फिटकरी का सिर्फ एक छोटा टुकड़ा, दूर करता है घर तथा ऑफिस में फैली दरिद्रता

Fitkari ke totke:

शास्त्रो में वास्तु शास्त्र की विद्या का महत्वपूर्ण स्थान दिया है, वास्तु शास्त्र एक प्राचीन वैज्ञानिक जीवन शैली है. वास्तु शास्त्र के अनुसार पांच तत्वों जल, पृथ्वी, वायु, आकाश, अग्नि तथा वास्तु के आठ कोण व दिशाए एवम ब्रह्म स्थल केंद्र को सन्तुलित करना अति आवश्यक होता है.

यदि कोई व्यक्ति वास्तु के अनुसार अपने घर का निर्माण करता है तो उस घर में रहते हुए उसे किसी भी प्रकार के संकट का सामना नहीं करना पड़ता तथा नकरात्मक ऊर्जा उस घर में घुस नहीं सकती. यही नहीं वास्तु शास्त्र  के द्वारा अनेक समस्याएं भी ठीक करी जा सकती है चाहे वो शारीरिक हो अथवा मानसिक.

अधिकतर लोग बगेर वास्तु सलाह (vastu tips ) के घर अथवा ऑफिस इत्यादि का निर्माण करते है तथा बाद में उन्हें अनेक प्रकार के वास्तु दोषो से होकर गुजरना पड़ता है, जैसे घर में अक्सर किसी की व्यक्ति का अधिकतर बीमार रहना, धन का अभाव होना, व्यापार का मन्दा जाना अथवा घर में क्लेश आदि का बना रहना आदि.

यह भी पढ़े! -जानिये तुलसी के 6 दुष्प्रभाव जिनकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी!

आज हम आपके लिए वास्तु शास्त्र से जुड़ा एक अत्यंत प्रभावकारी उपाय बताने जा रहे है जो आपके घर अथवा ऑफिस के सभी वास्तु दोष को दूर कर देगा.

यदि आपने वास्तु अनुसार घर अथवा ऑफिस का निर्माण न किया हो तथा आपको वास्तु दोषो का समाना करना पड़ रहा हो तो इस छोटे से एवम सरल उपाय द्वारा आप वास्तु दोष से मुक्ति प्राप्त कर सकते है.

आपके घर अथवा ऑफिस में जिनते भी कमरे हो उन सभी में एक 50 ग्राम वजनी फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा रख दे. हर महीने इन फिटकरी के टुकड़ो (fitkari ke totke) को जरूर बदले तथा दुसरा फिटकरी का टुकड़ा पुराने वाले के स्थान पर रख दे यह उपाय आपके हर प्रकार के वास्तु दोष को दूर करेगा.

Fitkari ke Upay

व्यापर में बरकत के लिए फिटकरी के टोटके:

एक फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा ले तथा इसे काले कपडे में बाँध ऑफिस अथवा अपने दूकान के प्रवेश द्वार पर लटका दे, इस उपाय द्वारा आपको व्यापार में लाभ होने लगेगा तथा बरकत आएगी.

पैसों की कमी को दूर करने के लिए फिटकरी के टोटके:

एक कटोरी में फिटकरी डाल (fitkari ke totke)अपने घर के बाथरूम में रख दे, तथा एक महीन के पश्चात इस कटोरी में रखे फिटकरी को बदल दे.

इस उपाय द्वार घर में फैली जितनी भी नकरात्मक ऊर्जा होगी वह उस कोटरी में डाली फिटकरी में समाहित हो जायेगी. तथा सदैव सकरात्मक ऊर्जा का आपके घर में स्थान बना रहेगा.

यदि आपको इस उपाय को करने में किसी भी प्रकार की असमर्थता आ रही है तो इसकी जगह आप अपने घर में तुलसी का पौधा स्थापित कर सकते हो. तथा तुलसी के पौधे की  प्रतिदिन पूजा करे. तुलसी के पौधे का घर में होना सकरात्मक शक्तियों का संचार करता है.

यह बाह्य फैली किसी भी प्रकार की नकरात्मक ऊर्जा को घर में आने से रोक देती है तथा समस्त प्रकार के वास्तु दोषो को दूर करती है.

क़र्ज़ से छुटकारा पाने के लिए फिटकरी के टोटके:

अगर आप भी अपने कर्ज से परेशान है तो आप इस उपाय से कर्ज से मुक्ति पा सकते है | एक कपडे में थोडा सा सिंदूर ओर फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा बाध ले | शाम के समय से पीपल के पेड़ के निचे दबा दे | ऐसा लगातार 3 बुधवार तक करे | आपको फायदा अवश्य मिलेगा |

Mereprabhu
Logo
Enable registration in settings - general