होली वाले दिन करें ये उपाय हनुमान करेंगे मनोकामना पूरी | HOLI 2018 Ka Upay

होली का पावन त्यौहार शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को मनाया जाता हैं. होली का त्योहार इन मायनो में भी ख़ास हैं,क्योकि ज्योतिष के अनुसार इस दिन किये गए उपाय जल्दी फल प्रदान करते हैं.कई साधक अपने अपने ढंग से देवी देवताओ को प्रसन्न करने के लिए पूजा और कई प्रकार के प्राचीन प्रामाणिक पूजा पाठ करने में विश्वास रखते हैं, होली वाले दिन हनुमान जी विशेष प्रसन्न मुद्रा में होते हैं, होली वाले दिन हनुमान जी को तांत्रिक विधि से चोला चढ़ाने से आपका बिगङा काम बन जायेगा,साधक पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहेगी.

होली पर चढ़ाये हनुमान जी को चोला:                                                                                                       

होली पर हनुमान जी विशेष प्रसन्न होते हैं ,इसलिए साधक के द्वारा किया गया छोटा सा उपाय भी आपकी मनोकामना पूरी करने में विशेष भूमिका निभाएगा . श्रीराम का ध्यान करते हुए स्वच्छ कपडे धारण करें.
चमेली का तेल और सिंदूर हनुमान जी अर्पित करें,और हनुमान जी को चोला चढ़ाते हुए चमेली के तेल का दीपक जलाये. हनुमान जी पर केवड़े का इत्र छिड़क दे और फल फूल हनुमान जी को अर्पित करें. और भक्तिपूर्वक हनुमान जी की पूजन करें .अब एक साबूत पान का पत्ता लेकर उस पर गुड़ और चना रखकर हनुमान जी को भोग लगाए ,और हनुमान की आरती करें . इस दिन उपर्युक्त मन्त्र का जाप तुलसी की माला से करें तो साधक की हर मनोकामना अवश्य पूरी होगी.

मंत्र
राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे।
सहस्त्र नाम तत्तुल्यं राम नामं वारानने।।

Mereprabhu
Logo
Enable registration in settings - general