काले घोड़े की नाल का ये रामबाण उपाय, कर देगा आपको मालामाल !-kale ghode ki naal

kale ghode ki naal ke fayde काले घोड़े के नाल के फायदे

हमारे हिन्दू धर्म में प्रकृति को मनुष्य के जीवन की गहराई में पिरोया गया है। यदि हम kale ghode ki naal की बात करे तो ज्योतिष विद्या जैसे अत्यंत प्राचीन शास्त्र के अंतर्गत यह उल्लेखित किया किया गया है। सौरमंडल की चाल, गति, दशा और बैठकी ही मनुष्य के जीवन को संचालित कर रहे है।यु तो हमारे जीवन  पर सभी नौ ग्रह अपनी-अपनी तरह से प्रभाव दर्शाकर हमारे भविष्य और वर्तमान को प्रभावित करते हैं। लेकिन इन सभी में से अगर कोई सबसे ज्यादा प्रभावी माना गया है तो वह शनि ग्रह।

शनि देव न्याय के देवता कहलाते है। शनि देव को प्रसन्न कर, उनकी कृपा प्राप्त करने का उपाय ज्योतिष शास्त्र में मौजूद हैं।इनमें सबसे प्राथमिक और असरदार उपाय है काले घोड़े की नाल का (kale ghode ki naal).

kale ghode ki naal

ghode ki naal in english –  इसे  black horse naal भी कहते हैं या फिर black horse shoe.

यह सिर्फ शनि देव को प्रसन्न करने ही नहीं बल्कि अन्य समस्याओ एवम धन प्राप्ति से सम्बन्धित उपायो में भी काम आता है।

वास्तु शास्त्र में भी काले घोड़े की नाल (kale ghode ki naal) को शुभ बतलाया गया है, माना जाता है की काले घोड़े के पैरो में शनि देव का प्रभाव होता है।

कहते हैं कि शनि को लोहा प्रिय है। शनिवार को लोहा घर में नहीं लाया जाता।जिस धातु को शनि सर्वाधिक पसंद करते हैं, उसी धातु का घर में शनिवार को आना पीड़ादायक और कलहकारक सिद्ध होता है।

ऐसा तभी होता है जबकि निजी उपयोग के लिए शनिवार को लोहा खरीदा जाये या घर में लाया जाये। पूजा करने हेतु अथवा विधिपूर्वक धारण करने हेतु लोहा प्राप्त किया जाये तो शनि प्रसन्न होते हैं. शनिवार को लोहे के दान से भी शनि  प्रसन्न होते  है।

शनिदेव के अशुभ प्रभावों की शांति हेतु लोहा धारण किया जाता है।यह लौह मुद्रिका सामान्य लोहे की नहीं बनाई जाती जैसा की आजकल एकोम्मेर्स पोर्टल द्वारा black horse shoe online कह कर sale की जा रही हैं।  .

काले घोडे की नाल (घोडे के पैरों खुरों में लोहे की अर्धचन्द्राकार वस्तु पहनाई जाती है, जो घोडे के खुरों को मजबूत बनाये रखती है, घिसने नहीं देती, वही नाल होती है जिसे black horse shoe kada के नाम से भी आप जानते होगे), जो नाल स्वत: ही घोडे के पैरों से निकल गयी हो, उस नाल को शनिवार को सिद्घ योग ( शनिवार और पुष्य, रोहिणी, श्रवण नक्षत्र हो अथवा चतुर्थी, नवमी या चतुर्दशी तिथि हो) में प्राप्त की जाती है और फिर इसका उपयोग विविध प्रकार से किया जाता है.

black horse shoe benifits / black horse naal benefits :

यदि घर में अक्सर कलेश रहता हो या किसी ने कोई तांत्रिक क्रिया कर रखी हो तो काले घोड़े की नाल मंगाकर को  अपने घर के प्रवेश द्वार पर U के आकार में टांग दे. कुछ ही दिनों नाल अपना असर दिखाने लगेगा तथा सब कुछ फिर से सामान्य हो जाएगा.

Kale Ghode ki Naal Benefits

जिस तरह काले घोड़े की नाल बहुत फायदेमंद है उसी तरह kale ghode ki naal ki ring भी जीवन की कई समस्याओ से मुक्ति दिला सकती है. लेकिन  ghode ki naal ki vidhi का पालन करना बहुत जरुरी है।

ghode ki  naal /ring खरीदने के लिए क्लिक करे

ghode ki naal ring/Challa in which finger:

यदि आप के किसी भी कार्य में कोई बाधा आ रही हो।  इसका रामबाण उपाय आप शनिवार के दिन विधि पूर्वक अपने दाहिने हाथ की मध्यमा ऊँगली में काले घोड़े के नाल से बने छल्ले(kale ghode ki naal ka challa) को धारण कर ले।इस उपाय से  आपके सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे।

यदि काले घोड़े की नाल को एक काले कपडे में लपेट कर आप अपने तिजोरी में रख दे इससे धन में वृद्धि होती है। इसी तरह काले घोड़े की नाल को काले कपडे में लपेट अनाज के बर्तन में रख दे तो अनाज में वृद्धि होती है।

यदि कोई व्यक्ति शनि देव की साढ़े- साती से पीड़ित है तो ऐसे व्यक्ति को काले घोड़े की नाल से चार कील बनाकर पीड़ित व्यक्ति के बिस्तर के चारो कोने में लगा देने चाहिए. इससे शनि दशा से मुक्ति मिलती है।

यदि आपकी दुंकान अथवा व्यवसाय ढंग से न चल रहा हो या किसी व्यक्ति तांत्रिक क्रियाओ के द्वारा आपकी दूकान अथवा व्यवसाय को बाँध दिया हो तो काले घोड़े की नाल से एक कील बनाकर सवा किलो उरद की दाल में रख कर एक नारियल के साथ जल में प्रवाहित करे ।इससे हर प्रकार की बाधा दूर होगी।

ध्यान रहे अगर आप black horse naal खरीदने का मन बना चुके हैं तो इसे खरीदने से पहले यह सुनिश्चित कर ले की यह काले घोड़े की नाल हों जिसे  उसके पैरो से निकला  गया  हों क्युकी इसकी बढती मांग के कारण बाज़ार में नकली black horse ring सस्ते दामो पर black horse shoe for sale के बड़े-2 पोस्टर लगा कर बेचीं जा रही हैं जिनसे आप को कोई लाभ नहीं होगा बल्कि हानि ही होगी।

 

Mereprabhu
Logo
Enable registration in settings - general