आप बन सकते है लखपति, दीपावली में इस तरह करे पूजा !

दीपावली की रात देवी लक्ष्मी की पूजा आप और आपके पड़ोसी भी करते होंगे लेकिन जरूरी नहीं कि देवी लक्ष्मी आप दोनों पर बराबर मेहरबान हों. हो सकता है कि उनके घर में लक्ष्मी की कृपा आपसे अधिक हो और आपके घर में कम.

लेकिन आप चाहते हैं कि आपके घर में देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहे तो दीपावली के दिन देवी लक्ष्मी को आकर्षित करने वाली इन 5 चीजों को अपने घर में जरूर लाएं. यह पांच चीजें देवी लक्ष्मी का साक्षात स्वरूप माना जाता है और जिन घरों में इन्हें रखा जाता है उस घर में देवी लक्ष्मी का सदा वास रहता है.

क्रिस्टल नमक यानी बिना पिसा हुआ साबूत नमक लाकर घर के उत्तर पूर्व कोने में एक कटोरी में डालकर रख दें. आप चाहें तो पोलीथिन में बांधकर भी इसे रख सकते हैं. उत्तर पूर्व दिशा को धन और देवताओं की दिशा माना गया है. नमक धनागमन में बाधा डालने वाली नकारात्मक उर्जा को खींच लेता है.

dhan prapti ke totke

साबूत धनिया को धन आकर्षित करने वाला माना गया है. धनतेरस के दिन साबूत धनिया खरीदकर घर जरूर लाएं और देवी लक्ष्मी को अर्पित करके उसे एक पोटली में बांधकर धन रखने के स्थान में रख दें.

कमल गट्टा की माला या इसके कुछ दाने अपने घर में रखें. यह देवी लक्ष्मी के प्रिय पुष्प कमल का बीज है इनमें धन और बरकत बनाए रखने की अद्भुत क्षमता होती है.

गांठ वाली हल्दी के कुछ टुकड़े. अगर काली हल्दी मिल जाए तो यह अधिक फलदायी होगा.

Read More:

लक्ष्मी प्राप्ति के सिद्ध एवं अचूक उपाय, जिन्हे अपनाने से आती है घर में समृद्धि !