यदि ये 10 चीज़े हो रही है आपके साथ तो जल्द बनोगे करोड़पति

यदि ये 10 चीज़े हो रही है आपके साथ तो जल्द बनोगे करोड़पति

हमारे हिंदी धर्म में शगुन एवम अपशगुन (shagun apshagun) से सम्बन्धित अनेक मान्यताये प्रचलित है. यदि देखा जाए तो इनका भी अपना एक विज्ञान होता है, दरअसल प्रकृति में सकरात्मक एवम नकरात्मक ऊर्जा का संचार बना हुआ है.

जब आपका अच्छा वक्त चल रहा होता है तो आपके पास सकरात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है तथा प्रकृति आपको किसी न किसी रूप में लाभ का संकेत देती है जिसे हम शगुन कहते है. जैसे अचनाक गायो का आपके घर के आस पास आकर बैठ जाना.

यह संकेत करता है की आपके घर जल्द ही बहुत बड़ी ख़ुशी आने वाली है. इसी तरह अनेक ऐसे संकेत है जिनका आपके आस पास घटित होना यह संकेत देता देता है की जल्द ही आप पर धन की वर्षा होने वाली है.

1 . ज्योतिष में बतलाया गया है की यदि कोई व्यक्ति किसी कार्य से घर से बाहर निकलने के तैयारी कर रहा हो और उसी दौरान उसके पर्स अथवा जेब से पैसे गिर जाय तो यह बेहद शुभ शगुन माना जाता है. यह संकेत होता है की बहुत जल्द व्यक्ति को कही से धन की प्राप्ति होने वाली है.

2 . यदि चूल्हे में चढाया गया दूध किसी वजह से उबाल आ जाए तो यह ज्योतिष अनुसार शुभ कहा गया है. यदि आपके साथ यह चीज़ हो रही है तो समझ लीजिये की आपको धन से सम्बन्धित किसी कार्य में सफलता मिलने वाली है.

3 . यदि आपको नोटों के गड्डी में से कोई ऐसा नोट मिल जाता है जिसमे हल्दी लगी हो तो यह संकेत होता है की जल्द ही आपको आपका दिया हुआ धन वापस मिलने वाला है.

4 . ज्योतिष अनुसार यदि किसी व्यक्ति के पैरो पर अचानक कोई कौआ छू कर चला जाए तो यह भी शुभ शगुन के अंतर्गत आता है. कौआ का इस तरह पैर को छू कर जाना अचानक धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है.

5 . मोर की आवाज सुनाई देना बहुत अच्छा शगुन होता है. माना जाता है की तीन बार मोर की आवाज कानो में आये तो यह धन लाभ का सूचक होता है.

6 . यात्रा के समय यदि आपको आकाश में पंछियो का झुण्ड उड़ता हुआ दिखाई दे तो यह सफलता एवम धन लाभ का सूचक माना जाता है.

7 . ज्योतिषानुसार यदि किसी व्यक्ति को दोमुहा साँप दिखाई दे तो उसे कही से कोई गड्ढा हुआ धन प्राप्त होने वाला है.

8 . दीपावाली की रात को बिल्ली का घर में आना भी धन का सूचक माना गया है.

9 . दायीं आँख की ऊपरी पलको का फड़कना बताता है की जल्द ही व्यक्ति को लाभ ओर शुभ समाचार मिलने वाले है.

10 . यदि व्यक्ति के दाहिने हाथ के सीधे भाग में खुजली हो रही हो तो यह भी धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है.

Related Post: 

shubh ashubh sanket

You May Also Like