तुरंत प्रसन्न होंगे भगवान शिव इस उपाय, बस शर्त यह है की इसे करते समय किसी को बताये नहीं !

शास्त्रो में यह वर्णन मिलता है की भगवान शिव को यदि शीघ्र प्रसन्न करना है तो उनके लिंग स्वरूप की पूजा करनी चाहिए. इस प्रकार भगवान शिव की पूजा करने से वे भक्त के सभी कष्ट हर उसे मनचाहा फल प्रदान करते है.

भगवान शिव को प्रसन्न करने के अनेक ऐसे तरीके है जो असर तो बहुत शीघ्र दिखाते है परन्तु उन्हें प्रयोग में लाने से पूर्व कुछ विशेष सावधानी बरतनी पड़ती है, भगवान शिव की पूजा से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय हम आज आपको बताने जा रहे है जिनके द्वारा महादेव शिव को प्रसन्न कर उनसे मनचाहे फल की प्राप्ति कर सकते है.

इन उपायो को करने में कोई खर्चा नहीं होता तथा यदि इन उपायो को सावन के महीने किया जाए तो ये उपाय और भी ज्यादा प्रभावशाली हो जाते है तथा भक्तो को कई गुना फल की प्राप्ति होती है.

यह उपाय निम्न प्रकार से है :-

1 . महादेव को जब भी आप जलाभिषेक कराये तो उस दौरान शिवलिंग को अपने दोनों हाथो से अच्छी तरह रगड़े. यह उपाय आपके किस्मत को बदल सकता है.

2 . यदि आपके पास गाडी नहीं है तो रोज शिवलिंग पर चमेली का फूल चढाये तथा भोलेनाथ का महामंत्र ॐ नमः शिवाय का प्रति दिन 108 बार जप करे, शीघ्र आपको वाहन प्राप्ति का योग बनेगा.

3 . यदि आपको किसी सुनसान जगह पर भगवान शिव का मंदिर दिखता है तो वहां एक दीपक जलाकर अवश्य आये तथा इसके पश्चात किसी मनोकामना की प्राथना करे आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी.

4 . बिल्वपत्रों पर चन्दन से ॐ नमः शिवाय लिखे तथा इसके बाद उन पत्त्तों द्वारा माला बनाकर भगवान शिव को अर्पित करे. परन्तु इस समय ध्यान रखे की पत्ते कही से भी कटे फ़टे नहीं होने चाहिए.

5 . एक ताम्बे का पात्र अथवा लोटा ले अब इसमें कच्चे दूध दाल उसमे थोड़ा शक्कर मिलाकर भगवान शिव को अर्पित करे. इस उपाय द्वारा माता सरस्वती का आशीर्वाद प्रदान होता है तथा व्यक्ति के ज्ञान में वृद्धि होती है.

6 . अगर बीमारियों से बहुत ज्यादा परेशान हो चुके हैं और दवाईयां लेने के बाद भी आराम नहीं हो रहा है तो पानी में दूध तथा काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी बीमारियां दूर हो जाती हैं.

7 . केसर मिश्रित जल से शिवलिंग का जलाभिषेक करने से विवाह तथा वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्याएं तुरंत दूर होती है तथा गृहस्थ जीवन में आ रहे सभी व्यवधान तुरंत दूर होते हैं.

8 . अगर कुंडली में शनि दोषयुक्त है या किसी प्रकार से पीड़ा दे रहा है तो शिवलिंग पर काले तिल मिलाकर जल चढ़ाएं. इससे तुंरत राहत मिलेगी.

9 .लंबी उम्र के लिए शिवलिंग पर दूब अर्पित करनी चाहिए. इससे भगवान शिव के साथ-साथ गणेशजी की भी कृपा प्राप्त होती है.

10 . नियमित रूप से आंकड़े के फूलों की माला बनाकर शिवलिंग पर अर्पित करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

11 . पके हुए चावलों से शिवलिंग का श्रृंगार कर भगवान भोलेनाथ की पूजा करें. इससे कुंडली का मंगल दोष शांत होता है.

12 . घर में लक्ष्मी के स्थाई निवास के लिए शिवलिंग पर चावल चढा़ने चाहिए. ध्यान रखें लिंग पर चढ़ाए गए सभी चावल अखंडित (टूटे हुए न हो) हो. इससे शिवजी के साथ-साथ लक्ष्मी जी की भी कृपा प्राप्त होती है.

13 . भगवान भोलेनाथ के निमित्त नियमित रूप से सवा किलो, सवा पांच किलो, ग्यारह किलो या इक्कीस किलो गेहूं अथवा चावल का दान करें. इससे अचानक आए कष्टों का निवारण होता है और समस्त बाधाओं से मुक्ति मिलती है.

14 . शिवलिंग पर रोज़ धतूरा चढाने से घर और संतान से जुडी समस्याएं दूर होती है. ये उपाय संतान को सभी कार्यों में सफलता दिलवाता है.

Mereprabhu
Logo
Enable registration in settings - general