती है। माना जाता है कि जिस घर में रोजाना कपूर जलाई जाती है। वहां की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और सकारात्मक उर्जा पैदा होती है।

 

  • सोते समय घर में कपूर जलाने से आसपास का वातावरण ठीक हो जाता है। जिससे आपको बुरे सपने नहीं आते है।

 

यह भी पढ़े! -जानिये तुलसी के 6 दुष्प्रभाव जिनकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी!

Kapur Ke Achuk Totke

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा।

Dimag tej Karne ke Liye kapur ke Totke

कपूर का उपाय(kapur ka upay)  आप धन एवम बुद्धि दोनों की प्राप्ति के लिए कर सकते हो. कपूर का यह विशेष उपाय शास्त्रो में दर्ज है जिसे विशेषकर बुधवार के दिन ही करना चाहिए. यह आपकी कुंडली में से बुध दोष को शांत कर देगा.

बुधवार के दिन (budhvaarke din)आप प्रातः स्नान आदि से नमृत होकर हर वस्त्र धारण करे तथा इस दिन हरे वस्तुओ का दान करे. इस दान में आप घी, कांसा, मिश्री आदि भी शामिल कर सकते है.

Sobhagy Pane Ke Liye Kapur Ka Totke

कपूर का यह उपाय शास्त्रीय उपाय के अंतर्गत आता है , इस उपाय को करने की विधि इस प्रकार है की आप 12 साबूदाने ले तथा उसे एक कपूर के साथ लेकर जला दे. यदि यह उपाय ब्रहस्पतिवार के दिन किया जाए तो यह अत्यधिक शुभ माना जाता है.

shani ko prasan karne ke liye kapur ke totka

यदि आप शनि ग्रह के दोष से परेशान तथा इससे छुटकारा के पाकर सुख पाना चाहते है तो शनि देव (shani Dev) से जुड़ा कपूर का यह उपाय आपके लिए बहुत उपयोगी है. आप को इसके लिए शनिवार के दिन शनि

यंत्र धारण करना पड़ेगा. और कोई साधारण शनि यंत्र नहीं बल्कि कपूर के कालिख से लिपित यंत्र आपको प्रयोग में लाना होगा.

Devi Lakshmi Ki Prapti Ke Liye Kapur Ke Totke

यदि आप धन की प्राप्ति चाहते है तो इसके लिए आप शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी से जुड़ा “श्री यंत्र” लेकर आये. इस यंत्र को घर में लाने से पहले कपूर के इस्तेमाल से एक छोटा-सा उपाय करें। इससे आपको अधिक फल हासिल होगा। उपाय (kapur ke upay ) के अनुसार रविपुष्य, गुरुपुष्य नक्षत्र या अन्य शुभ मुहूर्त में रजत, ताम्र, स्वर्ण या भोजपत्र पर इस यंत्र को कपूर का दीपक दिखाकर घर में स्थापित करें। इस यंत्र की पूजा-अर्चना से दुख, दरिद्रता दूर होकर घर में चिरस्थाई लक्ष्मी का वास होता है.

lal kitab ke totke 

nimbu ke totke

vashikaran ke totke

You May Also Like